इन 7 डेटिंग आइडियाज़ से अपनी लव लाइफ को बनाएं स्पाइसी और रोमांचक

लव लाइफ को रोमांचक बनाने और उसमें स्पाइस एड करने के लिए कुछ नए प्रयोग करना ज़रूरी है। अगर आपकी लव लाइफ बोरिंग होने लगी है, तो इन डेटिंग टिप्स को फॉलो करके आप भी उसे हेल्दी बना सकते हैं।
Romantic dating tips se relation ko banayein healthy
रिलेशनशिप में फीलिंग्स हर्ट होने की समस्या को इस तरह से करें हल। चित्र- अडोबी स्टॉक
ज्योति सोही Published: 12 Aug 2023, 05:00 pm IST
  • 142

लव लाइफ को हेल्दी रखने के लिए एक साथ समय बिताना बहुत ज़रूरी है। आप जितना वक्त अपने पार्टनर को देते हैं। वो आपके उतना ही करीब आने लगता है। ये रूल डेटिंग कपल्स के अलावा मैरिड कपल्स पर भी अप्लाई होता है। जो अक्सर एक उम्र के बाद दूर होने लगते हैं। खैर अपने लव लाइफ को रोमांचक बनाने और उसमें स्पाइस एड करने के लिए कुछ नए प्रयोग करना ज़रूरी है। अगर आपकी भी लव लाइफ बोरिंग होने लगती है, तो इन डेटिंग टिप्स को फॉलो करके आप भी उसे हेल्दी बना सकते हैं।

लव लाइफ को हेल्दी बनाए रखने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

1. लॉग ड्राइव के लिए निकलें

एक दूसरे को जानने के लिए अगर आप लॉग ड्राइव पर निकलते हैं, तो आप घंटों बातें कर पाते हैं। इससे आप अपने साथी की लाइकिंग और डिसलाइंकिग को पहचान पाते हैं। इसके अलावा वहां आप दोनों के अलावा और कोई तीसरा नहीं रहता है। इस प्रकार से आप खुलकर हर विषय पर बात कर सकते हैं।

2. मिलकर कुकिंग का मज़ा उठाएं

लव को ज़ाहिर करने के लिए कुकिंग से बेहतर कुछ नहीं है। एक साथ मिलकर सिंपल फूड पकाना भी आपको एक दूसरे के नज़दीक ला सकता है। स्टडी फाइंडस की एक रिपोर्ट के मुताबिक 81 फीसदी लोगों का मानना है कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुकिंग एजॉय कर रही है, तो ये आपके बॉन्ड को मज़बूत करने का काम करती है। इसके अलावा 78 फीसदी लोगों का मानना है कि इससे उनके कुकिंग सकिल्स इंप्रूव हुए हैं।

couple cooking se bonding majboot hoti hai
अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुकिंग एजॉय कर रही है, तो ये आपके बॉन्ड को मज़बूत करने का काम करती है। चित्र अडोबी स्टॉक

3. आइसक्रीम डेट

जब दो लोग एक साथ आइसक्रीम का लुत्फ उठाते हैं, तो उनकी बॉडिंग और भी मज़बूत होने लगती है। एक ही आइसक्रीम को एक साथ खाना और फिर एक दूसरे के करीब आना आपकी डेट को रोमांटिक और यादगार बना सकता है। इसमें आप अपने साथी के क्लोज़ आने लगते है और अच्छा समय मिलकर बिताते हैं।

4. होम स्पा डेट

मूड को रिलैक्स करने के लिए होम स्पा डेट एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें आप अपने पार्टनर के साथ शॉवर लेकर अपने रिलेशनशिप को हेल्दी बनाते हैं। आपका रिलेशन मज़बूत होने लगता है और आप क्वालिटी टाइम स्पैंड करते है। इसके बाद सेक्सुअल इंटिमेसी आपकी डेट को सक्सेसफुल बना देती है।

5. रोमांटिक मूवी देखें

कुछ घण्टे बिना डिसटर्बेंस के रहने के लिए मूवी टाइम एक अच्छा ऑप्शन है। इसमें आप एक दूसरे के करीब रहते हैं और ज्यादा वक्त साथ गुज़ार पाते हैं। आप सिनेमाघर की जगह घर पर भी मूवी टाइम की प्लानिंग कर सकते हैं। जो कॉमेडी, ड्रामा या लव किसी पर भी आधारित हो सकती है।

6. पेटिंग एक साथ करें

अगर आप पेंटिंग की शैकीन हैं, तो अपनी पसंदीदा एक्टिविटी के ज़रिए आप अपने पार्टनर के करीब आ सकती है। एक साथ मिलकर कुछ इनोवेटिवद और अलग क्रिएट कर सकते है। इससे न केवल आप करीब आएंगे बल्कि एक दूसरे के विचारों को भी समझ पाएंगे।

kuch waqt khulli hawa mei bitaaywin
कुछ वक्त खुली हवा और समुद्र की लहरों के बीच बिताने से आपका तन और मन शांत होने लगता है। चित्र: शटरस्टॉक

7. समुद्र के किनारे कुछ वक्त बिताएं

कुछ वक्त खुली हवा और समुद्र की लहरों के बीच बिताने से आपका तन और मन शांत होने लगता है। आपको एक सुकून महसूस होता है। इससे आप अपने पार्टनर के नज़दीक आने लगते हैं। बीच पर अपने साथी के साथ आप यादगार पल बिता सकती हैं।

ये भी पढ़ें- International Youth Day : उम्र से पहले बूढ़ा बना देती हैं लाइफस्टाइल संबंधी खराब आदतें, जानिए यंग एनर्जेटिक बने रहने के 6 टिप्स

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें
  • 142
लेखक के बारे में

लंबे समय तक प्रिंट और टीवी के लिए काम कर चुकी ज्योति सोही अब डिजिटल कंटेंट राइटिंग में सक्रिय हैं। ब्यूटी, फूड्स, वेलनेस और रिलेशनशिप उनके पसंदीदा ज़ोनर हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख