फॉलो
वैलनेस
स्टोर

दूरियों में भी बना रहे प्यार, हम आपके लिए लाए हैं ये 5 लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप हैक्स

Published on:9 September 2020, 20:00pm IST
कोविड-19 के कारण हमारा जीवन पूरी तरह से बदल चुका है और हम इस नए नॉर्मल में एडजस्ट करना सीख रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा असर पड़ा है कपल्स पर। चाहें आप दोनों साथ रह रहे हों या अलग अलग हों, दोनों ही स्थिति में रिश्तों में बहुत तनाव बढ़ा है।
विदुषी शुक्‍ला
दूरियों में प्यार फीका ना पड़ने दें, थोड़े से एफर्ट से आप अपने रिश्ते में फिर वही प्यार पा सकती हैं। चित्र- शटरस्टॉक।

लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशन यानी जब आप अपने घर में और आपका पार्टनर अपने घर में बंद हैं, तो रिश्ते पर प्रभाव पड़ना लाज़मी है। इसका कारण है एक-दूसरे के साथ पर्याप्त समय न बिता पाना। पहले आप दोनों मिलते थे, डिनर-लंच पर जाते थे, फिल्म देखने और घूमने जाते थे। ये सब आपके रिश्ते में स्पार्क डालता था।

अगर आपको लग रहा है कि आपके बीच दूरियों के कारण समस्या पैदा हो रही है, तो आप इस तरह की एक्टिविटी अपने रिश्ते में शामिल कर सकते हैं जो आप की एकसरता को खत्म करे।

हम बताते हैं आप दूर रहकर भी एक साथ क्या-क्या कर सकते हैं।

1. वर्चुअल डेट करें प्लान

आप दोनों बाहर रोमांटिक डिनर पर नहीं जा सकते तो क्या, साथ में स्पेशल समय तो बिता ही सकते हैं। वीडियो कॉल पर ही डेट का प्लान बनाएं। इसके लिए आप वैसे ही तैयार हों जैसे असल डेट के लिए तैयार होती हैं। समय फिक्स करें। चाहें तो कैंडल इत्यादि भी जलाएं और उतनी देर सब काम छोड़कर एक-दूसरे के साथ समय बिताएं।

महामारी के बीच दूर रहकर भी पास होने का अहसास बनाए रखें। चित्र: शटरस्‍टॉक

2. एक गेम नाईट प्लान करें

हफ्ते में एक रात गेम खेलने के लिए निकालें। इसमें आप ऑनलाइन लूडो, कार्ड्स या स्क्रैबल खेल सकते हैं। या वीडियो कॉल पर पिक्शनरी या दमशार्डस जैसे गेम्स खेल सकती हैं। यह आपकी रूटीन वीडियो कॉल्स में एक चेंज लाएगा जिसकी काफी जरूरत होती है।

3. साथ में कुकिंग करें

आप साथ रहते हों या नहीं, साथ में कुकिंग करना एक फन एक्टिविटी हो सकती है। अब अगर आपका सवाल यह है कि दूर रहकर आप साथ में कुकिंग कैसे करेंगे, तो उसका जवाब भी हम बताते हैं। आप दोनों एक ही डिश तय करें और साथ में बनाना शुरू करें।

आप कॉल या वीडियो कॉल पर जुड़े रह सकते हैं। अंत में तैयार डिश की फोटो शेयर करें। आपको खुद यकीन नहीं होगा कि यह काम कितना मजेदार हो सकता है।

4. साथ में वर्क आउट करें

आप फिटनेस फ्रीक हों या नहीं, साथ में वर्कऑउट करना बहुत फायदेमंद होता है। आप एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते हैं और फिट भी रहते हैं। आप ऑनलाइन फिटनेस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकते हैं या खुद ही घर पर वर्कऑउट कर सकते हैं।

साथ में वर्कआउट करना भी एक अच्‍छा तरीका है प्‍यार बनाए रखने का। चित्र: शटरस्‍टॉक

यह आपको वीडियो कॉल पर करने की भी जरूरत नहीं है, बस हर दिन एक ही वर्कआउट करें। आप खुद हैरान हो जाएंगे कि आपके पास बात करने के लिए कितने नए टॉपिक हो गए हैं।

5. स्किल एक्सचेंज

आप दोनों इस दौरान यह एक एक्टिविटी साथ में कर सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच प्यार तो बढ़ेगा ही, आप में नई स्किल्स भी डेवेलप होंगीं। आपका पार्टनर अपनी कोई स्किल जैसे इंस्ट्रूमेंट बजाना इत्यादि आपको सिखा सकते हैं।

वहीं आप अपनी कोई स्किल जैसे कुकिंग उन्हें सिखा सकती हैं। वैसे इसका उलट भी हो सकता है। कुछ लड़के बहुत अच्‍छा खाना पकाते हैं, आप उनसे उनकी कुकिंग सीक्रेट पूछ सकती हैं।

थोड़े से एफर्ट से आप अपने रिश्ते में फिर वही प्यार पा सकती हैं। चित्र- शटरस्टॉक।आप चाहें तो आपके पास घर बैठ कर भी ढेर सारी नई एक्टिविटी हैं जो आपके रिश्ते को मजबूत बना सकती हैं। सबसे जरूरी बात यह है कि एक-दूसरे के लिए तय किये समय में कोई काम न किया जाए। ऑफिस, घर, परिवार सभी काम निपटाकर उनके लिए समय निकालें। थोड़ा एक्स्ट्रा एफर्ट आपके रिश्ते को इस लॉकडाउन के दौरान और गहरा बना सकता है।

0 कमेंट्स

कृपया अपना कमेंट पोस्ट करें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

विदुषी शुक्‍ला विदुषी शुक्‍ला

पहला प्‍यार प्रकृति और दूसरा मिठास। संबंधों में मिठास हो तो वे और सुंदर होते हैं। डायबिटीज और तनाव दोनों पास नहीं आते।