कन्या राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 19 कन्या

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। दिन का समय थकान दूर करने और नींद पूरी करते हुए बिता सकती हैं। कोई अधूरी छूटी किताब पढ़ने का भी संयोग बन सकता है। वहीं आज की शाम कई योजनाओं में शामिल हो सकती हैं। दिन के दूसरे भाग में अपने डाइट और खाने के तरीके को नियंत्रित रखें।

विचार और रचनात्मकता में कमी होने के कारण आज आपका कार्य धीमी गति से आगे बढ़ेगा। वहीं आपको अपने विचारों पर मंथन करने की जरूरत है। साथ ही कार्य को नए विचार के साथ दुबारा से शुरू करने का सोच सकती हैं। शुरू में सहकर्मी आलोचनात्मक रहेंगे।

परिवारिक मोर्चे पर परिवार के कोई बड़े सदस्य आपके ऊपर भरोसा करते हुए अपने निजी जीवन से जुड़े सलाह के लिए आपके पास आ सकते हैं। ऐसे में उनकी परेशानी को समझें और उचित सलाह देने का प्रयास करें। वहीं पार्टनर के साथ भी समय व्यतीत करने की कोशिश करें।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 20 कन्या

पेट संबंधित समस्याओं के कारण सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। पिछले कुछ दिनों से अधिक परिश्रम करने के कारण आप शारीरिक रूप से अधिक थकान महसूस कर सकती है। अपने खान-पान की आदतों पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है, साथ ही समय अनुसार भोजन करने से मदद मिलेगी।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा परंतु अंतिम समय में मीटिंग के रद्द होने के कारण थोड़ी परेशान रह सकती हैं। वहीं लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए सहकर्मी आपके ऊपर दबाव बनाएंगे, परंतु अपने कार्य की गुणवत्ता को प्रभावित न करें। आज नई योजनाओं की बात आगे बढ़ेगी लेकिन स्पष्टता आने तक ज्यादा उम्मीद लगाना ठीक नहीं रहेगा।

आज आपका पारिवारिक जीवन संतुलित रहेगा। वहीं परिवार के सभी सदस्य आपके स्वास्थ्य की जांच करने आ सकते हैं। आने वाले हफ्तों में परिवार के अन्य सदस्यों से मिलने जुलने या कहीं यात्रा पर जाने की योजनाएं होने की संभावना है। वहीं समय प्रबंधन को लेकर पार्टनर के साथ मनमुटाव होने की संभावना है।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 कन्या

मॉर्निंग वर्कआउट के साथ कन्या राशि कि महिलाएं रह सकती हैं स्वस्थ

परिवार इस महीने कुछ मुद्दों पर असहमत होगा, और आप इस सब से खुश नहीं होंगे। घर में कलह होने पर आपका मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। नतीजतन, यह जरूरी है कि आप बुद्धिमान व्यक्तियों की सलाह पर ध्यान दें और उनके साथ सम्मान से पेश आएं। जब धैर्य और सरलता लागू की जाती है, तो किसी भी मुद्दे को हल किया जा सकता है। हर रोज सुबह ध्यान करने से स्वास्थ्य संबंधी अड़चनें रोकने में मदद मिल सकती है।

इस माह जीवनसाथी के प्रति प्रेम बढ़ेगा, लेकिन ससुराल पक्ष की नाराजगी का असर आपके निजी जीवन पर भी पड़ेगा, इसलिए तैयार रहें। प्रतिबद्ध रिश्तों में व्यक्ति अपने भागीदारों के साथ मजबूत जुड़ाव विकसित कर सकते हैं और उनकी भलाई के बारे में अत्यधिक चिंतित हो सकते हैं।

यदि आप शादी के संबंध में किसी से सकारात्मक बातचीत करत रहे हैं तो आप चीजों के आगे बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। आपके कार्यों के परिणामस्वरूप घर आनंद से भर जाएगा, और हर कोई आपके लिए आभारी रहेगा।

इस माह महिलाओं को विशेष रूप से अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि मंगल का उन पर अधिक प्रभाव है। अगर आप खुद को इस स्थिति में पाते हैं तो घर से बाहर निकलने से बचें और स्वस्थ आहार लें। किसी बड़ी समस्या से बचने के लिए अपनों का भी खयाल रखें। माह के दूसरे सप्ताह में चिंता घेर सकती है।

अस्थमा के मरीज सबसे पहले अपना खयाल रखते हैं। यदि आप एक इनहेलर रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय एक अतिरिक्त है।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें : नींबू पानी या सेब का सिरका : वजन घटाने के लिए क्या है बेहतर विकल्प?

वार्षिक राशिफल: 2022 कन्या

स्वास्थ्य राशिफल 2022 उम्मीदों से पता चलता है कि स्वास्थ्य के मामले में साल की शुरुआत अच्छी होगी। मार्च की अवधि में बुध के छठे भाव में भ्रमण से कुछ संवेदनशीलता, कंपन या चक्कर आ सकते हैं। मान लें कि आपको न्यूरोलॉजिकल समस्या है तो इस अवधि के दौरान यह बिगड़ सकता है। कान, नाक और गले की समस्या हो सकती है। आपको इन मुद्दों से छुटकारा पाने के उपायों में सुधार पर काम करना चाहिए। इसी तरह आप खाद्य विषाक्तता या दवाओं से प्रतिक्रिया के लिए प्रवण होंगे; इस तरह आपको किसी भी स्व-दवा से दूर रहना चाहिए।

इसी तरह केंद्रित या प्रसंस्कृत खाद्य उत्पादों, शराब और कृत्रिम रूप से उपचारित भोजन से दूर रहने से आपकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को और विकसित करने में मदद मिलेगी। आपको चोट लगने और दुर्घटना होने का खतरा रहेगा और आपको वाहन चलाते समय या सड़क पर चलते समय सतर्क रहना चाहिए। आपके छठे भाव में शनि की यात्रा आपकी सहनशक्ति, आत्मा और किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी चिंता से लड़ने की क्षमता में सुधार करेगी। इससे जुलाई माह तक प्रमुख मुद्दों से मुक्ति का भी स्वागत होगा।

जुलाई के बाद की अवधि में आपको अपने आहार पैटर्न के संबंध में थोड़ा विशिष्ट होना चाहिए, क्योंकि शनि आपके पंचम भाव से यात्रा करेगा जो आपके खाने के पैटर्न में कुछ असामान्य बदलाव ला सकता है। बासी भोजन या जंक फूड खाने जैसे आक्रामक खाने के पैटर्न का आपके लीवर पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा और यदि आप गुणवत्तापूर्ण भोजन खाते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार करेगा। वर्ष के अंत में, बुध का संबंध छठे भाव के स्वामी से होगा, जो आपके अतीत की स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से संबंधित समस्याएं ला सकता है। साथ ही इस दौरान संक्रमण दोबारा होने की भी संभावना रहती है। इसलिए, आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य के साथ सहज न रहें और फिट रहने के लिए नियमित जांच करवाएं।

स्वस्थ लोगों के लिए कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2022 का प्रस्ताव है कि आप चीजों को बहुत हल्के में न लें। सुनिश्चित करें कि आप योग, ध्यान और वह सब करें जो अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। मध्य के महीने कुछ कठोर हो सकते हैं। इसलिए, उस समय, अपने बारे में उत्कृष्ट विचार करें। कन्या वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार वाहनों और जलवायु परिवर्तन के प्रति सतर्क रहें।

याद रखें- फिट रहने के लिए प्रतिबद्ध रहें।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी