डेट पर जा रही हैं? तो एक्सपर्ट से जानें किन बातों का ध्यान रखना है ज़रूरी

पहली डेट हमेशा स्पेशल होती है और अगर यह डेट किसी ऐसे के साथ हो जो आपको पहले से ही पसंद है तो ज़रूरी है कि आप कुछ खास बातों का ध्यान ज़रूर रखें।

डेट पर जा रही हैं तो रखें in बातों का खास ध्यान, चित्र: शटरस्टॉक
शालिनी पाण्डेय Updated on: 28 August 2022, 21:01 pm IST
  • 111

 क्रश के साथ रोमांटिक डिनर के लिए बाहर जाने की सोच से ही गुदगुदी होना बेहद स्वाभाविक है! पहली डेट हमेशा स्पेशल होती हैं, पर ऐसे में इस स्पेशल दिन को और खास बनाने की कोशिश में आने वाली चुनौतियों को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकती। किसी स्पेशल डेट पर जाने से पहले कुछ बातों को लेकर क्लीयर होना सबसे ज़्यादा ज़रूरी है। आपको पता होना चाहिए कि आपको अपने डेट के साथ क्या  कितना शेयर करना है?आपको  किन विषयों पर बोलने से बचना चाहिए?  ड्रेस अप कैसे करना चाहिए ? यदि आपके दिमाग में पहले से ही यह बातें मौजूद हैं और आप लगातार इन सवालों के बारे में स्ट्रेस हो रही हैं, तो परेशान न हों, क्योंकि इस बारे में हमने बात की रिलेशनशिप एक्सपर्ट सुनीता पाण्डेय से  और जाना कि समवन स्पेशल के साथ डेट पर जाने (tips for a date) के पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए या क्या सुनिश्चित रहे 

 1 टाइम पर पहुंचे 

एक्सपर्ट सुनीता कहती हैं कि इन्डियन स्टैण्डर्ड टाइम और लेट पहुंचना मज़ाक तक ठीक है। टाइम से लेट पहुंचना अपनी इमपॉर्टेन्स जताने का तरीका भी मान लिया जाता है लेकिन इसका नेगेटिव असर भी पड़ता है। आप समय पर पहुंचेंगी तो आप बेहतर प्रभाव डालेंगी। क्या आपको अच्छा लगेगा अगर आपका डेट जगह पर लेट से पहुंचे तो ध्यान रहे समय पर पहुंचना फर्स्ट इम्प्रेशन होगा।

 2 ओवरशेयर न करें

निश्चित रूप से, आप अपनी लाइफ नौकरी या मैनेजमेंट को पसंद नहीं करती हैं, अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ आपका कोल्ड वॉर चल रहा है, और आपका जीवन पूरी तरह से गड़बड़ चल रहा है, लेकिन अपनी पहली डेट पर किसी तरह की ओवरशेयरिंग से बचना चाहिए। हां, आपको ईमानदार और अपने बारे में खुला होना चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी डेट को अपना साइकोलॉजिस्ट बना कर उसे वह सारी बातें भी बता डालेंगी जिससे उसका कुछ लेना देना ही नहीं।

apne patner ko samjhein
बातचीत में न लाएं एक्स की बातें, चित्र:शटरस्टॉक

3 एक्स को रहने दें

यदि आप अपनी हर पहली डेट में अपनी एक्स को ला रही हैं तो यह बड़ी ग़लती है।इस बारे में बात करते हुए एक्सपर्ट पाण्डेय कहती हैं कि आप अपने अतीत के बारे में ईमानदार और स्पष्ट होना चाहती हैं। आपके लिए यह ज़रूरी है तो आप यह अपनी तीसरी या शायद चौथी डेट पर भी कर सकती हैं। अपनी पहली मुलाकात में आपके पुराने रिश्ते के बारे में या आप कितने समय तक रिश्ते में थे, अपनी पहली मुलाक़ात में अपने एक्स की बुरी आदतों और उसके के बारे में बात करने से बचना चाहिए।

4 कम्फर्टेबल ड्रेस चुनें 

अगर आप किसी कपड़े में सहज नहीं हैं तो किसी को प्रभावित करने के लिए कुछ न पहनें। इसके बजाय, कुछ ऐसा चुनें जो आपको पसंद हो और जिसमें आप कम्फर्टेबल भी हों।  

5 ओवर ड्रिंक से करें तौबा 

फिल्मों में यह मजेदार लग सकता है जब लोग पहली डेट पर बार में जाते हैं और नशे में धुत हो जाते हैं, लेकिन वास्तविक दुनिया में आमतौर पर ऐसा नहीं होता है। एक या दो ड्रिंक ठीक है, लेकिन याद रखें कि एक अनजान का आपको घर छोड़ना अच्छा नहीं।

 कुल मिलाकर, याद रखें कि आपको कोई और बनने की ज़रुरत नहीं है बस वह रहें जो वास्तव में आप हैं। और हां, यदि पहली डेट के बाद आपको आपका डेट पसंद आए, तो डेट के बाद  पहली टेक्स्टिंग करने में भी संकोच न करें।

यह भी पढ़ें: आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए करें इन 5 तत्त्वों को अपनी डाइट में शामिल

  • 111
लेखक के बारे में
शालिनी पाण्डेय शालिनी पाण्डेय

स्वास्थ्य राशिफल

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल

सब्स्क्राइब
nextstory