वृषभ राशि के जातक अच्छा खाएं और स्वास्थ्य रहें, बदलते मौसम से खुद को बचाएं

मसम बदल रहा है इसलिए वृषभ राशि के जातकों को अपना खास ख्याल रखें की ज़रूरत है, नहीं तो आपकी सर्दी - खांसी हो सकती है।
yeh hai vrishabh raashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है वृषभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।
शीतल शपारिया Updated: 24 Nov 2023, 11:44 am IST
  • 100

आपका दिन बहुत अच्छा नहीं जाएगा, लेकिन बहुत खराब भी नहीं जाएगा। कुछ प्रदूषकों से बच्चों को नुकसान हो सकता है। यह कोई गंभीर समस्या नहीं है क्योंकि इससे छुटकारा पाने के लिए आपको बस ब्लड प्यूरीफायर सिरप लेने की जरूरत है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए पूरे दिन बाहर का खाने से बचें। आज माता-पिता या किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहेगा है।

मौसम कब बदलता है, इस पर नजर रखें। मौसम के परिणामस्वरूप, आप में से कुछ को सर्दी या खांसी हो सकती है। चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि कुछ ही दिनों में स्थिति का समाधान हो जाएगा। मोच और खिंचाव, साथ ही एडिमा, वैरिकाज़ नसों और रक्त-प्रवाह संबंधी विकार, वृषभ राशि के जातकों में आम हैं। यदि वे अपने टखनों को ज़्यादा मोड़ते हैं, तो वे खुद को घायल कर सकते हैं। फुट एक्यूपंक्चर मालिश आपकी मदद कर सकती है।

अपने रक्त शर्करा के स्तर को संतुलित रखने के लिए झींगा मछली, टूना, पालक, मक्का, बादाम, अखरोट और नाशपाती जैसे खाद्य पदार्थ खाएं। बुजुर्गों को अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा, बच्चों को जंक फूड के बजाय आयरन युक्त भोजन खाने की सलाह दी जा रही है।

यह भी पढ़ें : डियर लेडीज, वेट लॉस में भी मददगार है पीली सरसों, जानिए कैसे करना है इनका इस्तेमाल

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख