अस्वस्थ खानपान की कारण सिंह राशि के लोग अपच से रहेंगे परेशान

आपके डेली डाइट में बहुत ज्यादा जंक फूड शामिल है। यह आपके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी लाभदायक नहीं है। हालांकि स्वास्थ्य दिनचर्या और नियमित व्यायाम से आप खुद को आराम पहुंचा सकते हैं।
Ye hai singh raahi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है सिंह राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।
शीतल शपारिया Updated: 24 Nov 2023, 02:10 pm IST
  • 100

पिछले कुछ हफ्तों से आपके खाने के मेन्यू में जंक फूड काफी ज्यादा है। नतीजतन, आप अपच से पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं। पेट दर्द हो सकता है। आप अपने आहार पर विचार करने और खाने की अच्छी आदतें विकसित करने की जरूरत हैं। खूब पानी पिएं और पौष्टिक आहार लें। हालांकि, आपको सिरदर्द और बेचैनी जैसे कुछ लक्षणों का अनुभव होगा। अपने काम की समस्याओं और तनाव को कार्यालय में पीछे छोड़ दें, और आप एक सुखद सप्ताह के लिए तैयार रहेंगे।

शारीरिक कष्ट और मानसिक तनाव की भविष्यवाणी अशुभ ग्रहों से होती है। मोच आ सकती है, और आपको अपच, जोड़ों में परेशानी, पीठ दर्द और पेट की समस्याओं जैसी छोटी स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव होगा। हवाई बीमारियों से भी आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। यदि आपको कोई संकेत दिखाई देता है या कोई बड़ी समस्या हो रही है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें। नींद की समस्या से बचने और स्वस्थ आहार रखने के लिए, आज जल्दी सोने की कोशिश करें। स्वस्थ दिनचर्या और नियमित व्यायाम से एक अच्छी शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्थिति बनाए रखने में भी मदद मिल सकती है।

आपकी भावनाएं अक्सर आपको एक अप्रत्याशित दिशा में ले जाती हैं जो आपके जीवन में हो रहे बड़े रुझान के साथ बिल्कुल फिट नहीं होती हैं। यदि आपने पहले से नहीं किया है, तो अभी से ध्यानपूर्वक व्यायाम करना शुरू करें। यह आपकी मनोवैज्ञानिक स्थिति पर नियंत्रण पाने में आपकी सहायता कर सकता है। तनाव से हर हाल में बचना चाहिए। अपने प्रियजनों के साथ सार्थक समय बिताएं।

यह भी पढ़े : ये 4 लक्षण हो सकते हैं दिमाग की नसों में कमजोरी का संकेत, इन्हें नज़रअंदाज़ करने की गलती न करें

  • 100
लेखक के बारे में

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख