लेडीज, ये 5 फूड्स आपकी ऑर्गेज्म यात्रा में करते हैं ईंधन का काम

हमारे शरीर की सभी क्रियाएं हमारे द्वारा खाए जाने वाले आहार पर निर्भर करती हैं, फिर चाहें वो सेक्स ही क्यों न हो!

आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ाने में फायदेमंद हैं ये फूड्स। चित्र: शटरस्‍टॉक
आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ाने में फायदेमंद हैं ये फूड्स। चित्र: शटरस्‍टॉक
  • 85

खानपान का हमारी सेक्स लाइफ पर सीधा प्रभाव पड़ता है। कुछ खाद्य पदार्थों का सेवन करने से हम सुस्त महसूस करते हैं, तो वहीं कुछ हमारी ऊर्जा के स्तर को बढ़ावा देते हैं। भोजन शरीर में रक्त के उचित पम्पिंग की सुविधा प्रदान करता है, जो अंततः न सिर्फ आपके यौन कौशल में वृद्धि करता है बल्कि, आपको ऑर्गेज्म तक पहुंचने में भी मदद करता है।

तो गर्ल्स, अपनी सेक्स लाइफ को एक नई शुरुआत देने के लिए इन 5 फूड्स को अपनाएं, जो ऑर्गेज्म में आपकी मदद करेंगे –

1. हरी पत्तेदार सब्जियां

हरी पत्तेदार सब्जियां यौन लाभों से भरपूर है। यह विटामिन E में समृद्ध हैं, जो शरीर में सेक्स हार्मोन के उत्पादन में एक प्रमुख उत्प्रेरक है। यह मैंगनीज में भी समृद्ध है, जो महिला हार्मोन एस्ट्रोजन के उत्पादन में वृद्धि करते हैं। मैग्नीशियम की कमी एक महिला के प्रजनन स्तर को भी प्रभावित कर सकती है। हरी पत्तेदार सब्जियां जिंक का भी एक समृद्ध स्रोत हैं। जो पुरुषों में कामेच्छा और शुक्राणु उत्पादन गुणों के लिए जानी जाती है।

2. अंडे भी हैं फायदेमंद

अंडे सिर्फ प्रोटीन का ही एक बेहतरीन स्रोत नहीं हैं, बल्कि आपके ऑर्गेज्म तक पहुंचने की संभावना को भी बढ़ाते हैं। इनमें प्रोटीन की उच्च मात्रा होती है, जिसके कारण आप ऊर्जावान महसूस करेंगी। अंडे में कोलीन नामक एक प्राकृतिक रसायन होता है, जो नाइट्रिक ऑक्साइड के उत्पादन को ट्रिगर करता है, जिससे लिंग और क्लिटोरिस में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है। इसलिए, अंडे को अपने आहार में ज़रूर शामिल करें।

अंडे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकते हैं। चित्र: शटरस्टॉक
अंडे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकते हैं। चित्र: शटरस्टॉक

3. शहद

अध्ययनों से पता चला है कि शहद में पाया जाने वाला खनिज बोरॉन, टेस्टोस्टेरोन के रक्त स्तर को बढ़ा सकता है, जो पुरुषों और महिलाओं दोनों में सेक्स ड्राइव और संभोग को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार है। इसके अतिरिक्त, बोरॉन शरीर को चयापचय और एस्ट्रोजन का उपयोग करने में मदद करता है।

4. सभी प्रकार के ड्राई फ्रूट्स और नट्स

नट्स भी ऑर्गेज्म तक पहुंचने में आपकी मदद कर सकते हैं। सभी तरह के मेवे आपको ऊर्जा प्रदान करते हैं, जो सेक्स के दौरान आपके स्टैमिना को बनाए रखते हैं। जर्नल ऑफ क्लिनिकल न्यूट्रिशन में छपे एक अध्ययन में पाया गया कि जिन वयस्कों ने आठ सप्ताह तक दिन में एक बार एक कप नट्स खाए, वे अन्य के मुकाबले ज्यादा ऊर्जावान थे। तो, बादाम, पिस्ता, अखरोट, मूंगफली आदि सहित सभी तरह के नट्स को अपनी दैनिक खुराक में शामिल करें।

चॉकलेट एक बेहतरीन मूड बूस्‍टर है। चित्र: शटरस्‍टॉक
चॉकलेट एक बेहतरीन मूड बूस्‍टर है। चित्र: शटरस्‍टॉक

5. डार्क चॉकलेट

अध्ययनों से पता चलता है कि जो महिलाएं रोजाना चॉकलेट खाती हैं वे ज्यादा संतुष्ट यौन जीवन जीती हैं। आपको बता दें कि चॉकलेट में फेनिथाइलामाइन नामक एक रसायन होता है, जो नशा और आनंद की भावनाओं को ट्रिगर करता है। यह मूड-बूस्टिंग, तनाव-घटाने वाले सेरोटोनिन रसायन छोड़ती है और शारीरिक उत्तेजना को बढ़ाती है जिससे जल्दी ऑर्गेज्म में मदद हो सकती है।

तो गर्ल्स बेडरूम में जीवंतता बनाए रखने के लिए दवाओं या अन्य आर्टिफिशियल तरीकों को आजमाने की बजाए बस इन पांच तरह के फूड्स को अपने आहार में शामिल करें।

यह भी पढ़ें : ये 7 कारण साबित करते हैं कि आपके लिए ज्यादा फायदेमंद है कपड़े उतार कर सोना

  • 85
लेखक के बारे में
ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स, पीरियड ट्रैकर
के साथ।

ट्रैक करें
nextstory

हेल्थशॉट्स पीरियड ट्रैकर का उपयोग करके अपने
मासिक धर्म के स्वास्थ्य को ट्रैक करें

ट्रैक करें