वैलनेस
स्टोर

रात को अंडरवियर न पहनना सिर्फ आरामदायक ही नहीं, आपकी लेडी पार्ट के लिए भी फायदेमंद है, जानिए कैसे

Published on:7 August 2021, 18:00pm IST
जब आप रात को सोते समय अंडरवियर उतार देती हैं, तो आपकी योनि असल में बेहतर तरीके से सांस ले पाती है।
ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ
  • 94 Likes
underwear nhi pehnne ke fayde
अंडरवियर पहनना इतना ज़रूरी भी नहीं है!! चित्र : शटरस्टॉक

आजकल ब्रा पहनने या न पहनने के पर बड़ी बहस होती है! परंतु, यह महत्वूर्ण नहीं है कि आपको इसे पहनना चाहिए या नहीं, बल्कि यह ज़रूरी है कि आप कितना कम्फर्टेबल महसूस करती है। ठीक इसी तरह रात में अंडरवियर भी पहनना बिल्कुल ज़रूरी नहीं है! जी हां.. हमें पता है कि आपको यह सुनने में अजीब लग सकता है, मगर वाकई में यह ज़रूरी नहीं है! यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है कि आप अंडरवियर पहनना चाहती है नहीं।

जब रात को सोने की बात आती है, तो सबसे ज्यादा क्या ज़रूरी है? आपका आराम! और इसलिए, हम आपको सलाह देंगे कि रात को अंडरवियर पहनने की कोई ज़रुरत नहीं है। हालांकि, यह आप पर निर्भर करता है, लेकिन रात को अंडरवियर न पहनने के कई फायदे हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए।

जानिए, रात को अंडरवियर न पहनने के कुछ फायदे

1. यह ज्यादा आराम दायक स्थिति है

आपको अंडरवियर न पहनना असहज महसूस करवा सकता है, मगर यदि आप इसे समझने की कोशिश करेंगी, तो यह ज्यादा आरामदायक है। अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं है, तो इसे खुद ट्राई करके देखें, यकीनन आप ज्यादा कम्फर्टेबल महसूस करेंगी। चूंकि ऐसा करने पर कोई नमी महसूस नहीं होती है, तो यह गंध को भी दूर रखता है!

underwear nhi pehnne ke fayde
रात को अंडरवियर न पहनने से आपको ज्यादा आराम मिलेगा। चित्र: शटरस्टॉक

2. यीस्ट इन्फेक्शन के जोखिम होता है

यीस्ट संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया कैंडिडा, गर्म और नम वातावरण में पनपता है। ऐसे में टाइट अंडरवियर पहनना या ऐसा जो साटन के कपड़े से बने हों, आपके जननांग क्षेत्र में नमी बनाए रख सकते हैं और यीस्ट बैक्टीरिया के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।

3. योनि में दुर्गंध से बचाता है

जब अंडरवियर पहनने के कारण पसीना और नमी जननांग क्षेत्र में जमा होती है, तो यह तेज़ गंध का कारण बनती है। इसलिए, या तो अच्छी और ढीली फिटिंग का अंडरवियर पहनें, नहीं तो, इसे रात को पहनना छोड़ दें!

4. यह आपकी योनि को चोट लगने से बचाता है

आपकी योनि के बाहर का लेबिया आपके होंठों के समान नाजुक ऊतक से बना होता है। रात को टाइट अंडरवियर पहनकर सोना लेबिया और उसके आसपास की त्वचा को परेशान कर सकता है। यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है और आपको चोट, रक्तस्राव, या यहां तक कि संक्रमण के लिए भी उजागर कर सकता है। इसलिए, रात को अंडरवियर न पहनना एक अच्छा आईडिया हो सकता है।

underwear nhi pehnne ke fayde
आपको अंडरवियर पहनने से एलर्जी हो सकती है. चित्र : शटरस्टॉक

5. आपको अंडरवियर से एलर्जी हो सकती है

कई कपड़ों में आर्टिफिशियल रंग, कपड़े और रसायन होते हैं, जो आपकी योनि में एलर्जी पैदा कर सकते हैं। रात को अंडरवियर पहनने से चकत्ते, छाले या जलन भी हो सकती है। अधिक गंभीर प्रतिक्रियाएं टिश्यू डैमेज और संक्रमण का कारण बन सकती हैं।

तो गर्ल्स, रात को अंडरवियर पहनना या न पहनना आपके ऊपर है! मगर, आप इसे ट्राई ज़रूर कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : आपके रिश्ते को भावनात्मक रूप से भी मजबूत बनाता है फीमेल ऑर्गेज़्म

ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।