सेक्स को और भी मज़ेदार बना सकता है शॉवर सेक्स, पर इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान

सेक्स में कुछ नयापन और रोमांच भरना चाहते हैं, तो शावर सेक्स को करना न भूलें। अधिकतर कपल्स अपनी सेक्स लाइफ में नयापन भरने के लिए इस तरह के प्रयोग करते रहते हैं। अगर आप भी शावर सेक्स करने का मन बना रही हैं, तो इन बातों को न भूलें।
Shower sex try karein
गर्मी और स्वैटिंग से अपना बचाव करने के लिए शावर सेक्स ट्राई करें। इससे सेक्स सेशन स्पाइसी होने लगता है और शरीर में हैप्पी हार्मोन रिलीज़ होते हैं। चित्र: अडोबी स्टॉक
ज्योति सोही Published: 10 Feb 2023, 21:30 pm IST
  • 144

शावर सेक्स का नाम सुनते ही मन में कई सवाल गोल गोल चक्कर काटने लगते हैं। क्या ये पॉसिबल हो पाएगा, क्या ये नॉर्मल सेक्स (Normal sex) की तरह लॉग लास्टिंग (long lasting) हो सकता है या क्या हमें पूरा वक्त शावर के नीचे खड़े रहना होगा, वगैरह वगैरह। इन सभी सवालों के जवाब तो आपको अपने पहले एक्सपीरिएंस के बाद आसानी से मिल सकते हैं। मगर इस दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, वो जानना ज़रूरी है। अधिकतर लोग इसे नॉर्मल सेक्स से ज्यादा रोमांचक मानते हैं। मगर फिर भी सावधानी के बगैर इसे करना उचित नहीं है। अगर आप पहली बार शॉवर सेक्स (Shower sex) ट्राय कर रही हैं, तो इन बातों का ध्यान रखें।

1 प्रोटेक्शन को लेकर रहें सतर्क

शॉवर सेक्स के दौरान अपनी सुरक्षा का अवश्य ख्याल रखें। बहुत बार पानी के कारण कण्डोम के स्लिप होने का खतरा बना रहता है। साथ ही नहाते वक्त नेचुरल ल्यूब्रीकेंट न मिल पाने के कारण अक्सर कप्लस साबुन या शॉवर जेल का इस्तेमाल करते हैं। मगर इस बारे में एक्सपर्टस का कहना है कि साबुन की जगह पर ल्यूब्रीकेशन के लिए वेजिटेबल ऑयल का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Female condoms ko kaise use karein
बहुत बार पानी के कारण कण्डोम के स्लिप होने का खतरा बना रहता है। चित्र अडोबी स्टॉक

2 वॉटर टेम्परेचर का रखें ख्याल

कप्लस होने के बावजूद हमारा बॉडी टेम्परेचर अलग अलग होता है। कुछ लोग नहाने के लिए ज्यादा गर्म पानी इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ हल्के गर्म पानी से नहाते हैं। शावर सेक्स से पहले पानी के तापमान को अपने अनुसार कर लें। अन्यथा आप उस वक्त खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं कर पाएंगे।

3 शावर मैट है ज़रूरी

आप चाहें, तो बाथ टब में अपनी कर्फटेबल पोज़िशन के हिसाब से सेक्स का आनंद सकते हैं। अगर आप अब में टॉल एक्स पोज़िशन में सेक्स करते हैं, तो उस वक्त शावर मैट का ध्यान ज़रूर रखें। दरअसल, शावर में स्लिप होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में आपके पैरों के नीचे फुट रेस्ट या स्किड प्रूफ मैटस का होना बहुत ज़रूरी है।

4 बॉडी का फलैक्सिबल होना भी ज़रूरी

एक स्वीमर की तरह ही खुद के बैलेंस को मैंटेन करने के लिए आपको अपर और लोअर बॉडी में संतुलन बैठाना होगा। ऐसे में आपकी बॉडी की फलैक्सिबिलीटी बहुत ज़रूरी है। अलग अलग पोज़िशन्स को टाई करने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए। शावर सेक्स खुद में कई प्रकार से एक रिस्क है। अगर आपका शरीर लचीला हैं, तो आप इसे एंजाय कर सकते हैं। मगर रिसर्च के मुताबिक लोग सामान्य सेक्स की तुलना में इसे ज्यादा पसंद करते हैं। शावर सेक्स के लिए खुद को तैयार करने के लिए डेली वर्कआउट आवश्यक है ताकि बॉडी का स्टेमिना बना रहे।

safe sex
खुद को एसटीआई से बचाने या चोट के खतरे से दूर रहने के लिए कण्डोम का इस्तेमाल करना न भूलें।। चित्र शटरस्टॉक।

5 दोनों में संतुलन है ज़रूरी

जब हम शॉवर सेक्स की बात करते हैं, तो उसके लिए हमें मन से भी तैयार होना ज़रूरी है। इसके अलावा अपने पार्टनर के साथ सहमति बनाकर चलें ताकि मूड सि्ंवग की समस्या से बचा जा सके। दोनों का आपसी संतुलन प्लैजर को और भी बढ़ा देता है। साथ ही आप उस पल को ज्यादा रोमांचक बना सकते हैं।

इन बातों को न भूलें

बाथरूम सेक्स के बाद अच्छी तरह से नहाएं और बॉडी को पूरी तरह से सुखा लें। इससे बैक्टीरियल इंफेक्शन से बचा जा सकता है।

एक दूसरे का समझना ज़रूरी है ऐसा नहीं है कि जो पोज़िशन आप पसंद कर रहे हैं, उसमें आपका पार्टनर भी कंफरटेबल महसूस करे। ऐसे में सेक्स के दौरान एक दूसरे से बातचीत ज़रूरी है।

स्लीपरी स्लीपर्स और गीले मैटस को बाहर निकालकर सूखे मैटस का बाथरूम मकें रखें। कुछ देर तक गीले हुए बगैर एक दूसरे के साथ टाइम स्पैंण्ड करें।

कुछ नयापन लाने के लिए आप सेक्स के दौरान टॉयज का प्रयोग कर सकते हैं।

खुद को एसटीआई से बचाने या चोट के खतरे से दूर रहने के लिए कण्डोम का इस्तेमाल करना न भूलें।

ये भी पढ़ें- क्या आप जानती हैं ड्राई डेटिंग या सिचुएशनशिप के बारे में? यहां हैं नई पीढ़ी के लव एंड रिलेशनशिप वाले 10 टर्म

  • 144
लेखक के बारे में

लंबे समय तक प्रिंट और टीवी के लिए काम कर चुकी ज्योति सोही अब डिजिटल कंटेंट राइटिंग में सक्रिय हैं। ब्यूटी, फूड्स, वेलनेस और रिलेशनशिप उनके पसंदीदा ज़ोनर हैं। ...और पढ़ें

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स, पीरियड ट्रैकर
के साथ।

ट्रैक करें
अगला लेख