Year Ender 2021: क्या आप भी इन 5 अजीब फूड कॉन्बिनेशन को फ़ॉलो करते हैं, तो अभी से बंद कर दीजिए

खाने के मामले में भी साल 2021 झटके और आश्चर्य से भरा रहा है! अगर आप कुछ अजीबोगरीब फूड कंबीनेशन को फॉलो करते हैं, तो सतर्क रहने की जरूरत है।
sehat ke liye acchi nahi fanta magiee
फैंटा मैगी सेहत के लिए बिलकुल भी अच्छी नहीं। चित्र : ईशा सिंह : इंस्टाग्राम
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 31 Dec 2021, 19:30 pm IST
  • 119

खाना हर किसी का प्रिय होता है, हालांकि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि जो हम खाते हैं उसका हमारे शरीर से सीधा ताल्लुक है। हम विभिन्न खाद्य संयोजनों के साथ प्रयोग करते हैं। और इसमें कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन कभी-कभी यह कुछ ऐसी चीजों की ओर भी ले जाता है, जो पूरी तरह से विचित्र होती हैं। ठीक ऐसा ही 2021 में हुआ था, जब लोग अपने “कम्फर्ट जोन” से बाहर निकल गए थे और अजीबोगरीब कॉम्बो पर ध्यान देने लगे।

कृपया क्लासिक्स को क्लासिक्स ही रहने दें, दोस्तों!  क्यों अलग-अलग प्रकार के कॉन्बिनेशन बनाएं जब आप दोनों का अलग-अलग आनंद ले सकते हैं? जो हम कह रहे हैं यदि आपकी समझ नहीं आ रहा, तो इस लेख को अंत तक पढ़ें।

चलिए सीधे मुद्दे पर आते हैं!

आपके लिए पेश हैं 2021 के कुछ सबसे अजीबोगरीब फ़ूड कॉम्बिनेशन, जिन्होंने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी!  

1 मैगी मिल्कशेक

 हम अपने ‘2 मिनट’ के मैगी नूडल्स से प्यार करते हैं, और निश्चित रूप से, मिल्कशेक से भी!  लेकिन क्या होता है जब आप दोनों को मिलाते हैं? ये असल में बवाल है। गीली मैगी के साथ मलाईदार, झागदार दूध निश्चित रूप से हमारे सपनों का भोजन नहीं है, और निश्चित रूप से आपका नहीं होना चाहिए।

2 फैंटा आमलेट

ऐसे संयोजनों के बारे में पृथ्वी पर कौन सोचता है?  यह सब सूरत में एक फूड स्टॉल के साथ शुरू हुआ, जिसमें ‘फैंटा फ्राई’ पेश किया गया – एक अंडे का व्यंजन जिसे फेंटा कोल्डड्रिंक के साथ मिलाया जाता है। इसे मक्खन के साथ पूरी तरह से टोस्टेड पाव के साथ परोसा जाता है, लेकिन यह शायद ही कुछ खास हो। 

इसके लिए अंडे (तले या उबले हुए) को एक ग्रेवी के साथ जोड़ा जाता है, जो फैंटा से बनी होती है, और मसाले, मसले हुए आलू और हरी चटनी के साथ। और फिर, ऊपर से बहुत सारा पनीर डाल दिया जाता है। 

3 गुलाब जामुन समोसा

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है गुलाब जामुन समोसा। चित्र : शटरस्टॉक

जिन लोगों को कुरकुरा गरमा गरम समोसा पसंद हैं, हाथ उठायें!  और गुलाब जामुन के बारे में क्या? आह, यह एकदम स्वादिष्ट मिठाई है। दुर्भाग्य से, जब दोनों एक साथ जुड़ जाते हैं, तो वे स्वाद में बड़े ही भयानक होते हैं। समोसे का स्वाद तब सबसे अच्छा होता है जब उनमें मसालेदार आलू की फिलिंग होती है, है ना? हम पाते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में हमने सभी प्रकार की विविधताएं देखी हैं – बटर चिकन समोसा, शेज़वान समोसा, नूडल समोसा, और क्या नहीं!  लेकिन भगवान के लिए गुलाब जामुन को तो छोड़ ही दीजिए।

4 ओरियो पकौड़े

गरमा गरम चाय के साथ पकोड़े खाने का मजा ही कुछ और है, खासकर ठंड के दिनों में!  जब हम पकौड़ों की बात करते हैं, तो हम सामान्य संयोजनों के बारे में सोच सकते हैं – प्याज, टमाटर, पनीर, मिर्ची, इत्यादि!  क्या होगा अगर आप अपने पकौड़े में ओरियो का स्वाद लें? अजीब, है ना?  खैर, यह आज के दौर में सबसे विचित्र खाद्य संयोजनों में से एक है!  इससे दूर रहें, हम कहते हैं।

5 टिक्की रसगुल्ला चाट

इस चाट में दही, चटनी और सेव के साथ रसगुल्ला सबसे ऊपर है!  किसी को खाना क्यों खराब करना पड़ता है? यह मीठी और खट्टी चाट दुर्भाग्य से बेंगलुरु के एक फूड स्टॉल पर मिली। शुक्र है, इस तरह के खाद्य संयोजनों से नेटिज़न्स बहुत अजीब हो गए हैं। इसके बजाय, हम रसगुल्ले का आनंद क्यों नहीं लेते? निश्चय ही यह एक बेहतर योजना है!

 

अपनी रुचि के विषय चुनें और फ़ीड कस्टमाइज़ करें

कस्टमाइज़ करें
View this post on Instagram

 

A post shared by Anjali Dhingra (@sooosaute)

आख़िरी शब्द

ये खाद्य संयोजन न केवल विचित्र हैं, बल्कि ये कैलोरी से भी भरपूर हैं!  गुलाब जामुन के साथ समोसा मिलाने की कल्पना करें?  खैर, यह आपके वजन के लिए भी बहुत अच्छा नहीं होने वाला है। लेकिन फिर भी, यदि आप में प्रयोगात्मक खाने के शौकीन इन कैलोरी से भरे संयोजनों में डुबकी लगाने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप डिटॉक्स पर जाएं!

इसके अलावा, कृपया याद रखें कि इनमें से कुछ संयोजन स्वादिष्ट भी नहीं होते हैं। इसका सेवन करने के बाद यदि आपको कोई समस्या हो तो हमें दोष न दें। हमने आपको पहले ही चेतावनी दे दी है।

यह भी पढ़े : Covid-19 and curfew: 4 कारण जिनकी वजह से आपको क्रेजी न्यू ईयर पार्टी का ख्याल छोड़ देना चाहिए

  • 119
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख