तुला राशि के लोग बदलते मौसम से बचकर रहें, नहीं तो सर्दी- खांसी आपको जकड़ सकती है

Published on: 9 February 2022, 00:00 am IST

बदलते मौसम में स्वास्थ्य का ख्याल रखना ज़रूरी है, नहीं तो यह आपकी सेहत पर कहर बरपा सकता है।

Ye hai tula rashi ka aaj ka Pyaar rashifal
ये है तुला राशि का आज का प्यार राशिफल।

स्वास्थ्य आज स्थिर रहेगा। आपका स्वास्थ्य आम तौर पर किसी भी महत्वपूर्ण बीमारी के जोखिम में नहीं है। जो लोग बीमारियों जैसे मांसपेशियों में दर्द, पीठ दर्द और सामान्य दुर्बलता जैसी अन्य बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, उन्हें काफी फायदा होगा। वैरिकाज़ नसों के रोगियों को उनकी बीमारी के परिणामस्वरूप कुछ मामूली दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

आप अच्छी तरह से खाने और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने में सक्षम होंगे। आप भी अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में सद्भाव प्राप्त करना चाहती हैं। यह काम और आनंद के बीच संतुलन बनाकर पूरा किया जाता है। अत्यधिक परिश्रम से सावधान रहने के कारण हैं क्योंकि इसमें सकारात्मक स्थिति को गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनने की क्षमता है। नतीजतन, अपने लिए एक कार्यसूची विकसित करें जो आपको अधिक काम करने से बचते हुए अपने संसाधनों का प्रभावी उपयोग करने की अनुमति देता है। चिंता की कोई बात नहीं है और यह एक अच्छा महीना रहा है।

आप कई बार थका हुआ और कमजोर महसूस कर सकते हैं। संतुलित आहार बनाए रखने के लिए अपने आहार में एवोकाडो, शहद, लाल/पीली शिमला मिर्च और विटामिन सी से भरपूर फलों जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों को शामिल करें। आप कूल रहें और कुछ समय अकेले बिताने की कोशिश करें। कुल मिलाकर बच्चे स्वस्थ रहेंगे।

यह भी पढ़ें : ब्लोटिंग भी हो सकती है बेबी के बार-बार रोने की वजह, जानिए इससे बचने के उपाय

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।