क्लिटोरिस को शामिल करने वाली ये 4 सेक्स पोजीशन हो सकती हैं आपके लिए बेस्ट, ऑर्गेज्म तक पहुंचना होगा आसान

कई शोध यह साबित कर चुके हैं कि महिलाओं को ऑर्गेज़्म तक पहुंचने में पेनिट्रेशन से ज्यादा क्लिटोरिस की भूमिका होती है। इसलिए आप ये पोजिशन ट्राई कर सकती हैं।

bad orgasm kya hai
जानिए क्या है बैड ऑर्गेज़्म और ये क्यों होता है? चित्र : शटरस्टॉक
अंजलि कुमारी Published on: 10 September 2022, 21:00 pm IST
  • 147

सेक्स और प्लेजरेबल सेक्स (Pleasurable sex) में बहुत फर्क है। आंकड़े बताते हैं कि बहुत सारी महिलाएं सेक्स के दौरा ऑर्गेज़्म (Orgasm) तक नहीं पहुंच पाती। तो बहुत सी महिलाएं अपने पार्टनर की खुशी के लिए इसे फेक (Fake orgasm) करती हैं। ये दोनों ही चीजें आपकी मेंटल हेल्थ और बॉन्डिंग को कमजोर कर सकती हैं। इसलिए हेल्दी सेक्स सेशन (Healthy sex session) के लिए जरूरी है उन सभी बातों के बारे में जानना जो इसे सपोर्ट कर सकती हैं। इनमें सेक्स पोजीशन भी एक जरूरी भूमिका अदा करती हैं। आइए जानते हैं उन सेक्स पोजीशन (Sex position to reach orgasm) के बारे में जो आपको बेहतर ऑर्गेज़्म तक पहुंचने में मदद कर सकती हैं।

बॉन्डिंग बढ़ाता है ऑर्गेज़्म

बात यदि सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म प्राप्त करने की की जाए तो, मेल और फीमेल के बीच जो ऑर्गेज्म गैप है उसे पूरा कर पाना पुरुषों के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। परंतु यदि आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर रखना चाहती है, तो अपने पार्टनर के साथ आपका भी ऑर्गेज्म तक पहुंचना बहुत जरूरी है। अक्सर महिलाएं अपने पार्टनर को अच्छा फील कराने के लिए फेक ऑर्गेज्म का ढोंग करती हैं, परंतु अपने शरीर की जरूरतों को भी समझना आपके लिए महत्वपूर्ण है।

SKIN BENEFITS OF ORGASM
क्लिटोरिस को शामिल करने वाली ये 4 सेक्स पोजीशन हो सकती हैं आपके लिए बेस्ट। चित्र शटरस्टॉक।

कई स्टडी का मानना है, कि ज्यादातर महिलाएं पेनिट्रेशन से नहीं, बल्कि क्लिटोरिस सेंसेशनसे ऑर्गेज्म प्राप्त करती हैं। ऐसे में मेल पार्टनर को सेक्स के दौरान पेनिट्रेशन के साथ-साथ क्लिटोरिस पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होती है। महिलाओं का ऑर्गेज्म तक पहुंचना प्लेजर के साथ-साथ उनकी सेहत के लिए भी बहुत जरूरी होता है।

इसलिए हम कुछ ऐसे सेक्स पोजिशन्स के बारे में बता रहे हैं जो सेक्स के दौरान क्लिटोरिस को इंवॉल्व करते हैं। ताकि महिलाओं को ऑर्गेज्म तक पहुंचने में मदद मिल सके। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही 4 पोजिशन के बारे में।

यहां जाने ऑर्गेज्म तक पहुंचने के 4 बेस्ट सेक्स पोजिशन

1. कैट पोजिशन

कैट पोजीशन मिशनरी पोजीशन से मिलती-जुलती है। इस पोजीशन में मेल पार्टनर फीमेल पार्टनर के शरीर पर पूरी तरह लीन होने के बजाय अपने पैर और हाथ के सहारे कैट जैसी पोजीशन में होते हैं। वहीं फीमेल पार्टनर का हिप सरफेस से ऊपर की ओर उठा हुआ होता है।

sex position
ऑर्गज्म प्राप्त करने में सेक्स पोजीशन रखता है बहुत महत्त्व। चित्र: शटरस्‍टॉक

