स्वागत है सेक्स टॉयज की दुनिया में, कामेच्छा बढ़ाने के लिए हमने ढूंढे 4 सेक्स टॉयज

अगर आप अभी भी सेक्स टॉयज को लेकर कन्फ्यूज हैं, तो चिंता न करें। हम इन्हें चुनने में आपकी मदद कर सकते हैं।
sex toys
सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करना बुरा नहीं है! चित्र : शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 16 Aug 2021, 06:37 pm IST
  • 112

जब प्लेजर की बात आती है, तो सेक्स टॉयज हमेशा ही पहले स्थान पर रहते हैं! मगर वास्तविकता यह है कि हम उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं देते। जब सेक्स की बात आती है तो हर महिला ने कभी न कभी उन ड्राई दिनों से गुजरी होगी। और कभी-कभी आपको उतना आनंद नहीं मिल पाता, जितना आप चाहती हैं। तो परेशान होना और छोड़िए क्योंकि सेक्स टॉयज आपकी काफी हद तक मदद कर सकते हैं। आखिरकार, सेल्फ-प्लेजर भी सेल्फ-लव का ही एक रूप है। तो आगे बढ़ें और जिंदगी का मज़ा लें, मगर अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें!

इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, यह समझना महत्वपूर्ण है कि लोग सेक्स टॉयज का उपयोग क्यों करते हैं। कुछ के लिए यह संभोग सुख की प्राप्ति है और कुछ के लिए मैस्टरबेशन का एक और नया अनुभव। अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छे पल बिताने के लिए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ मामलों में, ये यौन विकारों के इलाज में भी सहायक होते हैं।

तो, आइए लो लिबिडो से मुक्ति पाएं और इन सेक्स टॉयज के साथ कुछ सेक्सी समय बिताएं। चलिए जानते हैं आपके लिए सबसे अच्छा क्या है?

1. वाइब्रेटर (Vibrators)

हां, ये हमारी लिस्ट में सबसे ऊपर हैं! ये टॉयज आपके प्राइवेट पार्ट को उत्तेजित करने के लिए वाइब्रेशन का इस्तेमाल करते हैं। महिलाएं अपने भगशेफ (क्लिटोरिस) या योनि के कुछ हिस्सों को उत्तेजित करने के लिए उनका इस्तेमाल करती हैं। आपको बाजार में सभी आकार के वाइब्रेटर मिल जाएंगे, इसलिए जो आपको पसंद है उसके लिए जाएं, और एन्जॉय करें!

2. डिल्डो (Dildos)

सेल्फ-प्लेजर के लिए कुछ पल अकेले बिताना चाहती हैं? सच में आपके लिए डिल्डो से बेहतर कुछ भी नहीं है। ये आसानी से आपकी योनि, गुदा या यहां तक ​​​​कि मुंह में प्रवेश कर सकते हैं, और इन सेक्स खिलौनों की बड़ी वैरायटी आपको चकित कर देगी। ज्यादातर ये लिंग के समान दिखते हैं। तो, अपने आप को इनका इस्तेमाल करने से रोकें नहीं और खुद के साथ इनक आनंद लें!

3. एनल टॉयज (Anal toys)

जैसा कि नाम से पता चलता है, ये खिलौने आपकी गुदा को उत्तेजित कर सकते हैं। उनमें से ज्यादातर बट प्लग के साथ आते हैं, और आम तौर पर डिल्डो की तुलना में बहुत व्यापक होते हैं। मगर लेडीज महिलाओं, एनल टॉयज का उपयोग करने से पहले लुब्रीकेंट का इस्तेमाल करना न भूलें।

4. वेजाइना या ऑर्गेज्म बॉल्स (Vagina or orgasm balls)

सुनने में बहुत एक्जॉटिक लगता है न? ये सेक्स टॉयज गोल होते हैं और आसानी से आपकी योनि में प्रवेश कर सकते हैं। तो, अपनी कीगल मसल्स का निर्माण करते हुए मस्ती करने के लिए तैयार हो जाइए।

  • 112
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स, पीरियड ट्रैकर
के साथ।

ट्रैक करें
अगला लेख