हेल्दी और ग्लोइंग स्किन चाहिए, तो फॉलो करें इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का वर्कआउट रुटीन

अगर आप भी एक हेल्दी और फ्लो लेस स्किन पाना चाहती हैं, तो आपको स्किन केयर के साथ-साथ एक हेल्दी वर्कआउट रुटीन भी फॉलो करना होगा।
सारा अली खान जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो उनका वर्कआउट रूटीन फॉलो कीजिए। चित्र: FB
मोनिका अग्रवाल Published on: 22 August 2021, 10:00 am IST
ऐप खोलें

रोजाना वर्कआउट करना आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। यह न केवल आपको फिट रखता है, बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। बहुत से अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने स्किन को हेल्दी रखने के लिए कुछ वर्कआउट इंस्पिरेशन दी हैं। यह वर्क आउट ज्यादा मुश्किल भी नहीं हैं। इसलिए हर कोई इन्हें फॉलो कर सकता है। तो आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन वाली बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का वर्कआउट रुटीन। 

यह भी पढ़ें-बालों में चाहिए एक्स्ट्रा शाइन और बाउंसी लुक, तो इस तरह करें मेहंदी का इस्तेमाल

1 कैटरीना का 30 मिनट टोनअप सेट : 

कैटरीना कैफ वह पहली अभिनेत्री हैं, जिन्होंने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान होम वर्क आउट के बारे में बात की थी। उनके वर्कआउट रूटीन में 30 मिनट का टोन अप शामिल है। जिनसे कैलोरीज़ बर्न होती है।

कैटरीना कैफ की फिटनेस और स्किन दोनों ही खास हैं

यह आपको एक्टिव रखने में मदद करता है। जिसमें स्क्वाट, पुश अप, लन्ज, सिट अप, प्लैंक और माउंटेन क्लिंबर शामिल है। यह सारे ही वर्कआउट आप घर पर कर सकते हैं। इस वर्कआउट के दौरान आपकी मसल्स से कैलोरी बर्न होती है और आपकी स्किन भी रीडिएट होती है।

2 रकुलप्रीत देती हैं योग की सलाह : 

अगर आप बिगेनर हैं, तो आप योग कर सकते हैं। यह न केवल आपके शरीर के लिए काम करता है, बल्कि आपके माइंड को भी शांत और रिलैक्स करता है। हमेशा ग्लो करने वाली रकुल प्रीत घर पर ही योग करने में विश्वास करती हैं।

जब आप योग करती हैं, तो इससे आपका माइंड रिलैक्स रहता है, मूड अच्छा होता है, आपका शरीर भी फिट रहता है, जिस कारण आपकी स्किन अपने आप ही ग्लो करने लगती है।।

3 टबाटा की प्रशंसक हैं सारा अली खान

सारा अली खान लॉक डाउन के दौरान भी अपने एब्स को मेंटेन कर पाने में सक्षम रही हैं और उन्होंने इसका श्रेय तबाटा को दिया है। अगर आप एक मॉडरेट लेवल के फिटनेस फ्रीक हैं, तो आप यह हाई इंटेंस वर्क आउट ट्राई कर सकती हैं।

इसमें आपको 20 सेकंड्स के लिए ट्रेन करना होता है। इसके बाद 10 सैकंड के लिए आपको रेस्ट करना होता है। ऐसे ही 8 से 10 राउंड करें। इन्हीं में आपको बहुत अधिक पसीने आएगा। यह आपकी बॉडी को डिटॉक्स करने में लाभदायक है और आपकी स्किन को बेहतर बनाने में भी सहायक है।

4 कार्डियो, टोनिंग और स्टेयर केस एक्सरसाइज हैं शिल्पा की ग्लोइंग स्किन का राज

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की फिटनेस के तो हम सभी दीवाने हैं। लॉक डाउन के दौरान भी इन्होंने अपनी फिटनेस को ऐसे ही मेंटेन रखा है। जिससे पता चलता है कि वह खुद को मेंटेन रखने के लिए कितनी अधिक मेहनत करती हैं।

शिल्पा की फिटनेस और ग्लोइंग स्किन दोनों ही इंस्पायरिंग हैं।

उनका खुद को फिट रखने का सीक्रेट है कुछ टोनिंग एक्सरसाइज को स्टेयर केस एक्सरसाइज के साथ कंबाइन कर देना। इस रूटीन के बहुत सारे लाभ आप को मिल सकते हैं जिनमें ग्लोइंग स्किन भी एक है।

यह भी पढ़ें-जी हां, पनीर पोस्ट कोविड हेयर फॉल को रोकने में आपकी मदद कर सकता है, हम बताते हैं कैसे

इनमें से कम से कम एक वर्क आउट रूटीन का पालन तो आपको खुद को फिट रखने के लिए और स्किन को हेल्दी रखने के लिए जरूर पालन करना चाहिए।

लेखक के बारे में
मोनिका अग्रवाल

स्वतंत्र लेखिका-पत्रकार मोनिका अग्रवाल ब्यूटी, फिटनेस और स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर लगातार काम कर रहीं हैं। अपने खाली समय में बैडमिंटन खेलना और साहित्य पढ़ना पसंद करती हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल

सब्स्क्राइब
Next Story