भावनाओं को नियंत्रित रखने का प्रयास करें कर्क राशि के जातक

Published on: 28 May 2022, 00:00 am IST

आज आपको अपने भावनात्मक स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। ऐसे में खुद को शांत रखने के लिए मेडिटेशन का अभ्यास कर सकती हैं।

  • 100 Likes
Ye hai kark rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है कर्क राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज आप शारीरिक रूप से संतुलित रहेंगी। परंतु किसी वजह से भावनात्मक रूप से परेशान रह सकती हैं। वहीं यह आपकी दिनचर्या के साथ आहार योजना को भी प्रभावित करेगा। ऐसे में आज आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है। इससे बचने के लिए समय पर भोजन करें और वसायुक्त भोजन से परहेज रखने का प्रयास करें। साथ ही रात की अच्छी नींद के लिए सोने से पहले मेडिटेशन का अभ्यास कर सकती हैं।

आज आपका कार्य शारीरिक रूप से संतुलित रहेगा। होने वाली मीटिंग योजना अनुसार चलेगी, साथ ही यह आपके पक्ष में काम कर सकती हैं। कार्य में विस्तार और नई परियोजनाओं की शुरुआत करने का सोच रहे लोगों के लिए आज का दिन उचित रहेगा। साथ ही नई नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्ति अपने संपर्कों से बातचीत शुरू कर सकते हैं। पेपर वर्क को व्यवस्थित रखने का प्रयास करें। दिन के अंत में अटके हुए वित्त को लेकर तनावग्रस्त रह सकती हैं।

परिवार के अन्य सदस्यों के बीच चल रहे मनमुटाव के कारण पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रहेगा। हालांकि, इन सबसे आपका कोई लेना-देना नहीं है, परंतु फिर भी आपको बेवजह इन समस्याओं में घसीटा जा सकता है। ऐसे में आप अपने लोगों के लिए चिंतित रहेंगी। साथ ही इस कठिन परिस्थिति में उनके साथ खड़े रहने का प्रयास करें। हो सकता है आज आपको आक्रामक व्यवहार जैसी प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़े। शांति से काम लेते हुए इन नाजुक रिश्तो को संभालने का प्रयास करें। ऐसे में आज आपकी बातें लोगों पर प्रभाव डाल सकती हैं। वहीं पार्टनर के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। उनके साथ समय बिताएं और उनकी केयर करने की कोशिश करें। इन सभी के बीच सामाजिक जीवन पर ध्यान केंद्रित नहीं रख पाएंगी। यदि आप सिंगल हैं, तो ऑनलाइन ऐप के माध्यम से किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

एक्टिविटी टिप – अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने का प्रयास करें।
कार्य के लिए शुभ रंग – गहरा हरा
प्यार के लिए शुभ रंग – नीला
कर्म टिप – कुछ परिस्थितियों में चौकन्ना रहना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: डियर लेडीज़, बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है ओवरी रिज़र्व के बारे में समझना, जानिए क्या है ये