05 अगस्त राशिफल : हाइड्रेटेड रहने के लिए आपको पानी का नियमित सेवन करना चाहिए, जानिए क्या कहते है आपकी सेहत के सितारे

आप अपना नियमित व्यायाम भी फिर से शुरू कर देंगे। इसके अतिरिक्त, आपको रात में अधिक खाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे सूजन हो सकती है।
aaj ka rashifal
यहां है आपका 18 जनवरी राशिफल
  • 145

मेष- पानी का सेवन संतुलित करें

आज आपको शारीरिक या आध्यात्मिक व्यायाम के पैटर्न पर लौटना चाहिए जो आपकी ऊर्जा को केंद्रित करने और आपको शांति प्रदान करने में मदद करेगा। हाइड्रेटेड रहने के लिए आज ही अपने पानी का सेवन संतुलित करें। किसी और की देरी के कारण काम में आपका दिन धीमा रहेगा। उत्पादक कार्यप्रवाह के लिए, अपना कागजी कार्य व्यवस्थित करें। आपको ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए और वे कार्य करने चाहिए जो आपके दायरे में आते हैं।

लव टिप- अपने साथी के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं
एक्टिविटी टिप- खाना पकाने से आपको आराम करने में मदद मिलेगी
काम के लिए शुभ रंग- गहरा गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- लाल
हेल्थ टिप- सहनशील बनें

वृषभ- आंखें संवेदनशील महसूस हो सकती हैं

आज आपका स्वास्थ्य स्थिर रह सकता है। आपको अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। काम के घंटों के दौरान, भोजन छोड़ने से बचें। काम करने के बाद आपकी आंखें संवेदनशील महसूस हो सकती हैं। आप निराशा महसूस करेंगे क्योंकि आपको कुछ काम फिर से व्यवस्थित करने या फिर से करने की आवश्यकता होगी। कार्यस्थल पर किसी को आपके प्रयासों की सराहना नहीं मिल सकती है। चीज़ों को व्यक्तिगत रूप से लेना आपके आत्मविश्वास को कमज़ोर करने का काम करता है।

लव टिप- दिन के दौरान आपके साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी
एक्टिविटी टिप- तैराकी या लंबा शॉवर आपको आराम करने में मदद करेगा
काम के लिए शुभ रंग- ऑफ-व्हाइट
प्यार के लिए शुभ रंग- काला
हेल्थ टिप- अनुमोदन न लें

मिथुन- प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर हो सकती है

आज आपका स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आपको अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। हाइड्रेटेड रहने के लिए आपको अपने पानी की खपत को संतुलित करना होगा। जैसे-जैसे आप नई पहल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हटेंगे, चल रहे काम की गति धीमी हो जाएगी। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति को सुधारने के लिए आपकी समय सारिणी को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। अनावश्यक खरीदारी करने से बचें जो आपके वित्त को ख़त्म कर देगी।

लव टिप- आप अपने पार्टनर को सरप्राइज देने की योजना बनाएंगे
एक्टिविटी टिप- पढ़ने पर वापस लौटें
काम के लिए शुभ रंग- नीला
प्यार के लिए शुभ रंग- सफ़ेद
हेल्थ टिप- अतीत को जाने दें

कर्क- अपने दस्तावेज़ व्यवस्थित करें

घुटनों और पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ के कारण आज आपका स्वास्थ्य नाजुक रह सकता है। यह थोड़ी असुविधा हो सकती है, लेकिन फिर भी असुविधाजनक होगी। अत्यधिक खिंचाव से स्थिति और भी खराब हो जाएगी। आपका दिन कामकाज में व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन फलदायी नहीं रहेगा। दिन के अंत तक, आप थक जाएंगे और भ्रमित हो जाएंगे कि वास्तव में क्या हुआ था। अपनी कार्य प्रक्रिया को अधिक स्पष्ट बनाने के लिए अपने दस्तावेज़ व्यवस्थित करें। कार्यस्थल पर हाल में हुए बदलावों के बारे में ज़्यादा खुलासा न करें। भाई-बहन के झगड़े के कारण परिवार में नाटकीय गतिशीलता आएगी।

लव टिप- अपने साथी की भावनात्मक जरूरतों के प्रति अधिक ध्यान दें
एक्टिविटी टिप- अपना कमरा या कार्यालय स्थान साफ़ करें
काम के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- काला
हेल्थ टिप- धैर्य रखें

