सिंह राशि के जातक दिनभर ऊर्जावान रहेंगे, मगर आंखों का खास ख्याल रखें

Published on: 14 February 2022, 00:00 am IST

सिंह राशि के लोग बड़े हो ऊर्जावान होते हैं। मगर आज के दिन इन्हें हृदय स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ सकती हैं।

singh raashi ka aajka raashifal
ये है सिंह राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

इस चक्र राशि के तहत पैदा हुए लोग इस दिन सक्रिय और ऊर्जावान रहेंगे। फिर भी, आपको सावधान रहना चाहिए कि कहीं आपकी जल्दबाजी आपको चोट न पहुँचा दे। महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए सहिष्णुता की आवश्यकता होती है। गठिया के रोगियों को परेशानी का अनुभव हो सकता है, और कमजोरी के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपने परिवार की देखभाल करें। इस बात को लेकर आशंकित रहें कि कहीं आपको आंखों की समस्या तो नहीं हो रही है।

आपको अपने दिल का ठीक से ख्याल रखना चाहिए। नया समय शुरू होने की प्रतीक्षा करने के बजाय, इस महीने नियमित निवारक जाँच करें। पारिवारिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी आपके मन को मोहित कर सकती हैं, जिससे जाग्रत हो सकता है। इनका जल्द से जल्द ख्याल रखें। आप निश्चिंत हो सकते हैं कि एक स्वस्थ वजन और एक खुश दिमाग आपको सहज महसूस कराएगा।

अपना अच्छा ध्यान खुद रखें। संतुलित आहार खाकर स्वस्थ जीवन बनाए रखें। योग, चिंतन, या आध्यात्मिक जागरण का कोई अन्य अभ्यास आपको आंतरिक शक्ति विकसित करने में मदद कर सकता है। अपने दैनिक आहार में टोफू, सोयाबीन, पनीर और अन्य प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें। माता-पिता को अपने बच्चों को स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में शिक्षित करने और उन्हें योग सिखाने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

यह भी पढ़ें : इन 3 एक्सरसाइज के साथ अपने पेल्विक फ्लोर को करें मजबूत और पाएं यूरिन लीकेज की समस्या से छुटकारा

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।