क्या आपने कभी अपने बट हेयर को हटाने की कोशिश की है? जानिए 5 महिलाओं से कैसा रहा उनका अनुभव

बट हेयर को हटाना कुछ लोगों के लिए आवश्यक हो सकता है। लेकिन दूसरों के लिए, इसका ब्यूटी वैल्यू होती है।
butt hair hataen
अपने बट हेयर से कैसे पाएं छुटकारा। चित्र : शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 20 Feb 2022, 05:30 pm IST
  • 112

वैक्सिंग, रेज़र, या लेज़र – आप अपने बट के बालों को संवारने के लिए जो भी तरीका चुनते हैं, वह आपकी पसंद है। लेकिन यह कहा से करना आसान है, क्योंकि कई महिलाओं को कुछ ऐसे अनोखे अनुभव हुए हैं जो आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि आपको बट हेयर को हटाना चाहिए या इसे छोड़ देना चाहिए।

5 महिलाओं ने बट हेयर को हटाने पर चौंकाने वाली कहानियां बताई

1. नम्रता, 28 वर्ष – अजीब अनुभव

“हे भगवान! सच कहूं तो यह अजीब था। मेरा मतलब इस हद तक है कि मैंने इसे फिर कभी नहीं किया। उन सभी का सबसे बड़ा कारण यह है कि यह करना बहुत कठिन है और परिणाम वांछित नहीं है। मेरे दुख में और इजाफा यह हुआ कि मैंने अपने बट के आसपास के बालों को हटाने के लिए रेजर का इस्तेमाल किया। एक हफ्ते तक तो ठीक रहता है, लेकिन जब बाल उगने लगते हैं तो मेरे हिप्स में तकलीफ होने लगती है। यह एक और कारण है कि मैं इसे दोबारा नहीं करना चाहती। मुझे इस आतंक से बचना है।”

2. रितु, 35 वर्ष – वैसे भी आपको ऐसा क्यों करना चाहिए?

“हाहाहा, हां मैंने भी किया, और यह एक बुरा अनुभव नहीं था क्योंकि मैंने इसे स्वयं नहीं किया था। इसे वैक्स करवाया है। सच कहूं तो, मुझे कुछ भी नहीं कहना है, क्योंकि मैं इसे देख नहीं सकती थी। इसलिए मैं वास्तव में इसे करने के पीछे की आवश्यकता को नहीं समझती। तो, वह मेरा पहला और आखिरी था। टचवुड, इसे करने के बाद मुझे किसी बुरे सपने का सामना नहीं करना पड़ा।”

butt hair ke karan
क्या बट पर बाल होना नॉर्मल है? चित्र : शटरस्टॉक

3. मंगला, 32 वर्ष- जब संक्रमण ने मुझ पर प्रहार किया

“हां और मैंने जो हथियार चुना वह एक रेजर था, और मुझे आज तक इसका पूरा अफसोस है। इसने मुझे एक बड़ा संक्रमण दिया। मेरे हिप्स पर चकत्ते हो गए और यह बहुत दर्दनाक था। मैं ठीक से चल भी नहीं पाती थी। मैंने उस दौरान अंडरपैंट पहनना बंद कर दिया था। लेकिन हां, मैंने अपना सबक बहुत कठिन तरीके से सीखा है।”

4. कृतिका, 27 वर्ष – एक यशस्वी क्षण

“मैंने इसे हाल ही में किया था। मुझे एक रेजर मिला, जिसे खासतौर पर बट हेयर को हटाने के लिए बनाया गया है। मैं इतनी उत्सुक थी कि मैंने इसे तुरंत ऑर्डर कर दिया। मेरे आश्चर्य के लिए, यह एक बड़ी उपलब्धि थी। मैंने इसके साथ अपने बट को तैयार किया और यह उतना कठिन नहीं था जितना मैं वास्तव में सोच रही थी। हां, जब बाल फिर से उगने लगे, तो थोड़ी परेशानी हुई। लेकिन भगवान का शुक्र है कि मेरा अनुभव उतना बुरा नहीं था, और इसीलिए मैं अपने बट को एक बार फिर संवारना चाहती हूं।”

Jab baal wapas aate hai th aapko ho sakti hai takleef
जब बाल वापस आते हैं, तो आपको हो सकती है तकलीफ। चित्र:शटरस्टॉक

5. सुमति, 40 वर्ष – एक क्रूर कट की कहानी

“मेरे मामले में, यह मेरी गलती थी क्योंकि मैं इसे क्षेत्र को ठीक से साफ किए बिना बाल हटा रही थी। इसके कारण, मैंने अपने बट चीक पर बार-बार रेजर का इस्तेमाल किया और एक कट लग गया। यह प्रफुल्लित करने वाला लग सकता है लेकिन उस समय, मुझे नहीं पता था कि मैंने अपना बट काट दिया है। लेकिन फिर मैंने इसे एक एंटीसेप्टिक का उपयोग करके साफ किया, और क्षेत्र की रक्षा के लिए एक स्किन केयर क्रीम लगाई। लगभग एक हफ्ते तक दर्द रहा और मुझे लगता है कि इसे ठीक होने में 15 दिन लगे। उसके बाद, मैंने वहां कभी रेजर का इस्तेमाल नहीं किया। मैंने केवल वैक्सिंग का विकल्प चुना है और मैं बहुत डरी हुई थी।”

यह भी पढ़ें: क्या सेक्स और यूटीआई एक-दूसरे से कनैक्टेड हैं? एक्सपर्ट से जानिए इसका जवाब

  • 112
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स, पीरियड ट्रैकर
के साथ।

ट्रैक करें
अगला लेख