खुद को स्वीकार करना ही है ‘सेल्फ लव’, बॉडी पॉजीटिविटी पर खुल कर बोलीं समीरा रेड्डी

समीरा रेड्डी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बॉडी पॉज़िटिविटी पोस्ट साझा की है, जो उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा जो बॉडी शेमिंग से जूझ रहे हैं।

sameera reddy
बॉडी पॉज़िटिविटी पर बात कर रही हैं समीरा रेड्डी । चित्र : Instagram/reddysameera
टीम हेल्‍थ शॉट्स Updated on: 19 October 2022, 15:23 pm IST
  • 111

सोशल मीडिया की दुनिया जितनी खूबसूरत लगती है, उतनी ही चुनौतीपूर्ण भी है। यहां आप अपनी एक पोस्ट से रातों रात स्टार बन सकते हैं। वहीं सेट पैरामीटर से अलग कुछ भी करना आपको ट्रोल करवा सकता है। पर कुछ ऐसे सेलेब्स हैं, जो ट्रोलिंग के खिलाफ डटकर खड़े रहे हैं। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं समीरा रेड्डी। वे अपने अभिनय के लिए ही नहीं, बल्कि विचारों के लिए भी जानी जाती रहीं हैं। अन्य सामाजिक मुद्दों के साथ वे सेल्फ लव और बॉडी पॉजीटिविटी पर भी खुलकर बात करती रहीं हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ऐसी पोस्ट साझा की, जिसने खूबसूरती के तमाम पैमानों को ही तोड़ दिया। इसमें समीरा रेड्डी बॉडी (Sameera reddy on body positivity) इमेज ट्रोलर्स को जवाब दे रहीं हैं।

बॉडी इमेज ट्रोल्स पर क्या है समीरा रेड्डी की पोस्ट

अनरियलिस्टिक कंपैरिजन और फेक ब्यूटी स्टैंडर्ड की इस दुनिया में – खुद को पहचान पाना और खुद से प्यार करना बहुत मुश्किल है। हर कोई “परफेक्ट दिखना” चाहता है। मगर समीरा रेड्डी लोगों तक अपनी बात पहुंचाने से कभी नहीं कतराती हैं।

यह पहली बार नहीं है जब रेड्डी ने बॉडी पॉज़िटिविटी पर कुछ साझा करने की कोशिश की है। वास्तव में, उनका IG फीड उन लोगों के लिए एक वरदान है जो इन मुद्दों का सामना कर रहे हैं और खुद को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं! समीरा अपने कई वीडियो भी साझा करती हैं, जिससे लोगों को प्रेरणा मिले।

बॉडी पॉज़िटिविटी पर बात कर रही हैं समीरा रेड्डी
। चित्र : Instagram/reddysameera

खुद को स्वीकार करना ही सेल्फ लव है

किसी भी एक्ट्रेस के लिए सेल्फ लव की यात्रा आसान नहीं होती। गर्भावस्था के बाद वजन बढ़ने के लिए एक महिला द्वारा शर्मिंदा किए जाने के बाद उन्होनें सेल्फ लव और सेल्फ एक्सैप्टटेंस की अपनी यात्रा शुरू की। उसने साझा किया है कि कैसे एक बार ” ग्लैम वर्ल्ड” के कारण उनके भीतर का संघर्ष उन पर हावी हो रहा था।

उन्होनें अपने वेट गेन पर भी बात की, जो उनके लिए एक काफी कठिन समय था। क्योंकि लोग आपके बारे में क्या सोच रहे हैं इस बारे में सोचना बहुत कठिन होता है। आप कितने भी अच्छे क्यों न बन जाएं, लेकिन लोग आपको ट्रोल करने से बाज़ नहीं आएंगे। समीरा नें पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा है, “दुनिया की आपके बारे में धारणा पर खरा उतरना वाकई मुश्किल है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sameera Reddy (@reddysameera)

इसलिए, वह जैसी है खुद को स्वीकार करती हैं। उन्होनें संघर्ष किया, ट्रोल हुई, लेकिन अब उन्हें ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वे कहती हैं कि आप जितनी जल्दी इसे समझ लेंगे, उतना ही बेहतर होगा।

यदि आप खुद पर विश्वास करने के लिए संघर्ष कर रही हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए है। ताकि आप खुद की वास्तविकता को स्वीकार करें और खुद से भागें नहीं, उसे फेस करें और खुश रहें।

यह भी पढ़ें : ठंडे मौसम में भी हो सकती है हॉट फ्लैशेज की समस्या, जानिए कैसे करना है कंट्रोल 

  • 111
लेखक के बारे में
टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

हेल्थशॉट्स कम्युनिटी

हेल्थशॉट्स कम्युनिटी का हिस्सा बनें

ज्वॉइन करें
nextstory