प्रेगनेंसी के ‘आफ्टर-ट्रॉमा’ के बारे में अभिनेत्री देबिना बनर्जी सांझा कर रहीं हैं अपना अनुभव

Published on: 24 March 2022, 19:34 pm IST

उत्साह के साथ, डर, चिंता और गर्भावस्था का संघर्ष अभिनेत्री देबिना बनर्जी के लिए बहुत सारे अनुभवों से भरा रहा है। उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में इसके बारे में खुलासा किया है।

garbhaavastha mishrit bhaavanaon kee yaatra ho sakatee hai.
गर्भावस्था मिश्रित भावनाओं की यात्रा हो सकती है। चित्र : शटरस्टॉक

गर्भावस्था एक रोलर-कोस्टर राइड हो सकती है। आप अपने पेट में तितलियों और अपने दिल में उत्साह के साथ ऊंचाइयों को मापते हैं। लेकिन यह चढ़ाव आपके दिल को झकझोर कर रख सकते हैं। लोकप्रिय अभिनेत्री देबिना बनर्जी ने अपनी पहली प्रेगनेंसी की तीसरी तिमाही में जीवन की इस नई यात्रा के दौरान चिंता और भय का सामना करने के बारे में खुलकर बात की।

अभिनेता गुरमीत चौधरी से शादी करने वाली देबिना ने अपने परिवार में नन्हे मेहमान का स्वागत करते समय अपनी मनोस्थिति को साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। उनका सोशल मीडिया पेज आमतौर पर उनके मज़ेदार, जीवंत पक्ष की एक खिड़की है। लेकिन इस नवीनतम पोस्ट में, देबिना ने गर्भावस्था के पक्ष के बारे में एक महत्वपूर्ण, और अल्पचर्चित बात को छुआ।

उन्होंने लिखा, “तीसरी तिमाही में खड़े होकर… पैरों में सूजन के साथ…कई बार शौचालय जाना…कब्ज… छींक और खांसी या यहां तक ​​कि एक हार्दिक हंसी के साथ लीक… मुझे याद दिलाता है कि मैं गर्भवती हूं…”

गर्भावस्था के साथ चिंता और डर से जूझने पर देबिना बनर्जी

वह कहती हैं, “सभी खुशनुमा नृत्यों और खूबसूरत पोज़ के पीछे एक अजीब सा एहसास होता है…ट्रॉमा के बाद गर्भावस्था का अनुभव करना। दा प्रारंभिक उत्तेजना के बाद भय और चिंता की एक सताती छाया…। प्रत्येक माइलस्टोन नई चिंताओं को लेकर आती है। क्या मेरा बीटा एचसीजी हाय काफी है? क्या यह वांछित दर से बढ़ रहा है? क्या अगले अल्ट्रासाउंड में दिल की धड़कन है? क्या बच्चा सही तरीके से बढ़ रहा है? क्या सभी स्कैन सामान्य हैं? मूवमेंट?”

chintaen kabhee khatm nahin hotee
चिंताएं कभी खत्म नहीं होती। चित्र : शटरस्टॉक

देबिना बनर्जी ने प्रेग्नेंसी की खूबसूरती के बारे में बात की

चिंताएं कभी खत्म नहीं होतीं। लेकिन इन भावनाओं के बावजूद उसकी चिंता को एक पायदान ऊपर उठाकर, उसकी तृप्ति और कृतज्ञता की भावना से कुछ भी दूर नहीं होता है।

गर्भावस्था को “आशीर्वाद” कहते हुए, अभिनेत्री ने लिखा, “चिंता, भय मेरी कृतज्ञता पर हावी नहीं हो सकता। मेरी यात्रा को यथासंभव खुशी से साझा करना। क्या हो सकता है … मैं सभी बाधाओं को दूर करने और आपसे मिलने के लिए तैयार हूं, मेरे बच्चे।”

यहां देखें उनका इंस्टाग्राम पोस्ट!


गुरमीत और देबिना, जिन्हें “रामायण” में राम और सीता के रूप में उनके चित्रण के लिए टेलीविजन दर्शकों द्वारा पसंद किया गया है, 2011 में औपचारिक रूप से शादी के बंधन में बंधने से पहले लंबे समय तक एक रिश्ते में थे।

फरवरी में इस जोड़े ने घोषणा की कि वे “जूनियर चौधरी” की उम्मीद कर रहे हैं। तब से, दोनों माता-पिता के रूप में अपनी यात्रा से कुछ मज़ेदार बातें साझा कर रहे हैं। इसमें गुरमीत परफेक्ट पार्टनर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसे एक होने वाली मां पूछ सकती है!

यह भी पढ़े : मंदिरों में चढ़े फूलों से हर्बल गुलाल बना रहीं हैं अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट, आजमगढ़ की संतोष सिंह

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।