कन्या राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: नवम्बर 28 कन्या

स्वास्थ्य शारीरिक रूप से स्थिर रहेगा, लेकिन आपके रिश्ते में कुछ नाटक के कारण आप भावनात्मक रूप से बहुत ही उग्र और चिड़चिड़े हो जाएंगे। यह आपके खाने के पैटर्न को भी प्रभावित करेगा। एसिडिटी से बचने के लिए समय पर खाएं। काम धीमा रहेगा क्योंकि आज टीम में पर्याप्त सदस्य न होने के कारण आपको सुस्ती का सामना करना पड़ेगा। किसी से मूर्खतापूर्ण गलती हो सकती है, जिसके कारण आपको कोई महत्वपूर्ण काम फिर से करना होगा। एक ग्राहक कठिन और मांगलिक कार्य करेगा। कुछ समय लें। दिन का दूसरा भाग मीटिंग्स और प्रेजेंटेशन से भरा रहेगा। जबकि आपके पास साझा करने के लिए बहुत सारे विचार हो सकते हैं, अन्य लोगों के विचारों को सुनना और लीक से हटकर सोचना आपके लिए अच्छा होगा।

आज आप जिस प्रशंसा की तलाश कर रहे हैं, अगर वह आपको नहीं मिली तो निराश न हों। यह अंततः अगले कुछ दिनों में आ जाएगा। एक अटका हुआ कागजी कार्य, जो आपके काम में देरी कर रहा है, की समीक्षा करने और विस्तार पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। काम के तनाव को घर न ले जाएं। परिवार के सदस्य परिवार के किसी अन्य सदस्य के बारे में पारिवारिक मामलों पर चर्चा करने के लिए आपका समय और ध्यान मांगेंगे। परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। पार्टनर के पास बिना आउटिंग के शाम बिताने की योजना होगी जिसके कारण सामाजिक दायित्व पीछे हट जाएंगे। दिन के दूसरे भाग में कोई पुराना मित्र आपसे संपर्क करेगा।

कार्मिक उपाय- स्वीकृति न लें।

आज का राशिफल: नवम्बर 29 कन्या

 स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आप अपनी शारीरिक गतिविधि में वापस तेजी लाएंगे, अपने खाने के पैटर्न पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। काम में व्यस्तता होने के कारण अपना भोजन न छोड़ें। दिन के दूसरे भाग में तेलयुक्त भोजन करने से बचें। आपका कार्य फलदायी होगा क्योंकि विचारों की स्पष्टता होगी। आज आप पाएंगे कि आपका दृष्टिकोण प्रकट हो गया है क्योंकि आपके आस-पास के लोग आपके निर्णय का समर्थन करेंगे और आपको अपना काम निष्पादित करने के लिए आवश्यक समर्थन देंगे।

नए सौदों/ग्राहकों/परियोजनाओं के आगे बढ़ने की अपेक्षा करें। अंतिम मिनट में बदलाव के लिए खुले रहें।  कार्यस्थल पर किसी के व्यवहार से सहकर्मी नाराज हो सकता है। आप उन्हें शांत करने और उन्हें सहज बनाने के लिए अपनी हर कोशिश करें, परिवार के लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त रहेंगे। आपको लंबित पारिवारिक मामलों को खत्म करने पर ध्यान देना होगा।

बाकी बीते दिनों में पार्टनर आपके बिजी शेड्यूल से परेशान रहेगा। सुनिश्चित करें कि आप उनके लिए समय निकालते हैं। वे निकट भविष्य में अपने जीवन के बारे में निर्णय लेने के संबंध में आपसे कुछ मामलों पर चर्चा करना चाह सकते हैं। सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा क्योंकि आप आपने दोस्तों के साथ जुड़ेंगे।

कार्मिक उपाय – लोग जो कहते हैं उसका अधिक विश्लेषण न करें

आने वाले कल का राशिफल: नवम्बर 30 कन्या

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा।  आप उत्साह और ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप उस अनुशासन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे जिसे आप अपने खाने के पैटर्न के साथ बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं और कुछ ऐसे खाद्य प्रकारों से भी बचें जो आपको सूट नहीं कर रहे हैं।  योग/शारीरिक गतिविधि में वापस आने से मदद मिलेगी।  काम स्थिर रहेगा और आपको अधिक जिम्मेदारी दी जाएगी। लोग आपके विचारों और दूरदर्शिता पर भरोसा करेंगे।

आपको अपने विचारों को वास्तविक समय में काम करने की आवश्यकता है। टालमटोल और आत्म-संदेह से मदद नहीं मिलेगी। काम में देरी के लिए सहकर्मियों को दोष देने से बचें। हर कोई आपकी तरह समान गति से काम नहीं कर सकता। आप नए ग्राहकों के लिए प्रेजेंटेशन या विज़न बोर्ड बनाने या आपके लिए महत्वपूर्ण मीटिंग की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करेंगे। लंबे समय तक काम करना आपकी आंखों पर भारी पड़ सकता है। परिवार के अन्य सदस्यों के बीच मनमुटाव के कारण पारिवारिक जीवन अस्थिर रहेगा।

नाजुक रिश्तों को संभालते समय अधिक शांत और सावधान रहें। अपनी बात को सिर्फ इसलिए थोपने से मदद नहीं मिलने वाली है क्योंकि आप सही हैं। पार्टनर के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी और आप उनके साथ बिताने के लिए समय निकालेंगे और उन्हें लाड़ प्यार करेंगे।  सामाजिक जीवन पिछड़ जाएगा।

 कार्मिक उपाय – अधिक चौकस रहें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी