सेक्स लाइफ में पार्टनर के साथ कैमिस्ट्री करनी है इंप्रूव, तो जानिए किसिंग से लेकर पॉर्न तक की अहमियत

कई बार रिश्तों की बैटरी रिचार्ज करने के लिए कुछ बातों का ख्याल रखना ज़रूरी होता है। अगर आपका रिलेशनशिप भी बोरिंग हो रहा है।, तो इन टिप्स को फॉलो करके अपने सेक्सुअल रिलेशन को करें इंप्रूव।
sex life ke liye tips
जानते हैं, वो अच्छी आदतें, जो सेक्सुअल लाइफ को हेल्दी बना सकती हैं। चित्र : एडॉबीस्टॉक
ज्योति सोही Published: 10 Sep 2023, 20:00 pm IST
  • 141

रिलेशनशिप में स्पार्क को बरकरार रखने की जिम्मेदारी दोनों की होती है। मगर समय के साथ बदलता लाइफ स्टाइल (lifestyle) और रिस्पॉसिबिलीटीज़ (responsibilities) अक्सर कपल की सेक्सुअल लाइफ में गैप का कारण बनने लगती है। इससे दोनों के विचारों और व्यवहार में अंतर महसूस होने लगता है। इसके चलते रिश्तों में तनाव और लिबिडो की कमी दोनों ही बढ़ने लगते है। कई बार रिश्तों की बैटरी (battery) और केमिस्ट्री (chemistry) दोनों को रिचार्ज करने के लिए कुछ बातों का ख्याल रखना ज़रूरी हो जाता है। अगर आपका रिलेशनशिप (relationship) भी बोरिंग और रूका हुआ महसूस हो रहा है।, तो इन टिप्स को फॉलो करके अपने सेक्सुअल रिलेशन को करें इंप्रूव और बनाएं रोमांचक (Improve sexual life)

रिलेशनशिप और इंटिमेसी कोच यासमीन के मुताबिक एक साथ सोना या एक छत के नीच रहना कपल्स के बीच क्लोजनेस को या इंटिमेसी को नहीं दर्शाता है। इसके लिए आपस में बातचीत करना, एक दूसरे को सुनना और दोनों के मूड को समझना भी ज़रूरी है। सेक्सुअली एक्टिव न हो पाने के कारण आपके शरीर में कई समस्याओं का खतरा बढ़ने लगता है। वे लोग जो सेक्सुअली एक्टिव रहते हैं। उनका ब्लड प्रेशर (blood pressure), इम्यून सिस्टम (immune system) और हृदस संबधी समस्याओं (heart problems)से मुक्ति मिल जाती है। इसके अलावा नींद न आने और मानसिक तनाव से मुक्ति मिल जाती है।

1. एक साथ पॉर्न मूवी देखें

एक दूसरे को समझने और लिबिडो (libido) बढ़ाने के लिए कुछ वक्त एक साथ बिताना ज़रूरी है। सेक्सुअल लाइफ को बूस्टअप करने के लिए एक साथ इंटिमेट मूवीज़ और किताबें पढ़ें। इससे न बेवल आपकी नॉलेज बढ़गी बल्कि आपके अंदर एक दूसरे के लिए प्यार और अटैचमेंट बढ़ता चला जाएगा। अपने पार्टनर को सेटिसफाई करने के लिए कुछ वक्त साथ बिताएं। इससे सेक्सुअल एपिटाइट बढ़ने लगता है और आप खुद ब खुद एक दूसरे की ओर खिंचे चले आते हैं।

Porn aapki sexual life ko kaise boost karta hai
सेक्सुअल लाइफ को बूस्टअप करने के लिए एक साथ इंटिमेट मूवीज़ और किताबें पढ़ें। चित्र : अडोबी स्टॉक

2. सेक्स अपील है ज़रूरी

बेडरूम में जाने से पहले खुद को मेंटनी प्रिपेयर करने के अलावा अपने लुक्स का भी ख्याल रखें। इससे आपकी सेक्सुअल लाइफ (sexual life) रोमांचल और प्लेजरेबल होने लगती है। अपने पार्टनर की लाइक्स और डिस्लाइक्स का ख्याल रखते हुए। अपने पार्टनर के हिसाब से खुद को रेडी करें। आपकी अपियरेंस और लुक्स सेक्स अपील को बढ़ाने में कारबर साबित होते है। इसके साथ साथ सेल्फ हाइजीन (self hygiene) का भी रखें ख्याल।

3. सेक्स टॉक का लें मज़ा

सेक्सुअल लाइफ (sexual life) को हेल्दी और पेशनेट बनाने के लिए सेक्स टॉक को मिस न करें। इससे आप अपनी पंसद और कंफर्ट को पार्टनर से व्यक्त कर सकते हैं। जो सेक्सुअल मूव्स को आसान को प्लेजर से भर सकते हैं। सेक्स के दौरान बातचीत रिलेशन में कनेकशन और बेटर अंडरस्टैझिडंग को पैदा करता है। इससे आप पार्टनर के नज़दीक आने लगते हैं। जो मैरिड लाइफ को खुशहाल बना सकता है।

Sex talk kyu hai zaruri
सेक्सुअल लाइफ को हेल्दी और पेशनेट बनाने के लिए सेक्स टॉक को मिस न करें। चित्र : एडोबी स्टॉक

4. पार्टनर को एप्रिशिएट करें

हर किसी को एपरीसिएशन (appreciation) अच्छी लगती है। इससे सेक्स के दौरान आर्गेज्म (orgasm) का स्तर बढ़ता है। अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए तारीफ बेहद ज़रूरी है। इससे बेडरूम में आपकी बॉडिंग (bonding) मज़बूत होने लगती है। सेक्स के बाद भी पार्टनर की खुशी का खास ख्याल रखें और उसे स्पेशल फील करवाएं।

5. फोरप्‍ले न करें मिस

सेक्स को स्टनिंग बनाने के लिए फोरप्ले की ताकत को कम न आंकें। इससे आर्गेज्म (orgasm) तक पहुंचने में मदद मिलती है। आप खुद को एक्टिव महसूस करते हैं और पार्टनर को भी सेटिस्फाइड कर पाते हैं। कुछ लोग फोरप्ले को मिस कर देते हैं। इससे सेक्स प्लेजरेबल नहीं बन पाता है। सेक्स पावर को बूस्ट करने के लिए बेड पर आने के बाद सेक्स से पहले फोरप्ले करें।

6. किसिंग है पावरफुल टूल

किसिंग (kissing) आपके रिलेशन को कंपलीट बना देती है। इससे आप अपने पार्टनर के नज़दीक आते हैं और अपने प्यार का इज़हार करते हैं। कुछ देर की किसिंग (kissing) सेक्सुअल लाइफ (sexual life) को हेल्दी और एनर्जेटिक बनाती है। इससे बॉडी में लिबिडो बढ़ता है, जो आपको पार्टनर के नज़दीक लाने में मदद करता है। किसिंग से पहले परमिशन लेना आपको रिश्ते को यादगार बना सकता है।

ये भी पढ़ें- यहां हैं मेनोपॉज के वे 3 अलग तरह के संकेत, जिन्हें ज्यादातर महिलाएं इग्नोर कर देती हैं

  • 141
लेखक के बारे में

लंबे समय तक प्रिंट और टीवी के लिए काम कर चुकी ज्योति सोही अब डिजिटल कंटेंट राइटिंग में सक्रिय हैं। ब्यूटी, फूड्स, वेलनेस और रिलेशनशिप उनके पसंदीदा ज़ोनर हैं। ...और पढ़ें

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स, पीरियड ट्रैकर
के साथ।

ट्रैक करें
अगला लेख