Valentine’s Day 2022 : प्यार मिलेगा या बढ़ेगी तकरार, इस वैलेंटाइन जानिए क्या कहता है आपका लव होरोस्कोप

Updated on: 14 February 2022, 11:33 am IST

वेलेंटाइन डे (Valentine's Day) यानी प्यार को सेलिब्रेट करने का दिन! ऐसे में जानिए कि क्या लव एंजल क्यूपिड (Cupid) और प्रेम, धन एवं सुंदरता का ग्रह शुक्र (venus) आपके जीवन में प्रवेश कर रहा है या नहीं।

janiye kya kahte hain apke pyar ke sitare
जानिए क्या कहते हैं आपके प्रेम के सितारे।

आपका वैलेंटाइन्स डे और महीना कुछ रोमांटिक डेट्स, मूवी नाइट्स, शॉपिंग और स्पाइसी सेक्स लाइफ से भरपूर हो सकता है। जी हां, आपका! हर एक राशि के पास इस साल अनोखे प्यार का एक बड़ा मौका है। चाहे आप विवाहित हो या सिंगल, भरपूर मस्ती, इंटिमेसी और रोमांस से भरे महीने के लिए तैयार हो जाइए। लेकिन उससे पहले समझिए कैसे राशिफल और ग्रहों का पोजीशन आपके लव लाइफ को प्रभावित करता है। साथ ही जानिए प्रेम और आपकी राशि के बीच आज कैसा रहेगा तालमेल।

शुक्र है आपके जीवन में प्यार की स्थिति को तय करने का कारक

प्रेम, विवाह और रोमांस शुक्र ग्रह द्वारा नियंत्रित होते हैं। शादी और प्यार के मामलों में अहम भूमिका निभाते हैं आपके कर्म (karma)। शुक्र को अंग्रेजी में वीनस (Venus) यानी सौंदर्य की देवी के नाम से जाना जाता है। यह एक ऐसा ग्रह है को आपके लव लाइफ में सफलता या असफलता के लिए जिम्मेदार है। शुक्र पुरुषो की वैवाहिक संभावनाओं को नियंत्रित करता है और महिलाओं की संभावना मंगल (Mars) एवं बृहस्पति (Jupiter) द्वारा नियंत्रित होती है। तो लेडीज, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि ग्रहों के पोजीशन और वाइब्रेशन से मिलने के कारण आपके जीवन में रिश्ते में बंधने की संभावना होती है।

लाइफ कोच और ज्योतिषी शीतल शापारिया द्वारा जानिए आपका लव होरोस्कोप

1. मेष राशि का लव होरोस्कोप 2022

मेष राशि वाले, यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो यह आपके लिए और भी खुशी ला सकता है। हो सकता है कि आपका प्रेमी पिछले कुछ दिनों से रहस्यमय तरीके से काम कर रहा हो। इसमें बहुत अधिक न पड़ें। वे शायद आपके लिए कुछ खास व्यवस्था कर रहे हैं। लेकिन अगर आप बहुत उत्सुक हैं, तो आप उन्हें परेशान करेंगे। आपके जीवन में पुराने दोस्त फिर से आ सकते हैं। लेकिन वे आपके वर्तमान संबंधों में अस्थिरता पैदा कर सकते हैं। फरवरी का महीना आपके रिश्ते के लिए काफी लकी रहेगा।

विवाहित जोड़े भी परिपक्व और शांतिपूर्ण तरीके से अपने मुद्दों को सुलझाकर सुलह करेंगे। एक दूसरे के साथ उनका संचार अत्यंत तर्कसंगत और स्पष्ट होगा।

Yeh hai mesh raashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मेष राशि का आज का प्यार राशिफल।

सिंगल मेष राशि वालों के लिए वर्ष लाभकारी रहेगा। आप एक प्रतिबद्ध साझेदारी की तलाश में अपने पार्टनर को ढूंढ लेंगे। जो लोग फ्लिंग की इच्छा रखते हैं वे अत्यधिक संख्या में लोगों को अपनी ओर खींचेंगे। अविवाहित अपनी पसंद और विकल्प खोजने के लिए डेटिंग वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं। वे अपने पार्टनर के साथ भोजन, ड्रिंक्स और खेलकूद के लिए बाहर जाने का आनंद लेंगे। एक्शन और रोमांच उनकी प्रायोरिटी लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

टिप: वैलेंटाइन डे पर आप लकी होने के लिए लेमन येलो पहन सकती हैं।

2. वृषभ राशि का लव होरोस्कोप 2022

तीसरी तिमाही शुरू होने से पहले, आपके पार्टनर और आप वैवाहिक जीवन के बारे में सोच सकते हैं। शुक्र प्रेम, धन और सुंदरता का ग्रह है, जो बताता है कि आप इतने सेंशुअल क्यों हैं। हालांकि, जब ग्रह पतित होता है, तो आपका प्रेम जीवन स्थिर हो सकता है। आप अपने प्रेम संबंधों में एक मजबूत नींव चाहते हैं। इसके लिए पहले से कहीं अधिक कनेक्शन की आवश्यकता है। आप एक पृथ्वी चिन्ह हैं जो ऐसी साझेदारी चाहते हैं जो विवाद के बजाय आराम लाए। नतीजतन, जब बुध दूत बनकर अप्रैल में आपकी राशि में प्रवेश करता है और महीने के अंत तक वहां रहता है, तो संचार पानी की तरह सरल रूप से बहता है। खासकर आपके प्रेम जीवन में। यह एक साथ आगे बढ़ने, शादी, या किसी अन्य रिश्ते को परिभाषित करने वाले मामलों पर चर्चा करने का एक उत्कृष्ट क्षण है।

yeh hai vrishabh raashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है वृषभ राशि का आज का प्यार राशिफल।

यदि आप अभी भी अविवाहित हैं, तो मार्च के पहले सप्ताह तक मित्र बने रहना एक अच्छा विचार है। फिर उस व्यक्ति को अपनी भावनाओं के बारे में बताएं जिसे आप पसंद करते हैं। इस समय अविवाहित व्यक्ति प्रेम के इस शहर में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं या किसी गंभीर रिश्ते में हैं, तो आपको अपने साथी से आश्चर्य होगा, जो आपको उपहारों की बौछार करेगा। इसलिए आश्चर्य से दूर रहें और अपने आप को तैयार करें।

टिप: वैलेंटाइन डे पर आप लकी होने के लिए सी ग्रीन पहन सकते हैं।

3. मिथुन राशि का लव होरोस्कोप 2022

शुक्र जून की शुरुआत में आपकी राशि में प्रवेश करता है और जुलाई के मध्य तक वहीं रहता है। शुक्र धन, सौंदर्य और निश्चित रूप से प्रेम की देवी है। इस समय के दौरान, आपको न केवल रोमांचक वित्तीय समाचार प्राप्त हो सकते हैं, बल्कि आपके प्रेम जीवन पर मैजिकल स्टारडस्ट भी बरसेगा। रोमांटिक डेट्स, स्टीमी सेक्स, और मीठी नोक-झोंक सभी आपके मेनू में हैं।

फरवरी वह महीना होगा जो आपके सभी अनुरोधों को पूरा करेगा और आपको प्यार का उपहार देगा। वेलेंटाइन डे के प्रभाव जल्दी स्पष्ट हो जाएंगे, क्योंकि आप प्यार और रोमांस से घिरे रहेंगे। साथ ही उपहारों और फूलों की बौछार भी की जाएगी।

विवाहित जोड़ों के पास अच्छा समय होगा और वे अपने दोस्तों के साथ मेलजोल करेंगे। सिंगल लोग डेटिंग के बारे में खुले दिमाग के साथ बाहर जायेंगे और नए लोगों से मिलेंगे।

Ye hai mithun raashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मिथुन राशि का आज का प्यार राशिफल।

ऐसा लगता है कि आपको सिंगल रहना अच्छा लगता है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेट पर जाने के लिए मना नहीं करेंगे जिसे आप पसंद करते हैं। लेकिन आप शादी करने की जल्दी में नहीं हैं।

सप्ताह के मध्य में, आपका फ्लर्टिंग लीडर बुध सीधे मकर राशि में यात्रा करता है। इससे आपको किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने का साहस मिलता है जिसने आपको पहले डरा दिया था।

टिप : प्यार में लक पाने के लिए वैलेंटाइन डे पर न्यूड पिंक पहनें।

4. कर्क राशि का लव होरोस्कोप 2022

आपसे 2022 की पहली छमाही में उन लोगों के लिए एक सपोर्ट बनने का आग्रह किया गया था जिनकी आप परवाह करते हैं। लेकिन कर्क राशि वालों, वर्ष की दूसरी छमाही में आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के बारे में है।

काम पर आपका ध्यान भले ही हो, प्यार भी पीछे नहीं रहेगा। जैसे-जैसे सप्ताह करीब आता है, आप प्यार और स्नेह की भावनाओं से आगे निकल जाते हैं। आप अपने साथी को विशेष महसूस कराने के लिए रचनात्मक तरीके खोजेंगे।

शुक्र-मकर का मिलन आपको भविष्य में रोमांटिक स्थिरता के बारे में चिंतित करता है। इस सप्ताह यह कुछ गंभीर विषय बन सकता है। यदि आप भविष्य में किसी समय एक प्रतिबद्ध रिश्ते में रहना चाहते हैं, तो आपको अभी से योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए।

Ye hai kark rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है कर्क राशि का आज का प्यार राशिफल।

लंबे समय से शादीशुदा जोड़े एक परिवार शुरू करना चाहते हैं। यह उन लोगों से मिलने का एक शानदार अवसर है जो दिलचस्प हैं। फिर भी यह आपके पारंपरिक प्रकार को सूट नहीं करता है।

जब आप कहते हैं कि सिंगल लोग कुछ फोनिंग या टेक्स्टिंग कर सकते हैं, तो आप दिखाएंगे कि आप दूसरे व्यक्ति का सम्मान करते हैं। आपको वास्तव में अपने शब्दो के अलावा अपने एक्शन द्वारा पार्टनर को महत्व देने की आवश्यकता है। उन्हे हल्के में न लें।

टिप: वैलेंटाइन डे पर आप लकी इन लव होने के लिए सफेद, क्रीम या सिल्वर पहन सकते हैं।

5. सिंह राशि का लव होरोस्कोप 2022

फरवरी का महीना आपके प्रेम जीवन को अगले स्तर पर ले जाने के लिए है। लेकिन एक परेशानी है कि आपको परिपक्व होना होगा। जब पिछले महीने के अंत में शुक्र वक्री समाप्त हुआ, तो आपने अपने प्रेम जीवन में तनाव में कमी और सेक्स लाइफ में तरक्की देखी। क्या आप और प्यार को संभाल सकते हैं? क्योंकि फरवरी आपको और भी अधिक रोमांटिक आशीर्वाद देगा। लेकिन इसके लिए आपकी ओर से कुछ परिपक्वता की आवश्यकता होगी।

फरवरी आपको अपने रोमांटिक रिश्तों में स्वयं पर निर्भरता को छोड़ने की मांग करता है। यह लंबे समय की क्षमता के पक्ष में वर्तमान की पूर्ति के लाभों की सराहना करने के लिए प्रोत्साहित करता है। हां सिंह राशि वालों, आपके डीएम में आपका एक्स मैसेज कर सकता है और आपका ध्यान देना रोमांचक है। हालांकि, क्या आपके मौजूदा रिश्ते के लिए प्रतिक्रिया देना सबसे बड़ी बात है?

सिंह राशि के लोग अपने पार्टनर की ज़रूरतों को समझने और अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए तैयार रहते हैं।

Ye hai singh raahi ka aaj ka Pyaar rashifal
ये है सिंह राशि का आज का प्यार राशिफल।

एस्टेरॉयड जूनो कमिटमेंट के बारे में है। लेकिन जब यह मंगलवार को स्वतंत्र-प्रेमी कुंभ राशि में शामिल होता है, तो आप एक व्यक्ति की तुलना में अधिक अनुकूलन क्षमता की लालसा रखते हैं। यह स्वीकार करना ठीक है कि आप घर बसाने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं।

अच्छी बात यह है कि बुध का वक्री होना सप्ताह के मध्य में समाप्त हो जायेगा। चूंकि बुध अब मकर राशि में स्थिर है, इसलिए आप अपने शब्दों के साथ अत्यधिक सोच-विचार कर रहे हैं। अपने टेक्स्ट, डीएम, और सोशल मीडिया पोस्टिंग को संक्षिप्त, मधुर और सटीक रखना अजीब लग सकता है। लेकिन परफेक्शन अब आपके लिए काम करती है।

टिप: वैलेंटाइन डे पर गुड लव लक के लिए गोल्डन या डार्क पिंक पहनें।

6. कन्या राशि का लव होरोस्कोप 2022

सोमवार, 14 फरवरी को, आपका शासक ग्रह बुध, मकर राशि से प्रस्थान करेगा और वैलेंटाइन डे के लिए समय पर कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। यह मूवमेंट आपको प्रेम के व्यवसाय के प्रति सामान्य से अधिक संदेहपूर्ण बना सकता है। लेकिन यह बहुत सारा पैसा खर्च करने की तुलना में अधिक आकर्षक तरीकों से रोमांस को व्यक्त करने का एक शानदार अवसर है। अपने आप को मास्टरबेट और आराम करने की अनुमति दें। यदि आप अविवाहित हैं तो कैंडी का सेवन करें। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो छुट्टियों के मौसम का लाभ उठाकर एक नया किंक या सपना देखें।

कन्या राशि अगले कुछ हफ्तों तक आपका प्रेम जीवन सुचारू रूप से चलने वाला है। शांति का लाभ उठाएं। जब आपका निजी जीवन क्रम में होगा, तो आप अपने पेशेवर उद्देश्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।

किसी भी वर्तमान या लंबे समय से चले आ रहे प्यार के झगड़े को खत्म करें ताकि समय आने पर आप नए सिरे से शुरुआत कर सकें।

Kanya rashi ke liye khushiyo ki saugat lekar aaya hai shuka
कन्या राशि के लिए खुशियों की सौगात लेकर आए हैं शु्क्र।

इस महीने, कुंभ राशि में एक अमावस्या है, जो आपको ढीले पड़ने और नए अनुभवों का आनंद लेने में मदद कर सकती है। इस पागलपन के तहत, प्यार को खिलने में लंबा समय लगता है और आमतौर पर एक मजबूत दोस्ती के रूप में शुरू होता है। ऐसे लोगों को खोजें जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं और बिना किसी पूर्व धारणा के उनके साथ बातचीत करते हैं।

जब आपका शासक बुध सप्ताह के मध्य में अपने वक्री चक्र से बाहर निकलता है, तो संचार संबंधी परेशानियां दूर होने लगती है। यह किसी के साथ फोन पर बात करने का अच्छा समय है। मिस्ड कनेक्शन को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। लेकिन अब जब बुध वक्री है, तो वे बहुत कम व्यक्तिगत महसूस करते हैं।

टिप: प्यार में गुड लक के लिए वैलेंटाइन्स डे पर नीले रंग के शेड्स पहनें।

7. तुला राशि का लव होरोस्कोप 2022

सितारे इस बात से सहमत हैं कि आपके पास एक शानदार वेलेंटाइन डे होगा। महीने की शुरुआत में क्रांतिकारी कुंभ राशि में अमावस्या के दौरान इरादे स्थापित करना एक शानदार गतिविधि है। खासकर यदि आप भविष्य में अपने प्रेम जीवन में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं। आप अपने प्रेम जीवन में जो कुछ भी चाहते हैं, उसे लिख लें, उसे प्रकट करें और उसे पूरा करें!

मध्य सप्ताह में बुध के वक्री होने का अंत संभावित भागीदारों या प्रेम रुचियों के साथ संवाद करने की आपकी क्षमता को बढ़ाता है। गलतफहमी कम होने के कारण अब अपने विचारों पर अमल न करने का कोई बहाना नहीं रह गया है।

विवाहित तुला राशि वालों के लिए यह महीना शानदार रहेगा क्योंकि वे अपने ड्रीम डेस्टिनेशन की यात्रा करेंगे।

Ye hai tula rashi ka aaj ka Pyaar rashifal
ये है तुला राशि का आज का प्यार राशिफल।

फरवरी में, आपका शासक ग्रह, शुक्र (Venus) वरुण (Neptune) के साथ एक कामुक, चंचल और रोमांटिक पहलू बनाता है। यह विशेष रूप से भाग्यशाली महीना है। वेलेंटाइन डे के साथ भी, आप शायद महीने के मध्य तक प्यार की तुलना में काम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे। लेकिन फरवरी एक कामुक धमाके के साथ समाप्त होगा। क्रश और प्रेमी से बहुत अधिक ध्यान की अपेक्षा करें, और इसे लेने में शर्मिंदा न हों।

अविवाहितों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि वे किस प्रकार का साथी चाहते हैं। उनके लिए यह एक अच्छा विचार है कि वे अपनी शीर्ष पांच प्राथमिकताओं को लिख लें। फिर जांच लें कि क्या कोई किसी रिश्ते में प्रवेश करने से पहले उनके मानदंडों को पूरा करता है।

टिप: प्यार में गुड लक के लिए वेलेंटाइन डे पर लाल रंग के कपड़े पहनें।

8. वृश्चिक राशि का लव होरोस्कोप 2022

प्यार के साथ-साथ किस्मत भी आपके साथ रहेगी। कुंभ राशि में अमावस्या से प्यार के लिए अपना दिल खोलने पर आप मजबूर हो जाएंगे। अमावस्या और सूर्य ग्रहण प्रेम में नई शुरुआत का प्रतिनिधित्व करते हैं। जबकि पूर्णिमा और चंद्र ग्रहण अप्रत्याशित अंत लाते हैं।

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले जोड़ों को इस महीने अपने पार्टनर के अचानक आगमन का रोमांचक समाचार मिल सकता है। यह आप दोनों के लिए शानदार हो सकता है।

उनके लिए तुरंत कुछ खास तैयार करना शुरू करें। कुछ ऐसा जो आपको उन सभी पलों को प्रतिबिंबित करने की अनुमति देगा जो आपने एक साथ बिताए हैं। विचारशील उपहार और एक-दूसरे के साथ बिताए पल समकक्ष के रूप में काम कर सकते हैं। चमकीले फूलों, पत्तियों और सुखद मौसम की वसंत भावना पूरे वर्ष आपके साथ रह सकती है।

इसके अलावा, आप और आपका साथी अप्रैल और सितंबर में एकजुटता की सराहना कर सकते हैं। इससे आप और आपका रिश्ता खुश और अधिक संतुष्ट हो जाएगा।

Ye hai vrishchik rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है वृश्चिक राशि का आज का प्यार राशिफल।

सिंगल लोग अपने जीवन के प्यार को पूरा कर सकते हैं, और प्रस्तावों को स्वीकार किए जाने की अधिक संभावना है। ऑफ़र स्वीकार करने के लिए यह वर्ष एक शानदार वर्ष हो सकता है। इसलिए, यदि आप अपने क्रश को प्रपोज करने की तैयारी कर रहे हैं, तो सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें।

टिप: प्यार में गुड लक के लिए वैलेंटाइन डे पर चॉकलेट या बेज पहनें।

9. धनु राशि का लव होरोस्कोप 2022

इस माह, प्रेम सुख और प्रतिबद्धता की ओर ले जा सकता है। वर्तमान साल आप अपने आप को प्यार और स्नेह से संतुष्ट पा सकते हैं।

कुछ धनु राशि के लोग अपने पार्टनर पर अपना गुस्सा निकालते हैं। धनु 2022 प्रेम राशिफल के अनुसार, शांति बनाए रखने के लिए आपको ऐसी परेशान करने वाली भावनाओं पर विजय प्राप्त करनी चाहिए। अगर आप तनाव में हैं तो अपनी कुंठा अपने पार्टनर पर निकालने के बजाय योग और मेडिटेशन करें।

आप प्रतिदिन 15 से 20 मिनट ध्यान, विश्राम और शांति का अभ्यास करने के लिए अलग रख सकते हैं। आप और आपका पार्टनर एक साथ ध्यान कर सकते हैं या किसी कपल स्पा में जा सकते हैं।

Ye hai dhanu rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है धनु राशि का आज का प्यार राशिफल।

अगर आपके साथी की आदतें आपको परेशान कर रही हैं, तो उनके साथ बैठें और शांति से अपनी चिंताओं से उन्हें अवगत कराएं। फिर, रोजाना लड़ने के बजाय, समाधान के साथ आने का प्रयास करें जिससे आप दोनों को मन की शांति मिल सके।

सिंगल लोगों को खुद पर अधिक ध्यान देना चाहिए। आपको फिटनेस रूटीन में आने के साथ खुद से प्यार करना चाहिए। किसी भी रिश्ते में प्रवेश करने से पहले महीने के दौरान अधिक समय निर्धारित करें।

टिप: प्यार में गुड लक के लिए वैलेंटाइन डे पर पीले, सफेद, गुलाबी या ग्रे रंग के कपड़े पहनें।

10. मकर राशि का लव होरोस्कोप 2022

आपके पास शेष वर्ष के लिए अपने रोमांस पर राज करने के बहुत सारे अवसर हो सकते हैं। आप अपने काम और निजी जीवन के बीच एक स्वस्थ संतुलन बना सकते हैं।

अपने साथी के स्नेह और समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं। ये ऐसे क्षण हैं जिन्हें आप जीवन भर याद रखेंगे। यह एक-दूसरे के साथ सम्मान, प्रेम और भक्ति के साथ व्यवहार करने और हमेशा एक-दूसरे के लिए बने रहने के बारे में है। प्रेम में खुशी और कमिटमेंट की ओर ले जाने की क्षमता है। पहले महीने को छोड़कर बाकी साल प्रपोज करने के लिए एकदम सही है। 2022 के मध्य तक पार्टनरशिप में ठंडक का अहसास हो सकता है।

Ye hai makar rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मकर राशि का आज का प्यार राशिफल।

विवाहित जोड़े अपने पार्टनर को करीब लाते हुए उन्हें क्वालिटी टाइम देना शुरू कर सकते हैं। यह संभव है कि आपकी आपसी समझ में सुधार होगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो साल की शुरुआत आपके और आपके पार्टनर के लिए खुशी का समय हो सकता है। हालांकि, वर्ष के मध्य में कुछ विवाद संभव हैं। नतीजतन, अपने पार्टनर के साथ धैर्य रखें।

सिंगल लोगों को अधिक खुले विचारों वाला होना चाहिए और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के साथ जुड़ना चाहिए। आपको दूसरे व्यक्ति को मौका देना चाहिए और उनके दृष्टिकोण से भ्रमित नहीं होना चाहिए। उन्हें अधिक लचीला भी होना चाहिए और उनके साथ बातचीत करते समय उसे चलने देना चाहिए।

टिप: प्यार में गुड लक के लिए वैलेंटाइन्स डे पर काला पहनें।

11. कुंभ राशि का लव होरोस्कोप 2022

साल का पहला भाग आपके प्रेम जीवन के लिए सबसे अच्छा रहेगा। लेकिन साल के दूसरे भाग में अच्छे और बुरे के बीच में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है।

आपके लिए एकमात्र सलाह यह है कि रिश्ते को पहली डिग्री तक प्राथमिकता दें। बस प्रवाह के साथ जाएं और देखें कि यह आपके रोमांटिक जीवन में आपको कहां ले जाता है।

वर्ष का दूसरा भाग आदर्श हो सकता है। आपके प्रेम के संकेत आपके ऊपर चमक रहे हैं। यह साल आपके लिए आपके जीवन के कुछ सबसे शानदार पल लेकर आ सकता है। भले ही आप और आपका साथी प्यार में पागल हों। लेकिन आपके रिश्ते में काफी कलह होगी क्योंकि सितारे अभी आपकी लव लाइफ में मदद करने के मूड में नहीं हैं।

जब तक चीजें पूरी तरह से व्यवस्थित नहीं हो जातीं, तब तक आपको कुछ प्रयास करने होंगे। हार न मानें! आप खुद को ऐसी स्थिति में पा सकते हैं, जहां आपको अपने प्रेमी से अलग होना होगा। इस वर्ष, आप में से अधिकांश लोगों के पास उत्कृष्ट अनुकूलता होने की संभावना है।

साल के दूसरे भाग में आपके सभी रोमांटिक और प्रेमपूर्ण कार्य पूरे होने की संभावना है। साथ ही, जिस क्षण आप एक रिश्ते में हों, आंतरिक सद्भाव का पूरा लाभ उठाएं।

ye hai kumbh rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है कुंभ राशि का आज का प्यार राशिफल।

