कम तीव्रता वाले एरोबिक व्यायाम से शुरू करें, आज मीन राशि के लोगों के लिए है जरूरी

Published on: 8 February 2022, 00:00 am IST

व्यायाम आपके शारीरक गतिविधि को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी है। आपके फिटनेस रूटीन में वैराइटी हो तो क्या बात है! इसलिए एरोबिक करना शुरू करें।

ye hai meen rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है मीन राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

सेहत के मामले में चीजें वैसी ही रहेंगी। आज आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी बड़ी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आपको जोड़ों का दर्द या कमर दर्द हो सकता है। वहीं दूसरी ओर आपका स्वास्थ्य दिन भर उत्तम रहेगा। सफल होने के लिए आपको अपने खाने की आदतों पर नज़र रखने और अच्छी तरह से संतुलित आहार खाने की आवश्यकता होगी। आप अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति अचिंतित हो सकते हैं। नतीजतन, अपने खाने की आदतों पर ध्यान देना और स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखना वांछनीय है।

कम तीव्रता वाले एरोबिक व्यायाम से शुरू करें और अपनी कैलोरी की खपत को बहुत कम न करें। जैसा कि कहा जाता है, धीमा और स्थिर दौड़ जीतता है। अपनी प्रेरणा को कम न होने दें और अपने फिटनेस लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। हालांकि, यदि आप शाम को तेज व्यायाम से क्षतिपूर्ति करते हैं, तो आप आज सुबह आराम कर सकते हैं। सभी मोर्चों पर आदर्श से कम परिस्थितियां इस तनावपूर्ण दिन पर आपके धैर्य की परीक्षा ले सकती हैं।

निराश होने की बजाय शांत रहने की कोशिश करें। फिर कठिन कार्यों को पूरा करने और कठिन लोगों का सामना करने का हर संभव प्रयास करें। भावनात्मक और शारीरिक कठिनाइयों से बचने के लिए, एक वेलनेस प्रोग्राम पर टिके रहें। तनाव को दूर रखने के लिए केंद्रित अभ्यासों में व्यस्त रहें। अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बड़ों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं जिनके लिए किसी विशेषज्ञ की सहायता की आवश्यकता होती है।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

यह भी पढ़ें: Monday Motivation: फन वर्कआउट के साथ की शिल्पा शेट्टी ने इस साल फिटनेस की शुरुआत, हिप्स को टोंड करेगा ये एरोबिक्स

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।