Glass Hair : सुपर शाइनी लुक के लिए ट्राई करें ग्लास हेयर ट्रेंड, यहां है इसका स्टेप बाय स्टेप तरीका

जब बाल सुंदर और चमकदार होते हैं तो उसका असर आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी पर नजर आता है। सौंदर्य की दुनिया का यह नया ट्रेंड युवतियों को खासा आकर्षित कर रहा है।
glass hair
ग्लास हेयर ऐसे बालों के बारे में बताता है जो रेशमी, चिकने और ग्लास के जैसे चमकदार दिखाई देते हैं। चित्र- अडोबी स्टॉक
  • 123

सबसे पहले के-ब्यूटी ग्लास स्किन ट्रेंड लोकप्रिय हुआ, फिर ग्लास लिप्स और ग्लास आईशैडो लुक लोगों के बीच काफी पसंद किया जाने लगा। अब, ग्लासी हेयरस्टाइल ट्रेंड, युवतियों को खासा पसंद आ रहा है। शोयल मीडिया ने सभी की पहुंच को बहुत अधिक बढ़ा दिया है। इसलिए लोग कई अलग-अलग ट्रेंड्स के बारे में काफी जागरुक हो रहे हैं। ग्लास हेयर ट्रेंड भी सोशल मीडिया के जरिए ही लोगों के बीच लोकप्रिय हुआ है। तो चलिए जानते हैं क्या है यह ट्रेंड और आप इसे अपने बालों पर कैसे ट्राई कर सकती हैं।

पहले जानिए क्या है ग्लास हेयर ट्रेंड

ग्लास हेयर ऐसे बालों के बारे में बताता है जो रेशमी, चिकने और ग्लास के जैसे चमकदार दिखाई देते हैं। यह काले बालों वाले लोगों पर सबसे अच्छा काम करता है। काले और भूरे रंग रोशनी के संपर्क में आकर अधिक चमक देते हैं। इस शैली में आमतौर पर सीधे बाल होते हैं, जो बेहद चमकदार और पॉलिश किए हुए दिखते हैं। जिनमें बिल्कुल भी उलझन नहीं होती।

चमकदार हेयर पाने के लिए अक्सर चमक और चिकनाई बढ़ाने के लिए सीरम, तेल या ग्लॉस जैसे हेयरकेयर प्रोडक्ट का उपयोग करने की जरूरत होती है। साथ ही बालों को सीधा करने के लिए फ्लैट आयरन जैसे हीट स्टाइलिंग टूल का उपयोग करना पड़ता है।

hair botox kaise karein
यह हीट स्टाइलिंग टूल्स का उपयोग करने की जरूरत को खत्म कर देता है। चित्र- अडोबी स्टॉक

ग्लास हेयर पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

स्टेप 1 : अपने बालों के एंड को बराबर करें

सबसे पहली चीज़, ग्लास हेयर पाने के लिए आपको अपने बालों को फिर से बराबर करने की जरूरत है, अपनी लंबाई को बराबर करने के लिए बाल कटवाने के बारे में सोचें। जैसा कि कई रेड सोशल मीडिया पर दिखता है कि, ग्लास हेयर के लिए सामान्य कट कंधे की लंबाई का होता है जिसके सिरे बिल्कुल समान होते हैं।

सही स्टाइलिंग टूल और प्रोडक्ट के साथ, आप किसी भी लंबाई वाले बालों के साथ ये लुक पा सकती हैं। बस याद रखें, लंबे बालों को बिल्कुल सीधा रखना कठिन होता है।

स्टेप 2 : बालों को सल्फेट-फ्री और पैराबेन-फ्री प्रोडक्ट से धोएं

आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपके शैम्पू और कंडीशनर में फ्रिज़-फाइटिंग एजेंट जैसे सिलिकॉन, या गाढ़े और क्रीमी मॉइस्चराइजिंग एजेंट शामिल होने चाहिए।ये उत्पाद आपके क्यूटिकल्स को चमकदार बबनाने में मदद करते है। अच्छे परिणाम पाने के लिए आपको इस तरह के प्रोडक्ट को ढुंढना होगा जो आपके बालों के अनुरूप हो।

स्टेप 3 हेयर ग्लॉस का प्रयोग करें

हेयर ग्लॉस का उपयोग शायद ही हम में से कोई करता हो जो लगभग किसी भी प्रकार के बालों के लिए एक जादू का काम कर सकता है। कई सिलेब्रिटी आपने बालों में चमक के लिए इसी ग्लॉस का उपयोग करते है। नहाने के समय अपनी मध्य लंबाई और सिरों पर हेयर ग्लॉस लगाएं, कुछ मिनट रूकें और चिकने और चमकदार बालों आप कुछ देर बाद अपने बालो को धो लें। इससे आपके बाल चमकदार हो जाएंगे चाहे आप बाद में इसे स्टाइल कर सकते है।

स्टेप 4 हीट प्रोटेक्टेंट लगाएं

अपने बालों को हीट से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए हीट प्रोटेक्टेंट का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। ये आपके बालों को किसी भी तरह के हीट स्टाइलिंग के बचाने में मदद करता है। ग्लास हेयर लुक पाने के लिए आपको आपने बालों को हीट से स्टाइल करने की जरूरत हो सकती है। इसलिए सबसे पहले आपको हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे लगाने की जरूरत हो सकती है।

सबसे पहली चीज़, ग्लास हेयर पाने के लिए आपको अपने बालों को फिर से बराबर करने की जरूरत है,
सबसे पहली चीज़, ग्लास हेयर पाने के लिए आपको अपने बालों को फिर से बराबर करने की जरूरत है।

स्टेप 5 फ्लैट आयरन का इस्तेमाल करें

आपके बाल जितने स्ट्रेट होंगे, वे रोशनी में उतने ही चमकेंगे और एक अलग का रिफ्लेक्ट आपके बालों में आ सकता है। शीशे जैसी चमक का पूरा प्रभाव पाने के लिए ग्लास हेयर को सीधा किया जाना चाहिए। अगर आप इसे सीधा नहीं करना चाहते है ब्लो ड्राई कर सकते है। अगर आप हीट का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं चाहते है तो इस स्टेप को हटा सकते है।

स्टेप 6 एक शाइन स्प्रे के साथ रुटीन पूरा करें

इस बिंदु तक पहुंचते पहुंचते शायद आपके बाल पहले से ही चमकदार हो जाएं। लेकिन अगर आपको घर से बाहरनहीं निकलना है या अपने बालों को अतिरिक्त बढ़ावा देना चाहती हैं, तो शाइन स्प्रे का उपयोग करें। शाइन स्प्रे आपके बालों को एक चमकदार फिनिश देते हैं और बालों को स्वस्थ और अधिक शाइनी बनाते हैं। यदि आपके बाल अच्छे हैं, तो हल्के शाइन स्प्रे का उपयोग करें।

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

ये भी पढ़े- केराटिन ट्रीटमेंट के बाद बढ़ने लगा है हेयर फॉल, तो ये 5 एक्सपर्ट टिप्स आएंगे आपके काम

  • 123
अगला लेख