गले में खराश और कान दर्द जैसी समस्या से जूझ सकते हैं तुला राशि के लोग

Published on: 15 February 2022, 00:00 am IST

मौसम में बदलाव के कारण कई बार कुछ मौसमी संक्रमण अपनी चपेट में ले लेते हैं। आपकी थोड़ी सी भी लापरवाही आपको काफी परेशान कर सकती हैं। ऐसे में सावधानी बरतना बहुत जरूरी है।

Ye hai tula rashi ka aaj ka Pyaar rashifal
ये है तुला राशि का आज का प्यार राशिफल।

सप्ताह की शुरुआत में आपको एक अच्छा चंद्रमा मिल सकता है, जो आपको आंतरिक शांति और सहनशीलता ला सकता है। स्नैप, गले में खराश और कान का दर्द सभी कार्ड पर हो सकते हैं। दिन के शुरुआती घंटों में आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। शुरुआत में आपको आंतरिक पीड़ा का अनुभव हो सकता है। तनावपूर्ण स्थिति आपके आंतरिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। बहरहाल, दिन के मध्य और अंत के बीच आपके लिए प्रभावों में सुधार होगा।

जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो आपको अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए। क्योंकि दिन के दूसरे भाग में बारिश अच्छी होगी, इसलिए आपको अपने उपभोग के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता होगी। अधिक तले हुए खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए। महिलाओं को मासिक धर्म की समस्या भी हो सकती है। हालाँकि, यदि आप अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करना चाहते हैं, तो आपको स्वस्थ रहने का प्रयास करना चाहिए।

बाकी दिन जंक फूड से दूर रहें। तली-भुनी चीजें खाने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। अपने आहार में पनीर, दही, छाछ और अन्य दुग्ध उत्पादों को शामिल करें। हर दिन कम से कम एक गिलास हल्दी वाला दूध आपके शरीर में मौजूद किसी भी संक्रमण को दूर करने में मदद करेगा। फिलहाल बच्चों को बीमारी की आशंका रहेगी। खूब पानी पिएं और अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें।

यह भी पढ़े : ब्रेकफास्ट के लिए ढूंढ रहीं हैं कोई हेल्दी ऑप्शन? हमारे पास हैं रवा की कुछ टेस्टी रेसिपी

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।