वृश्चिक राशि के जातक व्यायाम और योग के अभ्यास से बीमारियों से रह सकते हैं दूर

Published on: 14 March 2022, 00:00 am IST

व्यायाम और योग का अभ्यास बीमारियों को दूर रखने में मदद कर सकता है। पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन आपके पाचन तंत्र को स्वस्थ रखता है।

vrischik raashi ka helth horoscope
ये है वृश्चिक राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आप अपने कार्यों के परिणामों से असंतुष्ट रह सकती हैं। इसके कारण आप पूरे दिन निराश रहेंगी, जो आपके ऊर्जा के स्तर में गिरावट का कारण बन सकता है। ऐसी परिस्थिति में सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें और हतोत्साहित करने वाली चीजों को नजरअंदाज करना उचित रहेगा। हालांकि, काम और व्यक्तिगत तनाव का आपके मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। वहीं आपके दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना को देखते हुए आपको संभल कर कदम रखने की सलाह है। मांसाहारी भोजन से कुछ दिनों के लिए परहेज रखना उचित रहेगा। वजन कम करने के लिए तैलीय और मसालेदार पदार्थों के सेवन से परहेज करें। आज बच्चों का स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। उन्हें बाहरी खेलकूद में भाग लेने से न रोके। ड्राइविंग और यात्रा करते वक्त अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। 

 

स्वस्थ जीवन शैली आपकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक होनी चाहिए। सुबह हल्का व्यायाम और योग का अभ्यास कर सकती हैं। यह शरीर को ऊर्जा देने के साथ साथ स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रहने में भी मदद करता है। आप में से जो लोग सकारात्मक बदलाव करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए यह समय बिल्कुल उचित रहेगा। नतीजतन, आपका स्वास्थ्य अधिक सुसंगत और लचीला रह सकता है। मांसाहारी भोजन से परहेज रखें, और संतुलित आहार में हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करना स्वास्थ्य के लिए उचित रहेगा। वहीं स्वास्थ्य के पक्ष में होने से आप अपनी फिटनेस और स्वास्थ्य व्यवस्था से संतुष्ट रह सकती हैं। घर के बुजुर्गों के सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।

 

यह भी पढ़ें:  World kidney day 2022: कोविड पॉजिटिव थीं दोनों बहनें, छोटी ने दान की बड़ी बहन को किडनी

 

 

 

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।