लॉग इन

Happy Birthday Alia Bhatt: बॉलीवुड की गंगुबाई आलिया भट्ट सभी के लिए फिटनेस इंस्पिरेशन हैं, जानिए कैसे

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट के जन्मदिन (Alia Bhatt birthday) पर, आइए एक नज़र डालते हैं उनकी फिटनेस पर। जब 5 बार उन्होनें हमें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है!
अभिनेत्री आलिया भट्ट 29 साल की हो गई हैं, आइए एक नजर डालते हैं उनकी फिटनेस पर। आलिया भट्ट, सोशल मीडिया
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 15 Mar 2022, 05:30 pm IST
ऐप खोलें

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का जन्मदिन है, और जब हम उनके अभिनय से पूरी तरह से प्रभावित हैं, तो हम उनकी फिटनेस (Alia Bhatt fitness) के प्रति समर्पण पर भी आश्चर्य नहीं कर सकते! उनकी फिट बॉडी बहुत चर्चित है। लेकिन अभिनेत्री लगातार वर्कआउट (Alia Bhatt workout routine) करती हैं और सुनिश्चित करती हैं कि कार्डियो से लेकर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और योग तक हर चीज का अच्छा मिश्रण हो।

तो जानिए किन 5 बार आलिया ने हमे फिटनेस के प्रति प्रेरित किया है

1. योग प्राथमिकता है (Yoga)

हमने अक्सर शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Yoga) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora Yoga) जैसी अभिनेत्रियों को योग के प्रति जुनूनी होते देखा है, और आलिया भी इसी ट्राइब का हिस्सा हैं। उन्हें अक्सर कपोटासन या पिजन पोज़ जैसे जटिल योग पोज़ करते हुए देखा जाता है जो अनिवार्य रूप से बैकबेंड पोज़ है। लैवेंडर टैंक टॉप और काले टाइट्स पहने हुए, उन्होंने आसन किया। यह धड़, एंकल और जांघों को स्ट्रेच करता है। यहां है उनका कैप्शन, “परफेक्शन के ऊपर प्रोग्रेस #happymonday।”

2. स्ट्रेच करना (Stretching)

एक बार फिर आलिया द्वारा शेयर की गई इंस्टाग्राम रील दिखाती है कि वह कितनी फ्लेक्सिबल हैं! वह इतनी सहजता के साथ एक पूर्ण योग दिनचर्या करती है कि आप उस पर पूर्ण रूप से सरप्राइज़ हो सकते हैं। बेशक, उनकी बिल्ली एडवर्ड क्यूटनेस के स्तर को बढ़ाती है, क्योंकि वह आसनों के बीच आती है।

स्ट्रेचिंग आपके मसल को ऐक्टिव रखता हैं। चित्र: शटरस्‍टॉक

पोस्ट ने प्रशंसकों को बहुत प्रभावित किया और उन्हें उठने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। हम इस तथ्य के लिए जानते हैं कि सेलेब ट्रेनर अंशुका परवानी के मार्गदर्शन में आलिया नियमित रूप से योग करती हैं।

3. पिलाटीज के लिए जुनून (Pilates)

पिलाटीज बी-टाउन सेलेब्स का एक और हॉट फेवरेट लगता है और आलिया भी ऐसी हैं जो इस वर्कआउट के लिए जुनूनी हैं। वह अपनी फिटनेस के लिए शानदार रूप से प्रतिबद्ध है और अपने व्यायाम सत्रों को मिस नहीं करती है, भले ही वह कितनी देर रात तक क्यों न जगी हों।

यहां उन्होंने अपनी एक पोस्ट में लिखा है, “शूटिंग नाइट्स शरीर के लिए बहुत थका देने वाली हो सकती हैं क्योंकि यह आपकी प्राकृतिक बॉडी क्लॉक के साथ खिलवाड़ करती है। मैं आज बहुत थका हुआ महसूस कर रही हूं। लेकिन, चारों ओर कूदने और कुछ इंटेंस पिलाटीज करने के बाद, मेरी ऊर्जा का स्तर अभी-अभी बढ़ा है। ”

4. लेग वर्कआउट के लिए प्यार (Leg workout)

आलिया के ट्रेनर सोहराब खुश्रुशाही ने एक इंटेंस लेग रूटीन साझा किया जिसे अभिनेत्री नियमित रूप से करती है। कैप्शन में लिखा है, ‘करो या न करो। कोई कोशिश नहीं है।’ हमेशा उन पैरों पर काम करें। मुझे नहीं लगता कि आप कल सुबह मेरे साथ बहुत खुश होंगी, आलिया भट्ट।”

वीडियो में, आलिया पांच अभ्यास कर रही हैं।

  1. हैंगिंग बैंड तकनीक (HBT) बैक स्क्वॉट्स के छह से आठ रिपीट के चार सेट
  2. जेफरसन कर्ल के छह से आठ रिपीट के चार सेट
  3. एलिवेटेड सूमो स्क्वॉट्स के छह से आठ रिपीट के चार सेट + सूमो डेडलिफ्ट
  4. वॉल सिट काफ रेज के 10-15 रिपीट के चार सेट
  5. एलिवेटेड फ्रंट फुट बैंडेड स्प्लिट स्क्वॉट्स (प्रत्येक पैर) के छह से आठ रिपीट के चार सेट।

5. ऑनलाइन वर्कआउट का अधिकतम लाभ उठाना (Online workout)

महामारी से प्रेरित लॉकडाउन ने हमें फिटनेस के महत्व का एहसास कराया, और कैसे वर्कआउट को बिल्कुल भी नहीं छोड़ना चाहिए! एंडोर्फिन की अपनी दैनिक खुराक पाने के लिए, आलिया अपने ट्रेनर के साथ वर्चुअल वर्कआउट सेशन किए है।

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें

यहां उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “उन एंडोर्फिन और मेरे वर्चुअल वर्कआउट पार्टनर्स पर भरोसा करने के लिए जोश बनाए रखें।”

यह भी पढ़ें: शेन वार्न की तरह कहीं आप भी तो नहीं ले रहीं हैं लिक्विड डाइट? जानिए इसके फायदे और नुकसान

टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख