मकर राशि के लोग तनाव को दूर करने के लिए एक्सरसाइज़ का सहारा लें

Published on: 11 February 2022, 00:00 am IST

तनाव चिंता का विषय लगता है। ध्यान आपके शरीर की नकारात्मक ऊर्जा को साफ करने में मदद करेगा। कुछ हल्का कसरत भी मदद करेगा। उच्च सोडियम खाद्य पदार्थ, चॉकलेट, बीन्स और सूजन वाली चीजों से बचना चाहिए।

makar raashi ka rashifal
ये है मकर राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

दिन समझदार और फुर्तीला लगता है, लेकिन सच्चाई यह है कि आप हर चीज को सिर्फ पलट कर ही सोच रहे हैं। आपके रक्त में अशांति के कारण मानसिक अस्थिरता हो सकती है। यदि आप इस क्षेत्र में काम नहीं करते हैं, तो अवसाद आपके विचारों पर हावी हो सकता है। आराम करने के लिए, एक परीक्षण बनाएं। ध्यान का अभ्यास करना चाहिए। आपकी धार्मिक गतिविधियाँ आपको सुख और मन की शांति लाने में मदद कर सकती हैं।

मकर राशि वाले फ्रैक्चर के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और खेल में सहयोग करते समय या किसी भी गतिविधि में भाग लेते समय सावधानी बरतेंगे जिससे उनकी हड्डियों या स्नायुबंधन में बाधा आ सकती है। इन समस्याओं को अपनी चपेट में लेने से बचना आपका दायित्व है। यदि आप एक लड़की हैं, तो निश्चित रूप से घातक बीमारियों की तलाश में रहें जो आपके साधन पर लौट आएंगी। ये सारी समस्याएं खेल के पहले हाफ में ही पैदा हो सकती हैं।

दूसरा यह है कि मकर राशि को कैल्शियम युक्त आहार देना आवश्यक है क्योंकि इसके अवशोषण के लिए आवश्यक विटामिन और खनिज होते हैं। नियमित बॉडीवर्क उन्हें उनके द्वारा बनाए गए तनाव को दूर करने में मदद कर सकता है। अपने आप को थोड़ा व्यस्त रखने के लिए किसी स्पा में जाएँ या मालिश करें। उच्च सोडियम खाद्य पदार्थ, चॉकलेट, बीन्स और सूजन वाले खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए। माता-पिता, याद रखें कि आपके बच्चों को खेल गतिविधियों में भाग लेने के दौरान चोट लग सकती है।

यह भी पढ़ें : क्या रिश्ते में एक लंबा अंतराल आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित कर सकता है? चलिये पता करते हैं

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।