प्रोसेस्ड फूड और रिफाइंड कार्ब्स से परहेज, कन्या राशि के जातको को रखेगा स्वस्थ

Published on: 14 March 2022, 00:00 am IST

प्रोसेस्ड फूड और रिफाइंड कार्ब्स सेहत के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इसका अधिक सेवन आपको मोटापे की समस्या से ग्रसित कर सकता है।

ye hai kanya raashi ka swaasthy raashifal
ये है कन्या राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज का दिन आपके लिए सामाजिक रूप से अच्छा रहने वाला है। आज घर पर कुछ कार्यालय के सहयोगियो और मेहमानों के आने की संभावना है। अपने मन और शरीर को आराम देने के लिए एक लंबे दिन के बाद नरम और आध्यात्मिक गीत सुनना उचित रहेगा। आप दिन की शुरुआत में अपनी जीवन शक्ति और प्रतिरक्षा प्रणाली में बदलाव देख सकती हैं। हालांकि, आपके फिटनेस स्तर में धीरे-धीरे सुधार होने की संभावना है। आप सभी अज्ञात तनावों से दूर रहने का प्रयास करें। इसका असर आपके एनर्जी लेवल पर पड़ सकता है। स्वस्थ संतुलित आहार के साथ आप सभी समस्याओं को आसानी से पार कर सकती हैं। आज दिन की शुरुआत में आपकी सेहत  और जीवन शक्ति में गिरावट देखने को मिल सकती है। लेकिन लाभकारी ग्रह बल इसमें आपकी मदद कर सकते हैं।

 

धीरे-धीरे अपने फिटनेस स्तर को पुनः प्राप्त करने का प्रयास करें। दिन चढ़ने के साथ-साथ आपकी ऊर्जा के स्तर में सुधार देखने को मिल सकता है। आप अधिक सहज रहने के साथ आत्मविश्वास में बृद्धि महसूस करेंगी। कुछ मानसिक अशांति या तनाव शारीरिक शिकायतों के रूप में प्रकट हो सकते हैं। वहीं दिन के मध्य में कुछ बीमारियों के कारण परेशान रह सकती हैं। हालांकि, इसके प्रति सावधानी बरतकर इसे नियंत्रित रख सकती हैं। दूसरी ओर, सिर दर्द से जुड़ी बीमारी जैसे माइग्रेन के उत्पन्न होने की संभावना है। स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रहने के लिए आपको मानसिक रूप से शांत रहने और भावनाओं को नियंत्रित रखने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें:  हर रोज़ सुबह ऐंठने लगता है पेट? तो जानिए आप मलत्याग को कैसे आसान बना सकती हैं

 

 

 

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।