वैलनेस
स्टोर

क्या हॉट टब सेक्स आपकी वेजाइनल हेल्‍थ के लिए नुकसानदेह है? चलिए पता करते हैं

Published on:19 April 2021, 19:30pm IST
यदि आप एक हॉट टब सेक्स के बारे में सोच रही हैं, तो प्रतीक्षा करें जब तक आपको यह पता न चले कि यह आपके योनि स्वास्थ्य के लिए क्या करता है।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 91 Likes
लेडीज हॉट टब सेक्‍स आपकी योनि को पसंद नहीं है। चित्र: शटरस्‍टॉक

हम में से कई लोगों ने अपने साथी के साथ हॉट टब में सेक्स करने के बारे में कल्पना की है। खैर, यह बहुत अच्छा है। पर इससे पहले कि आप इसे आज़माने का फैसला करें, इसके बारे में सब कुछ जान लेना जरूरी है। क्योंकि यह कई योनि संक्रमण का कारण हो सकता है। हमें यकीन है कि आप ऐसा नहीं चाहती हैं!

यहां हम आपको हॉट टब सेक्स का विकल्प चुनने से पहले 5 बातें बताना चाहते हैं

1. हॉट टब सेक्स से योनि का सूखापन हो सकता है

सबसे पहले, पानी आपकी योनि की प्राकृतिक चिकनाई को खराब कर सकता है। उस स्थिति में, सेक्स किसी भी तरह से सुखद नहीं होने वाला है। ओह और ल्यूब भी मदद करने वाले नहीं हैं!

साथ ही, हॉट टब में ज्यादा समय बिताने से आपकी योनि की अंदरूनी परत भी सूख सकती है। जिससे चकत्ते और जलन होती है। आपकी योनि का पीएच स्तर भी बिगड़ सकता है, जिससे वहां खुजली सहित कई अन्य समस्याएं हो सकती हैं।

2. योनि में संक्रमण की संभावना है

आप और आपका साथी दोनों उस हॉट टब में हैं। लेकिन सिर्फ, आप में से किसी को संक्रमण है, तो पानी के कारण ये और फैल सकता है। वहां आपको UTI या यीस्ट संक्रमण होने की भी संभावना है, जो वास्तव में दर्दनाक हो सकता है।

यह आपकी वेजाइनल हेल्‍थ को नुकसान पहुंचा सकता है। चित्र: शटरस्‍टॉक

3. एसटीआई का जोखिम भी बहुत अधिक है

पानी एसटीआई के प्रसारण में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। इस बात की अधिक संभावना है कि आपके साथी के डिस्चार्ज में एक वायरस हो सकता है, जो आपको यौन संचारित रोग से संक्रमित कर सकता है। दुर्भाग्य से, आपने जो बाथिंग सॉल्ट एड किये हैं, वे किसी भी तरह से मदद नहीं करने वाले हैं!

4. कंडोम भी आपको नहीं बचा सकती

यदि आपको लगता है कि कंडोम पहनने से संक्रमण फैलने की संभावना कम हो सकती है, तो ऐसा होने वाला नहीं है। पानी की उपस्थिति के कारण, कंडोम के लिए अपने स्थान पर रहना मुश्किल हो सकता है। इससे रिसाव की संभावना बढ़ जाती है। यह गिर सकता है!

कंडोम भी आपको इस समस्‍या से नहीं बचा पाएगी। चित्र : शटरस्टॉक

5. गर्भावस्था भी एक संभावना हो सकती है

यदि कोई कंडोम फिसल जाता है या फट जाता है, तो इससे आपके गर्भवती होने की संभावना भी बढ़ जाती है। एक और बात आपको याद रखनी चाहिए – भले ही आपके साथी ने टब में ईजैक्यूलेट किया हो, फिर भी तरल पदार्थ आपकी योनि के संपर्क में है। इसका मतलब है कि वीर्य के साथ मिश्रित पानी आपको गर्भवती भी बना सकता है!

हम जानते हैं कि आप अपने सभी हॉट टब सेक्स योजनाओं को बर्बाद करने के लिए हमसे नफरत कर सकती हैं। लेकिन हम केवल आपकी योनि की खातिर ऐसा कर रहे हैं!

यह भी पढ़ें – क्या बहुत ज्‍यादा सेक्‍स करने से आपकी योनि ‘ढीली’ हो सकती है? आइए पता करते हैं

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।