क्या आप भी अपनी फ्रेंड के एक्स को डेट कर रही हैं? तो कुछ बातों का ख्याल रखना है जरूरी

Published on: 1 May 2022, 17:00 pm IST

अपनी फ्रेंड के एक्स को डेट करते - करते कहीं आप भी अपनी दोस्ती से न हाथ धो बैठें! जानिए कुछ टिप्स जो आप ऐसे संवेदनशील रिश्तों के साथ साथ डील करने में मदद करेंगे।

kya aap bhi apni freind ke ex ke date kar rahi hain
इन बातों का रखें ध्यान यदि आप अपनी फ्रेंड के एक्स को डेट कर रही हैं। चित्र : शटरस्टॉक

एक्स के साथ रिलेशनशिप में आना हमेशा कॉम्प्लिकेटेड ही होता है। फिर चाहे वो आपका एक्स हो या आपकी फ्रेंड का। मगर जब हमें कोई पसंद आता है, तो ये सारी बातें कहीं पीछे छूट जाती हैं। क्योंकि द हार्ट वॉन्ट वॉट इट वॉन्ट्स।

मगर ऐसा रिलेशनशिप आपको थोड़ा महंगा पड़ सकता है। यदि आप सोच रही हैं कि कोई प्रोब्लम नहीं आएगी, तो यह आपकी गलतफहमी है। अब सवाल यह है कि क्या आपको अपनी फ्रेंड को आपके रिलेशन के बारे में खुलकर बता देना चाहिए? या सब कुछ चुप – चाप चोरी छुपे करना चाहिए।

मामला जटिल तो है, मगर इस प्रोब्लम से निकलने में आपकी मदद करने के लिए हम हाजिर हैं। हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स जो आपको इस रिश्ते को बेहतर समझने और अपनी फ्रेंड के साथ कैसे डील करना है यह समझने में मदद करेंगी।

तो चलिये जानते हैं कि अपनी फ्रेंड के एक्स को डेट करते हुए किन बातों का रखें ख्याल

अपनी फ्रेंड से आपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात करें

चीजों को छुपाने से बेहतर है उनपर खुलकर बात करना। वे आपकी फ्रेंड हैं और उनकी भावनाओं की आपको कदर करनी चाहिए, इसलिए आपका रिश्ता उनके एक्स के साथ कैसा भी हो उसके बारे में खुलकर बात करना ही बेहतर है।

दोनों में किसी के भी सामने दूसरे की बुराई न करें

यकीनन आपके पार्टनर आपकी फ्रेंड के एक्स रह चुके हैं, तो ऐसी बहुत बातें होंगी जिन पर लड़ाई झगड़े हुए होंगे। यह भी हो सकता है कि उनके रिलेशन के बाद वे एक-दूसरे की शक्ल भी देखना पसंद न करते हों। इसलिए, दोनों से एक-दूसरे कि शिकायतें करने के बारे में भूलकर भी न सोचें। इस एक चीज़ से आप अपने दोनों रिश्ते गवा बैठेंगी।

दोस्ती जीवन का अहम हिस्सा है. चित्र : शटरस्टॉक
दोस्ती जीवन का अहम हिस्सा है. चित्र : शटरस्टॉक

ज़्यादा न सोचें

आपका आपकी फ्रेंड का एक्स है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि जिस तरह उनका रिलेशन नहीं चला, इसी तरह आपका रिलेशन भी नहीं चलेगा। आपको यह समझना होगा कि हर व्यक्ति एक जैसा नहीं होता है और हर रिश्ता एक समान नहीं होता है। इसलिए ओवरथिंक करना बंद करदें।

रिश्तों में दरार लाने की कोशिश न करें

यदि आपकी फ्रेंड और पार्टनर अच्छे दोस्त हैं तो भूल कर भी उनकी दोस्ती में दरार लाने की कोशिश न करें। भले ही आपको यह देखकर अजीब लगता हो, लेकिन आपको यह समझना होगा कि वे एक दूसरे को पहले से जानते हैं। इसलिए, उन दोनों के बीच में मन मुटाव पैदा करवाने से आपका कोई भला नहीं होने वाला है।

पार्टनर से पास्ट लाइफ डिस्कस न करें

आपका कितना भी मन क्यों न करे, लेकिन आपके पार्टनर के आपकी फ्रेंड के साथ कैसे रिलेशन थे, इस बारे में जानने कि कोई ज़रूरत नहीं है। आपको लग सकता है कि इससे आपके रिलेशन में हेल्प होगी, जो लड़ाइयां पहले हुईं वो अब नहीं होंगी, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें : मेडिटेशन से आपके रिश्तों में भी सुधार हो सकता है, एक्सपर्ट बता रहे हैं कैसे

ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें