और पढ़ने के लिए
ऐप डाउनलोड करें

ठंड का असर सेक्स लाइफ पर भी पड़ रहा है? तो ये 5 टिप्‍स आपकी सेक्‍स लाइफ में भर देंगे ऊष्मा

Published on:18 December 2020, 19:50pm IST
मौसम की तो फि‍तरत ही है बदलाव पर इसका असर आपकी इंटीमेट लाइफ पर नहीं पड़ना चाहिए। हमारे ये पांच टिप्‍स निश्‍चित ही आपके बेडरूम को फि‍र से आपका फेवरिट प्‍लेस बना देंगी।
विनीत
  • 88 Likes
परफॉर्मेंस एंग्‍जायटी सिर्फ पुरुषों को ही नहीं महिलाओं को भी होती है। चित्र: शटरस्‍टॉक
सर्दियों के मौसम में ये 5 टिप्स आपको सेक्स का आनंद लेने में करेंगी मदद। चित्र: शटरस्‍टॉक

सर्दियों का मौसम है, इन दिनों हमारा शरीर काफी ठंडा रहता है। पर इसका यह मतलब नहीं कि आप अपने उन खास पलों से भी मुंह मोड़ने लगें। हम समझ सकते हैं कि वॉर्मर से बाहर आना इन दिनों आपके लिए मुश्किल है। पर इसका दीर्घगामी असर आपके मूड और सेहत पर भी पड़ सकता है।

ठंड के मौसम में आप रोमांटिक मूड में तो होती हैं, लेकिन इतनी ठंड में आप यह सोचकर अपना मन मार लेती हैं, कि इतनी ठंड में कपड़े कैसे उतारेंगी साथ ही ऐसे मौसम में गीलापन होने से अधिक असहजता भी होगी। लेकिन क्या आप जानती हैं इसका असर आपकी यौन इच्छा शक्ति पर भी पड़ता। यह धीरे-धीरे कम होने लगती है। हमें इसे नज़रअंदाज़ बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। लेकिन हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसा है जिससे कंपकपाती ठंड में भी आपको अपनी सेक्स लाइफ का आनंद लेने में मदद मिलेगी।

अगर सर्दियों का असर आपकी सेक्स लाइफ पर भी पड़ रहा है, और आप इसके लिए कोई उपाय ढूंढ रहीं हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह हैं। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बता रहें जिससे आप ठंड के मौसम में भी अपनी सेक्स लाइफ को एंजॉय कर पाएंगी। चलिए तो बिना समय बर्बाद किए आपकी सेक्स लाइफ में गर्माहट लाने के लिए हम आपको 5 टिप्स बताते हैं।

सेक्‍स असल में एक थेरेपी की तरह काम करता है। चित्र: शटरस्‍टॉक
सर्दियों के मौसम में सेक्स काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। चित्र: शटरस्‍टॉक
  1. रूम हीटर से कमरे को गर्म करें।

सर्दियों में कम तापमान का असर हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे कमरे पर भी पड़ता है। इसलिए अगर आप सेक्स करने का प्लान कर रहीं हैं, तो रूम हीटर की मदद से अपने कमरे के तापमान को बेहतर बना सकती हैं। क्योंकि सर्दियों के मौसम में आपके कमरे का तापमान ठंडा होने पर आपका बिस्तर भी काफी ठंडा रहता है। ऐसे में जब आप सेक्स के दौरान बिस्तर पर जाती हैं, तो उस दौरान आपको काफी असहज महसूस होता है। इसके चलते आपको सेक्स से परहेज करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: पार्टनर के एरेक्टाइल डिस्फ़ंक्शन को लेकर परेशान हैं, तो उनकी डाइट में शामिल करें मेडिटेरेनियन आहार

इसलिए सर्दियों के दौरान सेक्स के लिए आपको अपने कमरे को गर्म रखने की भी जरूरत है। अपने कमरे को गर्म करने के लिए रूम हीटर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा कमरे की खिड़कियों को बंद रखें और अपने फर्श पर कारपेट बिछाएं। ऐसा करने से आपको अपनी सेक्स लाइफ का आनंद लेने में मदद मिलेगी।

  1. बिस्तर पर जाने से पहले एक हॉट शॉवर लें

शरीर में गर्मी को बनाए रखने के लिए एक हॉट शॉवर लेना बहुत फायदेमंद है। ऐसा करने से आप सिर्फ तरोताजा ही महसूस नहीं करती हैं, बल्कि इससे ठंड के मौसम में आपके शरीर को गर्मी प्रदान करने में भी मदद मिलती है। साथ ही आप या आपके पार्टनर ऑफिस या कहीं बाहर से आने के बाद हॉट शॉवर लेते हैं, तो यह आपकी थकान को कम करने में भी मदद करता है। ऐसा करना आपको सर्दियों के मौसम में सेक्स का आनंद लेने में काफी मदद कर सकता है।

  1. जितनी जरूरत हो उतने ही कपड़े उतारें

गर्मियों के मौसम में आप बिस्तर पर जाते ही अपने कपड़े उतारने लगती हैं। लेकिन सर्दियों में ऐसा करना आपके लिए काफी असहज हो सकता है। यह आपके मूंड स्विंग का कारण भी बन सकता है, और आप सेक्स करने से पीछे हट सकती हैं। इसलिए ऐसे में बेहतर है कि अपने कपड़े उतारने में जल्दी न करें और अगर संभव हो तो अपने पूरे कपड़े भी न उतारें।

यौन संबंध बनाने से पहले इन रोगों पर बात जरूर करें। चित्र: शटरस्‍टॉक
सर्दियों में कंबल के अंदर ही सेक्स करें। चित्र: शटरस्‍टॉक
  1. कंबल में रहकर भी कर सकती हैं सेक्स

गर्मियों के मौसम में आप कई तरह की सेक्स पोजिशन का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन सर्दियों में उन पोजिशन के साथ सेक्स करना काफी असहज हो सकता है। बल्कि सर्दियों में आप ऐसा करने की बजाए सेक्स से परहेज कर सकती हैं। इसलिए सर्दियों के मौसम में बेहतर है कि आप अपने कंबल के अंदर रहकर ही सेक्स का मजा लें। ऐसी सेक्स पोजिशन को अपनाएं जिसके लिए आपको कंबल से बाहर जाने की जरूरत न पड़े।

यह भी पढ़ें: क्‍या सचमुच लंबी उम्र का राज है सप्‍ताह में एक बार सेक्‍स, जानिए क्‍या कहते हैं शोध

  1. कुछ गर्म फूड्स भी हो सकते हैं मददगार

सर्दियों के मौसम में आपके शरीर की गर्मी को बनाए रखने का एक तरीका कुछ गर्म फूड्स का सेवन करना भी है। इन दिनों हॉट चॉकलेट, चाय या कॉफी का सेवन करना आपके शरीर को गर्म बनाए रखने में मदद कर सकता है। साथ ही यह आपकी सेक्स क्षमता को बढ़ाने में भी मदद करती हैं। ऐसे में आप बिस्तर पर जाने से पहले इन गर्म फूड्स का सेवन कर सकती हैं, यह सेक्स के दौरान आपको और आपके पार्टनर को गर्म बनाए रखने में मदद करेंगे।

विनीत विनीत

अपने प्यार में हूं। खाने-पीने,घूमने-फिरने का शौकीन। अगर टाइम है तो बस वर्कआउट के लिए।