बदलते मौसम की वजह से कुंभ राशि के लोगों को सर्दी – खांसी से बचकर रहने की ज़रूरत है

Published on: 9 February 2022, 00:00 am IST

मौसम बादल रहा है इसलिए आपको खुद का खास ख्याल रखने की ज़रूरत है। क्योंकि सेहत को नज़रअंदाज़ करना भारी पड़ सकता है।

ye hai kumbh rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है कुंभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के अनुकूल रहेगा। सूर्य आपको बहुत अधिक शक्ति प्रदान करेगा, जिससे आप स्वास्थ्य को बनाए रख सकेंगे। इसके बावजूद आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जब तक पौष्टिक हो, तब तक आप जो चाहें खाने की पूरी आजादी है। दिन का अधिकतम लाभ उठाएं।

अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें। अपनी प्रतिरक्षा को फिर से प्राप्त करने और अपनी चिकित्सा स्थिति को प्रबंधित करने पर ध्यान केंद्रित करें। सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त फाइबर मिल रहा है। दोपहर के भोजन के बाद आज मीठा खाने से बचें। आप अपनी सोच की गति को कम करने के लिए ठोस प्रयास करेंगे। इन राशियों के वरिष्ठ नागरिक इस दिन विशेष ध्यान देने योग्य होते हैं।

अपने प्रियजनों को दिखाएं कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं और उनका स्वास्थ्य आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। गले में खराश, खांसी या सर्दी जैसी छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं बच्चों को प्रभावित कर सकती हैं। बच्चों का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि वे पर्याप्त पानी पिएं।

यह भी पढ़ें : जो लोग हर रोज़ एक्सरसाइज करते हैं, उन्हें 60 फीसदी कम हो जाता एंग्जाइटी का खतरा, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।