वैलनेस
स्टोर

ये 5 संकेत बताते हैं कि आप दोनों अब सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि कुछ ज्यादा हैं

Published on:31 July 2021, 19:00pm IST
शेयरिंग, केयरिंग और ढेर सारी बातें, यह सब दोस्ती में होता है। पर कभी-कभी कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो बताती हैं कि आप दोनों बस दोस्त नहीं, बल्कि जिंगदी में एक-दूसरे के लिए बहुत खास हो गए हैं।
ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ
  • 94 Likes
एक अच्छे रिश्ते (Relationship) की शुरुआत दोस्ती (Friendship) से होती है। चित्र-शटरस्टॉक
एक अच्छे रिश्ते (Relationship) की शुरुआत दोस्ती (Friendship) से होती है। चित्र-शटरस्टॉक

एक अच्छा साथी मिलना शायद आसान होता है, मगर एक साथी में अच्छा दोस्त (Friend) मिलना बहुत मुश्किल। किसी ने सच कहा है कि एक अच्छे रिश्ते (Relationship) की शुरुआत दोस्ती (Friendship) से होती है! परंतु, यदि ऐसा है तो आप कैसे समझ पाएंगी? हमारे कहने का मतलब है कि अगर आपकी फ्रेंडशिप, दोस्ती के रिश्ते से आगे बढ़ चुकी है, तो आप इसका पता कैसे लगा सकती हैं? फिर चाहे यह आपकी तरफ से हो या उनकी तरफ से। तो हम कुछ संकेत बता रहे हैं जो इशारा करते हैं आप दोनों अब सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि इससे ज्यादा हो गए हैं एक-दूसरे के लिए।

दोस्ती में अपने मन की भावनाओं को समझना कभी – कभी बहुत मुश्किल हो सकता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि ऐसे कौन से संकेत हैं जो यह बताते हैं कि आप सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि कुछ ज्यादा हैं…

1. डे ड्रीमिंग करना

अगर आप अपने दोस्त के बारे में डे ड्रीम कर रही हैं, तो हमारा यकीन मानिये.. ये रिश्ता दोस्ती से कहीं ज्यादा है। जी हां.. ये बिल्कुल सच है, क्योंकि रात में सपने तो हर कोई देखता है, मगर अपने फ्रेंड के बारे में जागती आंखों से भी कुछ प्यारे-प्यारे सपने बुनना, प्यार की तरफ ही इशारा करते हैं। खासतौर से तब जब आप उसमें इतना मगन हो चुकी हैं कि आपके आसपास क्या हो रहा है इसका ध्यान न रहे!

क्या आप भी उनके ख्यालों में खोई रहती हैं? चित्र- शटरस्टॉक।

2. उनकी दोस्तों से जलना

एक आम फ्रेंडशिप में आपको कभी भी, अपने फ्रेंड की अन्य महिला साथियों से जलन महसूस नहीं होगी। परंतु, यदि आपके मन में उनके प्रति रोमांटिक झुकाव है, तो यह अनुभूति अवश्य होगी। यदि आप दोनों को एक-दूसरे के बारे में ऐसा महसूस होता है और आप किसी तीसरे के आने पर इर्ष्या महसूस करने लगते हैं, तो आपका रिश्ता दोस्ती के ढाई अक्षर से आगे बढ़ कर प्यार वाले ढाई अक्षर की तरफ पहुंच चुका है।

3. आपकी हर बातों को याद रखना

अगर वे आपकी कही हुई हर बात याद रखते हैं, ठीक वैसे ही जैसे आपने कहा था! तो, आप उनके मन में कुछ ज्यादा जगह घेरने लगी हैं। ऐसा कई बार होता है, जब आपको खुद की बातें याद नहीं रहती हैं, मगर उन्हें एक-एक शब्द याद है, तो यह आश्चर्य की बात है। इसका मतलब है कि वह आपको बहुत अच्छे से सुनते हैं और अगर उनकी आंखें आपसे हटती नहीं है, तो यकीनन यह सिर्फ दोस्ती नहीं है।

4. आप दोनों में इंटिमेसी बढ़ रही है

एक-दूसरे के साथ वक़्त बिताना, बातें करना या भावनाओं को समझना, यह सब दोस्ती की श्रेणी में आता है। परंतु, यदि आपका उनके प्रति आकर्षण बढ़ रहा है या आप दोनों ही एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हैं और इंटिमेट होना चाहते हैं! तो यह वाकई महज़ दोस्ती नहीं है। ऐसा इसलिए, क्योंकि दोस्ती में शारीरिक आकर्षण या एक दूसरे को देखकर “टर्न ऑन” होना शामिल नहीं होता है।

क्या आप भी एक दुसरे के प्रति आकर्षित हैं? चित्र-शटरस्टॉक
क्या आप भी एक दुसरे के प्रति आकर्षित हैं? चित्र-शटरस्टॉक

5. अकेले वक़्त न बिताना

आप खुद की कंपनी भी एन्जॉय कर सकती हैं, इसमें कोई बुरी बात नहीं है। परंतु, यदि अब आप हर समय सिर्फ उनसे मिलने के बारे में सोचती रहती हैं या आपका अकेले मन नहीं लगता है, तो हो सकता है कि आप उनको एक दोस्त से ज्यादा मानने लगी हैं। यह किसी को बिल्कुल अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेने जैसा है और यह महज़ दोस्ती नहीं है!

तो लेडीज, अगर ये संकेत आपके और उनके बीच आप महसूस करने लगी हैं, तो देर न करें और दिल की बात कह दें। डोंट वरी, आजकल लड़कियां भी पहल करती हैं। और अगर बात बन जाए तो सेलिब्रेट करना न भूलें। हैप्पी फ्रेंडशिप डे।

यह भी पढ़ें : नए रिश्ते में बंध रहीं हैं, तो सम्मान और प्यार बनाए रखने के लिए इन 6 मुद्दों पर जरूर करें बात

ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।