पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से कुंभ राशि के जातक पेट की समस्याओं से रह सकते हैं दूर

Published on: 7 March 2022, 00:00 am IST

सही मात्रा में पानी पीने से आप त्वचा और पेट की सभी समस्याओं से दूर रह सकते हैं। यह आपके पाचन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है।

kumbh raaashi ka rashifal
ये है कुंभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

कुंभ राशि के लोग हड्डियों की समस्या से परेशान रह सकते हैं। आपके पास आमतौर पर एक भंगुर हड्डी संरचना होती है। थोड़ी सी चोट से भी आपको फ्रैक्चर हो सकता है। अपनी ऊर्जा शक्ति और प्रसन्नता को बनाएं रखना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ज्योतिषीय के मुताबिक जैसे जैसे दिन बीतेगा आप स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बरतने लग सकते हैं। असंयमीता और और नियमित रूप से भोजन करना आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से ग्रसित कर सकता है। 

 

चिंता की स्थिति में काम करना अच्छा विचार नहीं है। इसके परिणामस्वरूप रीढ़, हृदय और तंत्रिका तंत्र की समस्याएं हो सकती हैं। गले और मूत्राशय की मांसपेशियां कमजोर हो सकती हैं। आपको अस्वस्थ भोजन से दूर रहने की जरूरत है। आपको अनावश्यक चीजों के प्रति चिंता करने से बचना चाहिए। इससे आपको मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। अपनी परेशानियों के प्रति ध्यान नहीं देने से यह बीमारियां बढ़ सकती हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, आंखें अत्यंत मूल्यवान हैं, इसलिए इसके प्रति अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आपके लिए मुख्य चिंता का कारण रक्त की अशुद्धियाँ और मानसिक चिंताएँ हैं। ताजी हवा और व्यायाम दोनों ही आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित होंगी।

 

यह भी पढ़ें:  जन्मजात बहरेपन को भी दूर कर सकती है कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी, एक्सपर्ट बता रहे हैं इस बारे में सब कुछ

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।