इस साल, सिंगल लोग बहादुर होंगे और अपने प्रियजनों को अपनी वास्तविक भावनाओं को संप्रेषित करेंगे। कुंभ राशि वालों के लिए इस साल बहुत कुछ है क्योंकि उनके लिए प्यार चारो तरफ है। आप किसी ऐसे भव्य व्यक्ति से मिलेंगे जो संभवतः आपके प्यार में झूम उठेगा। बावजूद इसके आपका रोमांटिक संबंध प्रगाढ़ और आश्चर्यजनक रहेगा।

हाल के वर्षों की तरह इस वर्ष सिंगल लोगों को किसी को खोजने का अनुमान है। अच्छी खबर यह है कि इस बार जीवन साथी चुनने की बात आती है तो आप अपने पूरे जीवन के लिए सही चुनाव करेंगे।

आप किसी के साथ शादी में जल्दबाजी नहीं करेंगे। अपने जीवनसाथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहेंगे क्योंकि आप अपने रिश्ते की मौजूदा स्थिति से काफी खुश हैं। हो सकता है कि आप इस वर्ष कोई बड़ी कमिटमेंट न करना चाहें। लेकिन आप भविष्य में और अधिक कार्य करने के लिए तैयार रहेंगे।

टिप: प्यार में गुड लक के लिए वैलेंटाइन डे पर हल्का नीला या पर्पल पहनें।

12. मीन राशि का लव होरोस्कोप 2022

अपने प्यारे पार्टनर के साथ आप जोश और खूबसूरत पलों से घिरे रहेंगे। यदि आप प्रस्ताव देते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आपको उतनी ही ऊर्जा प्राप्त होगी। यही वो पल भी होता है जब आपके रिश्ते की समझ बढ़ती है। नतीजतन, आप दोनों एक-दूसरे के आत्मविश्वास और गुणों को बढ़ाने का काम करेंगे।

आप समझते हैं कि आपके जीवन में प्यार कितना महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको तुच्छ मुद्दों पर लड़ना बंद कर देना चाहिए। अपने साथी को इस व्यवहार को समझाने के लिए पर्याप्त जगह दें। एक सार्थक रिश्ते में आमने-सामने आपको अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए कुछ उपयोगी संकेत प्रदान करेगा।

अपने प्रेमी के साथ भी संशोधन करने का समय बीत चुका है। मीन राशि के जातकों के लिए वार्षिक भविष्यवाणियों के अनुसार, अपने पार्टनर के साथ संचार को बहुत सावधानी से संभालना चाहिए। चिड़चिड़े व्यवहार या कठोर शब्द रिश्ते को अस्थिर कर सकते हैं।

ye hai meen rashi ka aaj ka pyaar rashifal
ये है मीन राशि का आज का प्यार राशिफल।

बस अपने विचार अपने तक ही रखें क्योंकि एक नया गठबंधन और दोस्ती बहुत आगे तक जाएगी। आप में से जो शादीशुदा हैं वे रोमांटिक खुशियों की सराहना करेंगे और रात के खाने की तारीखें आपको परिचित होने में मदद करेंगी। हालांकि कुछ लोगों को अपने साथी के साथ गलतफहमी हो सकती है।

मीन लव राशिफल 2022 में सिंगल लोगों के लिए प्यार हर दिशा में है। अधिकांश मीन राशि वालों के लिए इस साल अच्छा समय रहेगा। मीन राशि वालों के लिए प्रेम राशिफल 2022 विशेष रूप से रंगीन है, क्योंकि वे दूसरे व्यक्ति के आकर्षण से प्रभावित हो सकते हैं। इस बात की अच्छी संभावना है कि वे अपने मन से मिलेंगे।

यदि आप अविवाहित हैं और एक उपयुक्त साथी की तलाश में हैं, तो ऑनलाइन डेटिंग साइट्स बहुत मददगार हो सकती हैं।

टिप: लव में लक के लिए वैलेंटाइन्स डे पर चमकीले नारंगी या पीले रंग के कपड़े पहनें।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य के लिहाज से मकर राशि के लोगों का उतार-चढ़ाव में बीतेगा दिन

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।