सिंह – अधिक खाने से बचना चाहिए

प्रिय सिंह राशि वालों, आपके दैनिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, आज आपको कोई बड़े बदलाव का अनुभव नहीं होना चाहिए। आप अपना नियमित व्यायाम भी फिर से शुरू कर देंगे। इसके अतिरिक्त, आपको रात में अधिक खाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे सूजन हो सकती है। अपनी इच्छाओं को नियंत्रण में रखें. कार्यस्थल पर आपका दिन अप्रत्याशित रहेगा, लेकिन आप सुव्यवस्थित और व्यवस्थित करने के लिए कुछ निर्णय लेंगे या कुछ कदम उठाएंगे। आज के लिए अपेक्षित भुगतान में देरी हो सकती है। परिवारों का साथ अच्छा रहेगा। आपका सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा क्योंकि आप बाहर जाने और पुराने दोस्तों से मिलने की व्यवस्था कर रहे होंगे।

लव टिप- तनाव के कारण आपको वास्तव में अपने प्रेम जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का समय नहीं मिलेगा
एक्टिविटी टिप- जर्नलिंग या स्केचिंग से मदद मिलेगी
काम के लिए शुभ रंग- गहरा हरा
प्यार के लिए शुभ रंग- बेज
हेल्थ टिप- बेहतर श्रोता बनें

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें

कन्या- काम में व्यस्त दिन के कारण भोजन करना न भूलें

यदि आपके रक्तचाप या शुगर में उतार-चढ़ाव होता है, तो आपको उनका ध्यान रखना चाहिए। काम में व्यस्त दिन होने के कारण भोजन न चूकें। भले ही आपकी नौकरी सुरक्षित है और आपको अधिक कार्य और जिम्मेदारियाँ दी गई हैं, फिर भी आप जहाँ जा रहे हैं उससे संतुष्ट नहीं हो सकते हैं। आप अपने उद्देश्यों पर फिर से ध्यान केंद्रित करेंगे और स्पष्ट रूप से सोचने के लिए अपने दिमाग को मजबूत करेंगे। जो भुगतान रुका हुआ था वह पूरा हो जाएगा, जिससे आपका तनाव दूर हो जाएगा।

लव टिप- अपने साथी से अपनी भावनात्मक अपेक्षाओं के बारे में स्पष्ट रहें
एक्टिविटी टिप- सोने से पहले नमक-पानी से स्नान करें
काम के लिए शुभ रंग- समुद्री हरा
प्यार के लिए शुभ रंग- लाल
हेल्थ टिप- क्षमाशील बनें

तुला- अधिक चीनी या कॉफी का सेवन करने से बचें

आज आपका स्वास्थ्य स्थिर रहने की उम्मीद है। आप अपने खान-पान पर अधिक ध्यान देंगे। बहुत अधिक चीनी या कॉफी का सेवन करने से बचें क्योंकि यह आपके नींद चक्र में बाधा डाल सकता है। आपका दिन काम में व्यस्त रहेगा क्योंकि बहुत सारे अधूरे काम और नई जिम्मेदारियां हैं। आज का दिन काम जारी रखने को लेकर कुछ स्पष्टीकरण लेकर आएगा। इसके अतिरिक्त, आपको टीम के किसी सदस्य का काम पूरा करना पड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप लंबे समय तक काम करना पड़ सकता है और डाउनटाइम की कमी हो सकती है।

लव टिप- आप मूडी होंगे और अकेले रहना चाहेंगे
एक्टिविटी टिप- वे पुस्तकें पढ़ें जिन्हें आपने अधूरा छोड़ दिया है
काम के लिए शुभ रंग- हल्का हरा
प्यार के लिए शुभ रंग- गहरा नीला
हेल्थ टिप- अपनी रचनात्मक ऊर्जा को सही दिशा दें

वृश्चिक- एसिडिटी और रक्तचाप की समस्या हो सकती है

आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि आज आपका स्वास्थ्य स्थिर रहेगा या नहीं। अपनी कमजोर आंत या एसिडिटी और रक्तचाप की समस्याओं को ठीक करने के लिए, आपको अपने आहार में बदलाव करना होगा। कामकाज के लिहाज से आपका दिन लाभदायक रहेगा। अधूरे कार्यों के संबंध में आपको समझ प्राप्त होगी। आप संबंधित क्षेत्र में काम करने वालों से भी सहायता मांग सकते हैं। पैसों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

लव टिप- आपका साथी थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है
एक्टिविटी टिप- कार्डियो गतिविधि या दौड़ने से मदद मिलेगी
काम के लिए शुभ रंग- ऑफ-व्हाइट
प्यार के लिए शुभ रंग- ग्रे
हेल्थ टिप- अधिक भरोसेमंद बनें