इस पोजीशन में सेक्स के दौरान पेनिस वजाइना में पूरी तरह इंसर्ट नहीं होता और पेनिट्रेशन के दौरान पेनिस का निचला हिस्सा और आसपास की स्किन क्लिटोरिस को रब करते हुए एक सेंसेशन पैदा करती हैं। ऐसे में सेक्स के दौरान महिलाओं को काफी ज्यादा प्लेजर मिलता है और वह आसानी से ऑर्गेज्म प्राप्त कर सकती हैं।

2. स्पून पोजिशन

स्पून पोजिशन में मेल पार्टनर फीमेल पार्टनर के पीछे कर्ल अप होकर लेटे होते हैं और इसी पोजिशन में पेनिट्रेशन होती है। वहीं बहुत सी महिलाएं इस पोजिशन को पसंद करती हैं, परंतु उनमें से कई महिलाएं हैं, जिन्हें इस पोजिशन में ऑर्गेज़्म प्राप्त करने में परेशानी आती है।

हालांकि, आपको बता दें कि यह पोजिशन ऑर्गेज्म प्राप्त करने के लिए इसलिए बेहतर है क्योंकि इस पोजीशन में सेक्स के दौरान पार्टनर आपकी क्लिटोरिस को आसानी से रब कर पाते हैं और यह ऑर्गेज्म तक पहोचने में आपकी मदद करता है। इसके साथ ही इसमें आप दोनों बिल्कुल रिलैक्स होते हैं, इस पोजीशन में किसी का भार किसी के ऊपर नही होता।

Aap bahut baar orgasm kar sakte hai
हां ये सच है, आप एक सेशन में कई बार ऑर्गेज्‍म पा सकती हैं। चित्र: शटरस्‍टॉक

3. पीनर पोजीशन

पीनर पोजीशन के लिए फीमेल पार्टनर को बेड पर उल्टा लेटना है, और मेल पार्टनर उनके ऊपर होंगे। इस पोजीशन में पीछे से इंटरकोर्स होता है। इसमें महिलाएं अपनी क्लिटोरिस को खुद से रब कर सकती हैं। इसके साथ ही मेल पार्टनर के लिए भी क्लिटोरिस रब करना आसान हो जाता है। इतना ही नहीं इस पोजिशन में सेक्स के दौरान क्लिटोरिस खुद ब खुद बेड से रब होती रहती है, तो ऑर्गेज्म तक पहुंचने में आसानी होती है।

4. मिशनरी विद ट्विस्ट पोजिशन

इसमें आपको मिशनरी पोजिशन में ही रहना है, परंतु फीमेल पार्टनर के कमर के नीचे तकिया या फिर किसी भी प्रकार के गद्दे का इस्तेमाल करते हुए कमर को अपलिफ्ट करें। यह आपके पेल्विस को ऊपर उठाने में मदद करेगा और पेनिट्रेशन की स्थिति को भी बेहतर बनाएगा।

इस पोजीशन में पेनिस वेजाइना के हर एरिया तक सही से पहुंच पाता है, और आपको यह समझने में आसानी होगी कि आपका सेंसेटिव हिस्सा कौन सा है।

kaise stress orgasm ko prabhavit karta hai
ऑर्गेज्म हासिल करने के लिए इरोटिक विचार जरूरी हैं। चित्र: शटरस्टॉक

इसके साथ ही मेल पार्टनर घुटनों के बल या महिला के पैरों को फैलाकर इस पोजीशन को एंजॉय करें, यह काफी बेहतर प्लेजर प्रदान करता है। आप मिशनरी को भी एक और ट्विस्ट दे सकती हैं। इसमें महिलाएं अपने दोनों पैरों को पूरी तरह कॉम्पैक्ट कर लें, यह वेजाइना को टाइट कर देगा और सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म प्राप्त करने में भी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें : गर्भावस्था के दौरान बिकनी वैक्सिंग: सेफ है या नहीं, आइए एक्सपर्ट से जानते हैं

  • 147
लेखक के बारे में
अंजलि कुमारी अंजलि कुमारी

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से जर्नलिज़्म ग्रेजुएट अंजलि फूड, ब्यूटी, हेल्थ और वेलनेस पर लगातार लिख रहीं हैं।

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स, पीरियड ट्रैकर
के साथ।

ट्रैक करें
nextstory