मसाबा गुप्ता का पावर-पैक फिटनेस रूटीन आपके लिए भी हो सकता है मददगार

मसाबा गुप्ता का नया एक्सरसाइज़ वीडियो आपको मोटिवेट कर सकता है। उनके पावर पैक्ड एक्सरसाइज रूटीन पर नज़र डालें।
पेश है मसाबा गुप्ता द्वारा दी गई कुछ फिटनेस प्रेरणा। चित्र : इंस्टाग्राम
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published on: 3 March 2022, 12:26 pm IST
ऐप खोलें

अगर कोई सेलेब्रिटी है जिसने हाई-इंटेंसिटी वर्कआउट (HIIT workout) के जरिए अपने शरीर को बदला है, तो वे हैं मसाबा गुप्ता।  मसाबा, फैशन उद्योग में एक बड़ा नाम हैं, इन दिनों वे अपने फिटनेस रूटीन के लिए अपना पसीना बहा रही है।  इतना ही नहीं, वे हेल्दी डाइट के लिए भी पूरी तरह समर्पित हैं।

बहुत कम लोग जानते हैं, की मसाबा ने पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) के साथ अपनी लड़ाई पर खुलकर बात की है। यह चिकित्सा स्थिति किसी के लिए वजन कम करना भी मुश्किल बना सकती है।  हालांकि, मसाबा ने चुनौती को स्वीकार कर लिया और उनकी वजन घटाने की कहानी वास्तव में प्रेरणादायक बन गई है!

मसाबा ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया। जिसमें वे बैटल रोज़ के साथ व्यायाम करते हुए नज़र आ रही हैं। उन्होंने वीडियो में आगे मेडिसिन बॉल व्यायाम के साथ अपना शक्ति प्रशिक्षण सत्र जारी रखा।

दोनों गतिविधियों का उद्देश्य मसल स्ट्रेंथ बढ़ाना, समन्वय, फोकस और संतुलन को बढ़ावा देने के अलावा मांसपेशियों की ताकत बढ़ाना है।

मसाबा ने अपने वीडियो को कैप्शन दिया, “मेरे मॉर्निंग वर्कआउट के बीच कोई काम नही आता, कोई शूट नहीं, कोई इवेंट नहीं। मेरा फिटनेस रूटीन मुझे दिन भर काम पर बेहतर तरीके से ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।  और शारीरिक शक्ति? यह एक बोनस है। क्या आपने आज कसरत की?”

 पेश है मसाबा की फिटनेस मोटिवेशन वीडियो 


मसाबा की वजन घटाने की यात्रा उनके लगातार प्रयासों का परिणाम है। फैशन डिजाइनर से अभिनेत्री बनी मसाबा, स्वस्थ खाने और पॉर्शन कंट्रोल के महत्व पर विचार करती हैं। वह अपने वर्कआउट को ‘गैर-परक्राम्य फिटनेस रूटीन’ कहती हैं क्योंकि कोई भी पेशेवर प्रतिबद्धता फिट यात्रा के लिए अपनी वसा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तोड़ नहीं सकती है।

फैशन डिजाइनर सप्ताह में 5 दिन घर पर अपने निजी फिटनेस ट्रेनर के साथ घर पर वर्कआउट करती हैं।  वह एक अतिरिक्त मस्ती भरे कसरत सत्र के लिए तैराकी में भी बदल जाती है।  मसाबा अपनी जांघों और ऊपरी शरीर से वसा जलाने के लिए कार्डियो, पिलाटीज, योग और मॉर्निंग वॉक का मिश्रण करती हैं। वह ब्रीदिंग एक्सरसाइज़ पर विशेष जोर देती है क्योंकि वे अस्थमा से भी पीड़ित है।  

यह भी पढ़े :प्रेगनेंसी के दौरान फिट और मजबूत रहने के लिए काजल अग्रवाल बता रही हैं कुछ खास एक्सरसाइज़

लेखक के बारे में
टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

हेल्थशॉट्स कम्युनिटी

हेल्थशॉट्स कम्युनिटी का हिस्सा बनें

ज्वॉइन करें
Next Story