आज सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है, घरेलू उपाय करके अपना बचाव करें

Published on: 9 February 2022, 00:00 am IST

सिंह राशि के लोग अपना ख्याल खुद रखना सीखें और घरेलू उपाय करके अपना बचाव करें। इसके अलावा योगाभ्यास ज़रूर करें।

Ye hai singh raahi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है सिंह राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज आपकी राशि में सूर्य के साथ शनि भी रहेगा, जो आलस्य, थकान और क्रोध का कारण बनेगा। आपका सामान्य स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन पैरों में दर्द बार-बार हो सकता है। कुछ मामलों में, यहां तक ​​​​कि एक छोटी सी बीमारी की शुरुआत में भी तत्काल ध्यान और उपचार की आवश्यकता होती है। आपकी ऊपरी पीठ, अग्रभाग, कलाई, रीढ़ और पैर सभी प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में योग मददगार होगा।

शारीरिक कष्ट और अकड़न का अनुभव होगा, लेकिन कुछ भी गंभीर नहीं होगा। सामान्य बीमारी होने पर भी आप अधिक तेजी से ठीक हो जाएंगी। सर्दी या बुखार, साथ ही आंखों में संक्रमण जैसी छोटी स्वास्थ्य समस्याएं संभव हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप चिकित्सा की तलाश करें। मानसिक स्वास्थ्य और तनाव पर ध्यान दें। मानसिक और भावनात्मक थकान आज आपके साथी रहेगी। आराम करने में मदद करने के लिए, काम करते समय छोटे-छोटे ब्रेक लें। संतुलित आहार लें।

अकेले समय बिताने का सचेत प्रयास करें। ध्यान या योग करने से आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सकती है। स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज़ आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकती हैं। यदि आप अत्यधिक शारीरिक पीड़ा में हैं, तो डॉक्टर को दिखाने से आपको शीघ्र राहत मिलेगी।

आप क्या खा रही हैं, इस पर नजर रखें। स्वस्थ, संतुलित आहार खाने का प्रयास करें। मांसाहारी और मसालेदार भोजन से बचना चाहिए। अपने आहार में अधिक प्रोटीन शामिल करें। टोफू, पनीर, दूध और चना सभी को अपने आहार में शामिल करना चाहिए। अपनी प्रतिरक्षा और शक्ति को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें और संतुलित आहार का सेवन करें। मांसपेशियों में अकड़न या दर्द को दूर करने के लिए बच्चों को स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज भी करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : 40 की उम्र के बाद 10 मिनट की एक्स्ट्रा एक्सरसाइज कम कर सकती है कैंसर सहित कई गंभीर बीमारियों का जोखिम

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।