और पढ़ने के लिए
ऐप डाउनलोड करें

नीना गुप्ता बताती हैं अपनी सेल्फ-केयर रूटीन की 3 सीक्रेट, आइये जानते हैं

Updated on: 10 December 2020, 12:32pm IST
हम आपके लिए लाएं हैं नीना गुप्ता की वह सीक्रेट्स जो उन्हें इस उम्र में भी इतना खूबसूरत बनाती हैं। ये टिप्स हैं नीना की इंस्टाग्राम फीड से खास आपके लिए।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 65 Likes
नीना गुप्‍ता के ये सेल्‍फ केयर रूटीन खास आपके लिए। चित्र: Neena Gupta/Instagram

इस उम्र में भी चमकता चेहरा और व्यक्तित्व में एक नूर लिए, नीना गुप्ता सभी बॉलीवुड अभिनेत्रियों को तगड़ा कम्पटीशन दे रही हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपना एक अलग फैन-बेस खड़ा कर लिया है और ये फैन्स सिर्फ उनकी कला के कारण ही नहीं, बल्कि उनके बेबाक स्वभाव के कारण भी हैं। नीना अपने जीवन को किसी फिल्टर या ग्लैमर के साथ पेश नहीं करतीं, वह जो हैं उसे ईमानदारी से अपनाती हैं। और उनके लॉक डाउन जीवन की एक झलक हमें मिली उनकी इंस्टाग्राम फीड पर जहां नीना अपने होम टाउन मुक्तेश्वर में हैं।

एक कलाकार होने के नाते नीना गुप्ता का जीवन भागदौड़ भरा ही रहा है। ऐसे में इस लॉकडाउन के दौरान नीना ने अपने आम जीवन से ब्रेक लिया और सेल्फ-केयर के लिए समय निकाला। हम नीना के सेल्फ केयर सीक्रेट्स को लेकर काफी उत्साहित हैं।

इसलिए बिना समय बर्बाद किये, हम आपको बताते हैं नीना के सेल्फ केयर सीक्रेट्स।

1. योग करना है अनिवार्य

नीना गुप्ता के इंस्टाग्राम पेज पर जाएं और आप देखेंगी किस तरह नीना मुश्किल से मुश्किल आसनों को भी बड़ी सहजता से कर रही हैं। इसका कारण यही है कि नीना बचपन से योग प्रैक्टिस कर रही हैं।

“मैं बचपन से योग कर रही हूं, पिछले महीने मैंने सिर्फ चार दिन योग मिस किया था। मैं नियमित रूप से योग करती हूं और अपने शरीर का ख्याल रखने के लिए समय निकाल लेती हूं।”,लिखती हैं नीना।

 

View this post on Instagram

 

Good morning friends

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

हालांकि नीना ने अपने फैंस के साथ अपना योग रूटीन साझा किया, लेकिन कोई खास टिप उन्होंने नहीं दी है। उनका मानना है कि योग ऐसी चीज नहीं है जिसे सोशल मीडिया से सीखा जा सके। नीना सुझाव देती हैं कि योग के लिए किसी अच्छे इंस्ट्रक्टर का सहारा लें। ताकि आप सुरक्षित रूप से सही आसन कर सकें।

नियमित योग करने के कई फायदे हैं जैसे शरीर में लचक बढ़ती है, वजन कम होता है और मानसिक अवस्था में सुधार होता है।

2. चलने में कोई कमी न रखें

जी हां लेडीज, पैदल चलना आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नीना गुप्ता के किये वॉकिंग उनकी पसंदीदा एक्सरसाइज है। साथ ही मुक्तेश्वर की खूबसूरत वादियां, इस वॉक को और बेहतरीन बनाती हैं। अपने जॉगिंग पैन्ट्स और स्नीकर्स में हरियाली के बीच वॉक करती नीना गुप्ता की तरीफ करते हम नहीं थकते।

“मैं मुक्तेश्वर में हूं और सड़कों पर नहीं जंगलों में वॉक कर रही हूं। यहां दूर-दूर तक कोई नहीं है और मैं इसका आनंद उठा रही हूं। इससे खूबसूरत क्या होगा”,अपने इंस्टाग्राम वीडियो में बताती हैं नीना।

 

View this post on Instagram

 

Nazar mat lagana

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

अपने वोग के साथ एक इंटरव्यू में इससे पहले भी नीना बता चुकी हैं कि उन्हें वॉकिंग कितनी पसन्द है। नीना कहती हैं, “चलना मेरी पसंदीदा एक्सरसाइज है और यह मुझे फिट रहने के लिए प्रेरित करती है- बाहर से भी और अंदर से भी।”

3. अपनी त्वचा को दें टीएलसी

नीना को देखते ही आप समझ सकती हैं कि क्यों नई जवान अभिनेत्रियां भी नीना जैसी खूबसूरती पाना चाहती हैं। और उनकी खूबसूरती की वजह है उनकी त्वचा की TLC यानी टेंडर लव केयर। इसका अर्थ है त्वचा को प्यार और देखभाल देना।

चाहें ड्राई ब्रशिंग हो, स्किन केअर रूटीन हो या जेड रोलर- नीना लॉक डाउन में त्वचा की देखभाल के हर नुस्खे को ट्राय कर चुकी हैं। वह बताती हैं, “मैंने कभी अपने तलवों को इस तरह साफ नहीं किया था जैसे यहां कर रही हूं। मैं पैक इत्यादि भी लगा रही हूं।”

तो लेडीज, इससे हमें यही सीखना चाहिए कि खुद की देख भाल करना बहुत जरूरी है, और यह कदम अभी से उठाएं। फेस मास्क हो या पेडीक्योर – अपने शरीर को प्यार दें। और फिर देखिए कैसे आप भी चमक उठती हैं।

यह भी पढ़ें – हृदय स्‍वास्‍थ्‍य के साथ-साथ अपने समग्र स्‍वास्‍थ्‍य के लिए जरूर फॉलो करें आयुर्वेद के ये नियम

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।