फॉलो

आपको बताते हैं उन 10 फूड्स के बारे में, सेक्‍स से पहले जिनका सेवन करना है बैड आइडिया

Updated on: 16 September 2020, 19:36pm IST
कुछ खाद्य पदार्थ आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते हैं, पर कुछ ऐसे फूड भी हैं जिनका सेवन आपको सेक्स से पहले बिल्कुल नहीं करना चाहिए।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 70 Likes
लहसुन की कलियों मे है बहुत ताकत है। चित्र: शटरस्टॉक

कल्पना कीजिये की आप एक हॉट डेट के लिए बाहर निकली हैं और एक रोमांटिक डिनर के बाद आपका मूड पार्टनर के साथ इंटीमेट होने का है- यह हम में से किसी के भी साथ हो सकता है। जो हम सभी के साथ होता है, सच है न? लेकिन तभी आपका पेट अपनी अस्वीकृति दिखाता है और आप महसूस करती हैं कि आपका पेट फूल रहा है। बस उसके बाद आपकी लिबिडो डाउन होने लगती है! आप आश्चर्यचकित होते है कि अचानक क्या हुआ, लेकिन यह वही खाना है जो आपने डिनर में खाया था जिसने आपका सारा मूड खराब कर दिया।

हम सभी जानते है कि कुछ फूड बैडरूम का माहौल थोड़ा हॉट बना देते हैं, लेकिन उनका क्या जो हमारे उत्साह को ही ठंडा कर देते है?

इसलिए यहां हम आपको उन सभी खाद्य पदार्थो के बारे में बताने जा रहे है सेक्‍स से पहले जिनका सेवन करने से आपको बचना चाहिए :

1. चीज़

यदि आपको लैक्टोज़ से एलर्जी है, तो निश्चित रूप से आपको पनीर से दूर रहना चाहिए।
मोज़ेरेला, रिकोटा या कॉटेज चीज़ में भी लैक्टोज़ ज्यादा होता है, जिसके कारण आपके पेट में गंभीर परेशानी हो सकती है। हमें यकीन है कि आप वास्तव में अपनी डेट को खराब नहीं करना चाहेंगी।

अगर आज रात हॉट सेशन का मन है तो चीज़ से परहेज करें। चित्र: शटरस्‍टॉक
अगर आज रात हॉट सेशन का मन है तो चीज़ से परहेज करें। चित्र: शटरस्‍टॉक

तो अगर आज रात को आपको मूड पार्टनर के साथ हॉट सेशन लेने का है, तो पिज़्जा, पास्ता या बर्गर खाने से बचे!

2. मसालेदार भोजन

यदि आप अपनी यौन जीवन को स्‍पाइसी बनाना चाहती हैं तो सेक्स से पहले ज्‍यादा मसालेदार खाद्य पदार्थो का सेवन न करें। मसालेदार भोजन एसिड रिफ्लेक्स, अपच की परेशानी बढ़ा सकते हैं।! जिसे आप पसंद नही करेंगे?

3. बीन्स

आपको बुरीटो बाउल, हम्मस या बीन्स से बनी किसी भी चीज़ से प्यार हो सकता है, लेकिन सेक्‍स से पहले इन खाद्य पदार्थो से बचा रहना सबसे अच्छा है। बीन्स में शर्करा के बहुत सारे अणु होते है जो शरीर को पचाने में मुश्किल होते है और मलाशय में पहुँचने तक बैक्टीरिया इन अणुओ को गैस में बदल देता है ! और आप निश्चित रूप से पूरी रात फार्टिंग से दूर रहना चाहती है !

4. प्याज़ और लहसुन

हम सभी जानते है कि प्याज़ और लहसुन कैसे हमारी सांसों में बदबू दे सकते है, लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं है वे आपके सेक्रेशन की गंध को भी बदल सकते है। हां, यह सच है, इसलिए सेक्‍स से पहले प्‍याज-लहसुन जैसी तीखी चीजों से बचने की सलाह दी जाती है। अपनी ड्रीम नाइट से पहले कारमेललाइज्ड प्याज या अपनी पसंदीदा लहसुन की चटनी से दूर रहें।

