#RightToEqualPleasure: जी हां, आप निप्पल से भी हासिल कर सकती हैं ऑर्गेज्म, ये 7 टिप्स होंगे मददगार

Published on: 2 August 2022, 22:00 pm IST

सेल्फ प्लेजर की दुनिया बहुत गहरी है और इसका एक बहुत बड़े हिस्से तक हम पहुंच ही नहीं पाते। ऐसा ही एक अनजाना पहलू है निप्पल ऑर्गेज़्म। जानिए ये क्या है और कैसे हासिल किया जा सकता है।

nipple oragsm
जानिए क्या है निप्पल ऑर्गेज्म । चित्र : शटरस्टॉक

क्या आप मानती हैं कि संभोग सुख पाने का एकमात्र तरीका आपकी योनि और क्लिटोरिस से होकर आता है? अधिकांश महिलाओं के जीवन में ऑर्गेज्म (Orgasm) एक मैजिकल एक्सपीरियन्स होता है। ज़्यादातर महिलाएं वेजाइनल ऑर्गेज्म (Vaginal orgasm) के बारे में जानती हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्हें निप्पल ऑर्गेज्म का भी अनुभव हो सकता है! जी हां… , यह सच है।

निप्पल ऑर्गेज्म (Nipple orgasm), जिसे निप्पलगास्म (nipplegasm) भी कहा जाता है, आपके जननांग को उत्तेजित किए बिना चरम सुख तक पहुंचना है। निप्पल ऑर्गेज्म संभव है क्योंकि आपके निपल्स आपके शरीर पर एक महत्वपूर्ण इरोजेनस ज़ोन हैं।

यदि आप निप्पल ऑर्गेज्म का आनंद लेना चाहती हैं, तो आइए डॉ संजय कुमावत, सलाहकार मनोचिकित्सक और सेक्सोलॉजिस्ट, फोर्टिस अस्पताल, मुलुंड, मुंबई से इसे बारे में कुछ सुझाव लें।

डॉ कुमावत कहते हैं, “संभोग यौन सुख का चरम है। यह पुरुषों के मामले में इजेकुलेशन से परिभाषित होता है। महिलाओं में, ऐसे में सांस तेज हो जाती है, जिससे योनि के स्राव के साथ लुब्रिकेशन भी होता है। यौन चक्र में उत्तेजना के चरण में भूमिका निभाने के अलावा, निप्पल के आसपास के नर्व एंडिंग का मस्तिष्क पर भी सीधा प्रभाव पड़ता है, जिससे संबंधित जननांगों का संभोग पूरे शरीर में फैल जाता है।

जब आप ऐंठन से पीड़ित हों, तो आप अपने मासिक धर्म चक्र के दौरान भी संभोग सुख प्राप्त करने का प्रयास कर सकती हैं। वास्तव में, हार्मोनल परिवर्तनों के कारण, विशेष रूप से मासिक धर्म के दौरान जब स्तन अतिसंवेदनशील हो जाते हैं और उत्तेजना को बढ़ा सकते हैं, तो तीव्र निप्पल ऑर्गेज्म का अनुभव करना काफी आसान होता है।

janiye kya hai nipple orgasm.
निप्पल ऑर्गेज्म वाकई में होता है। चित्र : शटरस्टॉक

इसका आनंद लेने के लिए, यहां बताया गया है कि निप्पल ऑर्गेज्म कैसे होता है:

निप्पल प्ले हमेशा एक ऑर्गेज्म सुख की ओर नहीं ले जाता है, लेकिन यदि आप अनुभव करना चाहती हैं कि एंडोर्फिन कैसे रिलीज होता है, तो डॉ कुमावत द्वारा सुझाए गए इन सुझावों का पालन करें।

1. वाइब बनाएं

निप्पल ऑर्गेज्म प्राप्त करने के लिए, पहले मूड सेट करना वास्तव में महत्वपूर्ण है, खासकर यदि यह आपका फ़र्स्ट टाइम है तो। सभी लाइटें बंद कर दें, कमरे में कुछ मोमबत्तियां जलाएं और थोड़ा सेक्सी म्यूजिक बजाएं। इससे एक शांत और सुकून भरा माहौल बनेगा।

2. अपने शरीर को पैंम्पर करें

आस-पास के एरोजेनस ज़ोन को कोमल स्पर्श के साथ पैंम्पर करें। महसूस करें कि यह सेन्सेशन धीरे-धीरे तब तक बढ़े जब तक आप सुपर ऑन नहीं हो जातीं।

3. निप्पल से शुरुआत करें

ऑर्गेज्म पाने के लिए जल्दबाजी न करें। धीमी गति से शुरू करें, और अब निप्पल को सहलाते हुए धीरे-धीरे आगे बढ़ें। सेन्सेशन का पता लगाने के लिए अपना समय लें और पहचानें कि क्या सुखद लगता है।

4. अपने निपल्स को छेड़ें

अब, अपनी उंगलियों से, अपने निप्पल्स के बाहरी हिस्से के चारों ओर घुमाना शुरू करें। निपल्स को चूमें और फिर, एहसास को बढ़ाने के लिए, तेल, शहद, आदि लगाएं।

5. अपनी गति बढ़ाएं

जब आपके निपल्स काफी हार्ड हों, तो उन्हें धीरे-धीरे सहलाना शुरू करें। गति को धीरे-धीरे बढ़ाएं और सेन्सेशन महसूस करने के लिए उन्हें पिंच करें।

6. संभोग सुख प्राप्त करने का प्रयास करें

धीरे से पीछे की ओर खींचे जैसे कि संभोग को रोकना है और फिर से सहलाना शुरू करें। निप्पल एक तरह से जेनिटल्स हैं, इस तरह से एक से अधिक ऑर्गेज्म हो सकते हैं।

7. गहरी सांस लें

जब आप अत्यधिक उत्तेजित महसूस करें, तो गहरी सांस लेने पर ध्यान दें। यह आपके शरीर के कई अंगों को उत्तेजित करने में मदद करेगा।

इस प्रक्रिया को जारी रखें और आप एक संभोग सुख का अनुभव करेंगे। डॉ कुमावत कहते हैं, “खुद को आनंद देते हुए, कुछ लोगो वाइब्रेटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अन्य लोग अपने निपल्स पर बर्फ के टुकड़े रगड़ने का आनंद ले सकते हैं।” तो आप भी इन चीजों को ट्राई कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : इन 5 प्रकार के यौन संक्रमणों से रहें बचकर, बहुत कम या बिल्कुल नजर नहीं आते लक्षण

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स
पीरियड ट्रैकर के साथ।

ट्रैक करें