कर्क राशि के जातकों का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा, मगर सेहत को नज़रअंदाज़ न करें

Published on: 11 February 2022, 00:00 am IST

आप दिन भर ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, लेकिन साथ ही बहुत संवेदनशील भी रहेंगे। मामूली संक्रमण के भी गंभीर परिणाम हो सकते हैं। स्वस्थ भोजन का सेवन करें और देर से काम करने से बचें।

cancer raashi ka swasathy raashifal
ये है कर्क राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं, लेकिन दिन बढ़ने पर आपकी ऊर्जा और सहनशक्ति कम हो सकती है। यदि आपको कोई समस्या है, तो इसे नज़रअंदाज़ न करें। यदि आपको किसी आंतरिक अंग की बीमारी का सामना करना है, तो सभी सावधानी बरतें। आपको शरीर में दर्द और जोड़ों के दर्द का भी अनुभव होने की संभावना है।

आंतरिक रूप से, आप ऊब जाएंगे, और आप स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे होंगे। माता-पिता का स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आमतौर पर, कुछ मानसिक दर्द के परिणामस्वरूप भावनाओं के भीतर शिकायतें शुरू होती हैं, जिससे तनावपूर्ण प्रतिक्रियाएं होती हैं और शक्ति का सामान्य नुकसान होता है। यह कहा गया है कि कर्क राशि के जातक के स्वास्थ्य को दस में से नौ बार दूसरों द्वारा नुकसान पहुंचाया जाता है।

दिन भर आप संवेदनशील रहेंगे। आपके शरीर में मामूली संक्रमण के भी गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इसलिए अपने आप जिस वातावरण में आप रहते हैं उसे स्वच्छ रखें। स्वस्थ भोजन का सेवन करें और देर से काम करने से बचें। अपने शरीर पर अत्यधिक मात्रा में तनाव डालने से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप पर्याप्त नींद लें। तैलीय भोजन, नमक और मीठा खाना ऐसी कई चीजें हैं जो कैंसर रोगी के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती हैं। ऐसे खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए। भोजन से परहेज करें और पेट दर्द से बचने के लिए पौष्टिक आहार लें।

यह भी पढ़ें: मम्मी कहती हैं फ्रूट जूस से ज़्यादा बेहतर हैं साबुत फल खाना, जानिए क्या है सच्चाई

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।