बाेरिंग शादी में फिर से नया रोमांच घोल सकती हैं ये 3 टिप्स

यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में बोरियत से जूझ रहीं हैंं, तो ये रिलेशनशिप टिप्स आपको अपने साथी को बेहतर ढंग से समझने और चीजों को स्पाइस अप करने में मदद करेंगी।

married life romance banaye rakhna zaruri hai
शादीशुदा ज़िंदगी में रोमांच बनाए रखना जरूरी है। चित्र: शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Updated on: 22 April 2022, 19:48 pm IST
  • 111

विवाह एक ऐसा बंधन है, जो दो आत्माओं को जोड़ता है। जबकि प्यार अक्सर शादी की ओर पहला कदम होता है, लेकिन धीरे – धीरे आप बोरिंग या रुका हुआ महसूस कर सकती हैं। यदि तुरंत समाधान नहीं किया जाए तो यही रुकवटें, वैवाहिक सम्बन्धों में समस्याओं का कारण बनती हैं। इन चीजों के लिए रिलेशनशिप टिप्स की जरूरत होती है जो आपके बंधन को मजबूत बना सकती हैं।

शादी में बोरियत को मिटाने में मदद करने के लिए यहां कुछ रिलेशनशिप टिप्स दिए गए हैं:

1. अपने साथी को जानें

संवाद ही कुंजी है। साथी के साथ हुई एक खुली और स्पष्ट बातचीत हमें उनकी पसंद और नापसंद, विचित्रताओं और आदतों के बारे में अधिक जानने में मदद करती हैं। हम उनके साथ अधिक समय बिताने के तरीके खोज सकते हैं। जैसे कोई ऐसा शौक जो आपको भी पसंद हो और उन्हें भी। हम नए शौक और मनोरंजक गतिविधियों का पता लगा सकते हैं, और अपने साथी से जुड़ने के अवसर का उपयोग कर सकते हैं। जैसे-जैसे हम उनके साथ समय बिताएंगे, हम उनके व्यक्तित्व की नई परतों को उजागर करेंगे।

2. अपनी इच्छाओं को स्वीकारें और प्रकट करें

यौन इच्छाओं को हमेशा वर्जित विषय माना जाता है, जो अंतरंगता में बाधा उत्पन्न करती है। प्रारंभ में, आपको अपने स्वयं के हितों के बारे में सीखना होगा और उन्हें स्वीकार करने पर काम करना होगा।

ek doosre ke sath communicate karein
एक दूसरे के साथ कमयूनिकेट करें। चित्र : शटरस्टॉक

एक स्वस्थ यौन जीवन होना सबसे आवश्यक टिप्स में से एक है। आपकी शारीरिक ज़रूरतें और इच्छाएं आपको आपके साथी के साथ निकटता के दूसरे स्तर तक पहुंचने में मदद कर सकती हैं। सहजता भी अद्भुत काम कर सकती है। आप मोमबत्तियों और मंद रोशनी के साथ रोमांटिक माहौल बनाने की को समझें, इससे बेडरूम के अंदर और बाहर इंटीमेसी बढ़ेगी।

3. इन्सेक्योरिटी से बचें

हम सभी अपने अतीत से बोझ उठाते हैं। अतीत के दर्द और असुरक्षा की भावना विकसित होने के कारण हमें किसी नए व्यक्ति को पूरी तरह से समर्पित करने में परेशानी होती है। इसे अपने जीवनसाथी पर भरोसा करके ठीक किया जा सकता है। जब हम अपने डर को छोड़ देते हैं, तो हम अपने पार्टनर को हमारे लिए भी ऐसा करने की अनुमति देते हैं।

बोरिंग शादी में खोया हुआ स्पार्क फिर से जगाने के लिए ये कुछ सेक्सी शानदार टिप्स हैं। जो न केवल आपको पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में मदद करेंगी। आपको उन्हें एक नए तरीके से प्यार करना सिखाएंगी।

यह भी पढ़ें : इन दिनों आपका गुस्सा भी सातवें आसमान पर रहता है? तो ये हो सकता है मूड पर चढ़ते पारे का असर

  • 111
लेखक के बारे में
टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी,
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें
nextstory