ये 5 संकेत बताते हैं कि वे सचमुच आपके प्यार में हैं, समझिए फ्लर्ट और प्यार के बीच का अंतर 

क्या आप भी यह सोचकर कन्फ्यूज हैं कि आप जिन्हें पसंद कर रहीं हैं, वे भी आप में रुचि रखते हैं या बस टाइम पास कर रहे हैं। तो ये साइन आपको इसका पता लगाने में मदद करेंगे।
चॉकलेट खाने से पुरुषों की सेक्स परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है। चित्र: शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published on: 1 June 2022, 20:00 pm IST
ऐप खोलें

जब आप किसी से पहली बार मिलती हैं, तो वह अपना बेस्ट दिखाने की कोशिश करता है। कभी-कभी शिष्टाचार में तो कभी फ्लर्ट के लिए ही वे आपको स्पेशल फील करवाते हैं। बल्कि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो लंबे समय तक इस तरह का व्यवहार कर सकते हैं। इन्हें हम ब्रेडक्रंबर्स कहते हैं। जो बस टाइम पास के लिए किसी के भी साथ फ्लर्ट करते रह सकते हैं। यह एक तरह की इमोशनल चीटिंग भी है। तो आइए आज हम उन संकेतों  (5 signs of love and attraction) के बारे में आपको बताते हैं, जिनसे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि कोई वाकई आप में दिलचस्पी ले रहा है या सिर्फ टाइम पास कर रहा है!   

कभी-कभी कोई लड़का यह कह सकता है कि वह आपको लेकर सीरियस है, लेकिन उसके एक्शन उसके कहे गए शब्दों से मेल नहीं खाते। तो इसका मतलब है कि आपको और ज्यादा इन्वॉल्व होने की बजाए अपनी भावनाओं को कंट्रोल करना चाहिए। और यह पता करना चाहिए कि वास्तव में सच्चाई क्या है –

5 संकेत जो बताते हैं कि वे सचमुच आपके प्यार में हैं 

  1. वह भविष्य के बारे में बात करता है

यदि वह भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करता है और हमेशा आपको उन योजनाओं में शामिल करता है, तो यह सही निशानी है। आप और वे दोनों मिलकर हम बने हुए हैं। इसे जानने का यह सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका है। यदि वह अपनी और आपके बीच की बॉन्डिंग को गंभीरता से ले रहा है, तो वह अपनी सभी योजनाओं में आपको शामिल करेगा।

कई संकेत हैं, जिनसे पता चल सकता है कि आपके पार्टनर आपको प्यार करते हैं या नहीं। चित्र: शटरस्टॉक
  1. प्रायोरिटी में हो आप

अगर आपको लगता है कि आपको कभी कोई बात कहने के लिए किसी टेक्स्ट, कॉल या वीकेंड की योजना की जरूरत नहीं पड़ी, तो इसका मतलब साफ है कि आप उनकी प्रायोरिटी लिस्ट में हैं। हम इस पर अधिक सोच-विचार तभी नहीं करते हैं, जब हम यह जान ही नहीं पाते हैं कि दूसरे के जीवन में हम किस तरह फिट हो गए। यदि वह कहे गए समय पर कॉल कर लेता है, तो इसका मतलब है कि आप उनकी प्रायोरिटी हैं।

  1. वह स्वयं आपके आसपास है

यदि वह आपके आसपास स्वयं को असुरक्षित महसूस करता है या आपको अपने दोस्तों के सामने नीचा दिखाता है, तो इसका मतलब है कि आपको उनके प्रति इमोशन के एक्सप्रेशंस से पहले सोचना होगा। वह हर बात पर आपका साथ देता है, तो आपकी बॉन्डिंग अच्छी है।

  1. आपको फ्रेंड्स और फैमिली से मिलवाता है

यदि वह आपको अपने फ्रेंड्स और फैमिली से मिलाता है, तो स्पष्ट है कि वह आपके और अपनी बॉन्डिंग को मजबूत कर रहा है। आप दोनों की बॉन्डिंग उसके लिए महत्वपूर्ण है। वह खुश है और चाहता है कि उसके सबसे करीबी लोग इस संबंध के बारे में जानें और आपसे मिलें।

  1. वह आपकी जरूरताें को समझता हो

यदि वह हमेशा आपकी हर समस्या और हर जरूरत के वक्त आपके सामने खड़ा हो और सही सलाह देता हो। अपने बिजी शेड्यूल से आपकी बातें सुनने और सही सलाह देने के लिए वक्त निकालता हो, तो इसका मतलब है कि आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग सही है और आपके लिए वह इंसान परफेक्ट है। आप इस मामले में खुद को भाग्यशाली समझें कि आपने जिन्हें चुना है, वे आपके लिए परफेक्ट हैं। 

यहां पढ़ें:-रिश्ते में अगर सम्मान हासिल करना है, तो इन 9 टिप्स को गांठ बांध लें 

लेखक के बारे में
टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल

सब्स्क्राइब
Next Story