5. डेजर्ट

अगर आप पूरे वीक मीठा खाना पसंद करती हैं तो हमारे पास आपके लिए एक बुरी खबर है। चीनी से भरे वे सभी केक, मिठाइयां और कुकीज आपका सेक्‍स एक्‍सपीरिएंस खराब कर सकती हैं। क्‍योंकि डेजर्ट में ट्रांसफैट और शुगर बहुत अधिक मात्रा में होती है। जो आपके लिए ऑर्गेज्‍म तक पहुंचने में परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

मीठे का शौक आपका सेक्‍स सेशन खराब कर सकता है। चित्र: शटरस्‍टॉक
मीठे का शौक आपका सेक्‍स सेशन खराब कर सकता है। चित्र: शटरस्‍टॉक

सिर्फ यही नहीं, ज्‍यादा मीठा आपके शरीर में इंसुलिन के स्तर को भी बढ़ा देता है। कम से कम आप अपने बेडरूम में यह सब तो नहीं चाहेंगी।

6.स्टार्च कार्ब्स

हम सभी को मालूम है कि जंक फूड का मतलब है कार्बोहायड्रेट का ज्यादा सेवन करना, परंतु इसका ज्यादा सेवन करना आपके ब्लड शुगर लेवल को कम कर सकता है और यह आपको सुस्त भी बना देता है। यदि आप अपनी सेक्स लाइफ को चटपटा बनाना चाहती हैं तो फ्राइज, चावल या पास्ता जैसी किसी भी कार्ब्‍स भरी चीज़ों का सेवन न करें।

7.सोया प्रोडक्ट

सोया हेल्‍दी हो सकता है, लेकिन अत्यधिक मात्रा में लेने से यह हार्मोनल असंतुलन का कारण हो सकता है। जिससे आपको यौन इच्‍छा कम होने का भी अनुभव करना पड़ सकता है। इसलिए अगर आप वीगन हैं तो बेडरूम सेशन से पहले सोया के उत्‍पाद खाने से बचें।

8. कार्बोनेटेड ड्रिंक्स

यह तो सभी जानते हैं कि कार्बोनेटेड ड्रिंक्‍स अनहेल्दी हैं, लेकिन, यह सेक्स से पहले सबसे खराब पेय हैं यह शायद बहुत कम लोग जानते हैं। ऐसा इसीलिए है क्योंकि इन्‍हें पीने के बाद आपका पेट फूल सकता है और पेट में गैस बनने लगती है। आप अपने लवमेकिंग सेशन को फार्ट्स और डकार से खराब तो नहीं करना चाहती न।

9.शराब

ज्‍यादातर लोगों को यह लगता है कि हल्‍का-फुल्‍का नशा आपके सेशन को और हॉट बना देगा। लेकिन वास्‍तविकता यह है कि शराब आपकी लिबिडो और सेक्‍स ड्राइव दोनों के लिए खतरनाक है।

शराब आपकी लिबिडो और ऑर्गेज्‍म दोनों को प्रभावित करती है। चित्र: शटरस्‍टॉक
शराब आपकी लिबिडो और ऑर्गेज्‍म दोनों को प्रभावित करती है। चित्र: शटरस्‍टॉक

शराब मेलाटोनिन को बढ़ाता है, हार्मोन जो नींद को प्रेरित करता है और आपकी कामेच्छा को भी बदल देता है। यह बदले में आपको सुस्त बना सकता है और ऐसा लगता है कि आप सेक्स के लिए तैयार नहीं है।

10. नमकीन खाना

आखिरी पर अंतिम नहीं, सेक्स से पहले ज्‍यादा नमक वाले भोजन से बचें। क्योंकि नमक से भरे खाद्य पदार्थ आपको जल्‍दी ही ब्‍लॉटिंग देने लगते हैं। इसके अलावा, यह आपके रक्त प्रवाह को कम करके आपको संभोग तक पहुंचने से भी रोक सकता है। और आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहते होंगी, है ना?

लेडीज़, अगली बार जब आप रोमांटिक डेट पर निकलें, तो इन खाद्य पदार्थों से बचें और सेक्स का ऐसा आनंद ले जैसा आपने पहले कभी नहीं लिया हो।

0 कमेंट्स

कृपया अपना कमेंट पोस्ट करें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।