आपके पार्टनर को भी है फोरप्ले की ज़रूरत, हमसे जानिए इसके 4 फायदे

Published on: 22 January 2022, 20:00 pm IST

आपको लग सकता है कि आपके पार्टनर की फोरप्ले में कोई रुचि नहीं। मगर यह उनके लिए भी ज़रूरी है।

aapke partner ko bhi chahiye foreplay
सेक्स से पहले आपके पार्टनर को फोरप्ले की जरूरत क्यों है. चित्र : शटरस्टॉक

आम धारणा के अनुसार जब सेक्स की बात आती है, तो पुरुष बस इसमें कूद पड़ते हैं। फिर वे अपने आप आगे बढ़ते हैं। आश्चर्यजनक रूप से, आप यह मान सकती हैं कि आपका साथी बस आपसे इतना ही चाहता है। मगर लेडीज, आपके पार्टनर को फोरप्ले उतना ही पसंद है, जितना आपको! वे इसके लिए शोर नहीं मचा सकते, लेकिन वे भी इसका आनंद लेते हैं। और फोरप्ले के लिए तरसते हैं।

ज़्यादा फोरप्ले का अर्थ है ज़्यादा सेक्स! और यह आपके और आपके साथी के लिए अच्छा है। यदि आपको हमेशा लगता है कि आपका पार्टनर आपके रेडी होने से पहले शुरू हो जाता है, तो आप पहल क्यों नहीं करती?

इस विचार की पुष्टि करते हुए, प्रसूति और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ तनुश्री पांडे पडगांवकर ने पुरुषों के लिए फोरप्ले पर एक वीडियो साझा किया। डॉ पांडे, जिनका इंस्टाग्राम उपनाम ‘ज्ञान गुरु’ है, अक्सर सेक्स टैबू और आधुनिक समय की सेक्स समस्याओं के बारे में कंटैंट साझा करती हैं।

अगर इससे आपको थोड़ी खुशी हुई है, तो यहां उनकी पोस्ट देखें –

इस बार, उन्होनें एक वीडियो साझा किया कि कैसे आपके साथी को भी फोरप्ले की आवश्यकता हो सकती है। इस दृष्टिकोण को काटते हुए कि पुरुष सिर्फ पेनिट्रेटिव सेक्स करना चाहते हैं। डॉ पडगांवकर कहती हैं कि पुरुष बिस्तर में बेहतर प्रदर्शन करते हैं यदि उन्हें छुआ जाए।

क्या फोरप्ले सिर्फ महिलाओं को पसंद होता है? या आपके साथी को फोरप्ले से फायदा हो सकता है? यदि आपके पास इस तरह के प्रश्न हैं, तो डॉ पडगांवकर का रील वीडियो उन सभी का उत्तर दे रही हैं।

जानिए आपके पार्टनर के लिए कैसे फायदेमंद है फोरप्ले:

सेक्स के दौरान या उससे पहले अपने साथी के साथ फोरप्ले में शामिल होना बिस्तर में मजबूत और लंबे समय तक चलने वाला इरेक्शन सुनिश्चित करता है! अगर उनके लिए नहीं, तो अपने लिए करें!

यदि आपका साथी इरेक्टाइल डिसफंक्शन से जूझ रहा है, तो फोरप्ले में शामिल होने से मदद मिल सकती है। थोड़ी सी यौन उत्तेजना उन्हें सहज बनाएगी और इरेक्शन में भी मदद करेगी।

फोरप्ले का एक और आश्चर्यजनक लाभ यह है कि यह वीर्य की मात्रा को प्रभावित करता है। वीक पॉइंट्स को स्टिम्युलेट करने से उनके वीर्य की मात्रा भी बढ़ जाती है।

जब आपका साथी अच्छी तरह से उत्तेजित होता है, तो यह वीर्य की गुणवत्ता को भी प्रभावित करता है। इसलिए, यदि आप गर्भवती होने की कोशिश कर रही हैं, तो फोरप्ले ज़रूरी है।

यह भी पढ़ें : तनाव के कारण महिलाओं की सेक्सुअल लाइफ हो सकती है प्रभावित, जानिए बचाव के उपाय

ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।

पीरियड ट्रैकर

अपनी माहवारी को ट्रैक करें हेल्थशॉट्स
पीरियड ट्रैकर के साथ।

ट्रैक करें