धनु- स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी

आपका स्वास्थ्य और फिटनेस राशिफल इंगित करता है कि संवेदनशील पेट के कारण आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा या उसे कम महत्व न दें। इसके अपने आप ठीक हो जाने का इंतज़ार करने के बजाय, दवा लेना शुरू करने के लिए अपने डॉक्टर से मिलें। अन्यथा, तुम्हें ज़मीन से उखाड़ दिया जाएगा। आप चीज़ों को घटित करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आज के बाद आपको और अधिक पता चलेगा कि क्या होने वाला है।

लव टिप- यदि आप अकेले हैं, तो कोई आपको अपने किसी परिचित से मिलवाने का प्रयास करेगा। खारिज मत करो.
एक्टिविटी टिप- सोने से पहले कृतज्ञता अभ्यास का अभ्यास करें।
काम के लिए शुभ रंग- हल्का हरा।
प्यार के लिए शुभ रंग- काला।
हेल्थ टिप- अपनी तुलना दूसरों से न करें।

मकर- पारिवारिक और सामाजिक जीवन की सुस्त रह सकता है

आज आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। दिन के समय अपने गले और आंखों का ख्याल रखें। अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें क्योंकि यह कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन को ख़राब कर सकता है। व्यावसायिक मोर्चे पर, आपको अपनी मानसिक गति धीमी करने की ज़रूरत है ताकि लोग आपके साथ बने रहें और आपको समझें। अधिक व्यावहारिक बनें। आप अपने ऊपर जिम्मेदारी लेकर कुछ हासिल नहीं कर पाएंगे। पारिवारिक और सामाजिक जीवन की सुस्त गति कार्य दायित्वों के कारण होती है।

लव टिप- आज अपने पार्टनर के साथ बड़ी प्रतिबद्धताएं करने से बचें
एक्टिविटी टिप- काम के बाद कार्डियो या टहलने से मदद मिलेगी
काम के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- नेवी ब्लू
हेल्थ टिप- ध्यान केंद्रित रखें

कुंभ- आपका दिन नीरस रह सकता है

आपका दिन अच्छा रहेगा। रात का खाना न छोड़ें क्योंकि ऐसा करने से आप अधिक अम्लीय हो सकते हैं। बिस्तर पर जाने से पहले आराम करने की कोशिश करें। यदि आप वाद्य संगीत या मंत्रोच्चार सुनेंगे तो आपको बेहतर नींद आएगी। कार्यस्थल पर आपका दिन नीरस रहेगा, लेकिन आप चल रही या भविष्य की परियोजनाओं में अपनी भूमिका को समझेंगे। कुछ बैठकों में देरी हो सकती है, लेकिन अंत में सब आपके लिए ठीक हो जाएगा। जो भुगतान रुका हुआ था वह पूरा हो जाएगा, जिससे आपका तनाव दूर हो जाएगा।

लव टिप- अपने व्यक्तिगत तनाव के कारण अपने साथी पर गुस्सा करने से बचें
एक्टिविटी टिप- किसी खेल या शारीरिक गतिविधि पर वापस लौटें
काम के लिए शुभ रंग- हल्का गुलाबी
प्यार के लिए शुभ रंग- ग्रे
हेल्थ टिप- विवेकशील रहें

मीन- सामाजिक जीवन सुस्त रहेगा

आज आपको अपनी एसिडिटी और छाती से जुड़ी परेशानियों पर ध्यान देने की जरूरत है। यदि आपको उच्च रक्तचाप है तो यह चिंता का कारण हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका दिन स्थिर रहेगा। यदि कोई ग्राहक या सहकर्मी आपको छोटे लेकिन सार्थक तरीके से स्वीकार करता है तो आप संतुष्ट होंगे। यह रचनात्मकता की पराकाष्ठा होगी. इस पर सवाल मत उठाओ. आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सामाजिक जीवन सुस्त रहेगा, लेकिन आप अपने साथी के निजी जीवन की किसी समस्या को सुलझाने में उनकी मदद करेंगे। अपने पार्टनर के साथ उनके रिश्तेदारों को लेकर बहस करने से बचें।

लव टिप- कोई मित्र आपके प्रति अपनी भावनाओं के बारे में आपको बता सकता है।
एक्टिविटी टिप- अपने दिमाग को शांत करने के लिए शाम को कुछ सामग्री देखने या कुछ पढ़ने में बिताएं
काम के लिए शुभ रंग- हल्का नीला
प्यार के लिए शुभ रंग- पीला
हेल्थ टिप- बेहतर श्रोता बनें

  • 145

हेल्थशॉट्स वेलनेस न्यूजलेटर

अपने इनबॉक्स में स्वास्थ्य की दैनिक खुराक प्राप्त करें!

सब्स्क्राइब करे
अगला लेख