ताजे फल और हरी पत्तेदार सब्जियां कन्या राशि के जातकों के दृष्टि के लिए है महत्वपूर्ण

Published on: 1 March 2022, 00:00 am IST

हरी पत्तेदार सब्जियां कई तरह के विटामिन, आयरन और पोषक तत्वों से युक्त होती हैं। यह आपके आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद करती हैं।

Ye hai kanya rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है कन्या राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज के दिन कन्या राशि के जातको के लिए दिन की शुरुआत कठिन हो सकती है, और आपको सूजन कि समस्या परेशान कर सकती है। मसूड़े, सांस की बीमारियां, और भोजन की प्रतिक्रियाएं आपको परेशानी में डाल सकती हैं। आपके चतुर्थ भाव में शनि के विराजमान होने के कारण, जो मौखिक परेशानी से ग्रसित है, उन्हें दंत पुनर्प्राप्ति और प्रत्यारोपण क्रियाओं से गुजरना पड़ सकता है।

इसके अलावा, दोपहर के समय सूर्य के नौवे भाव में होने के कारण, आपका सिस्टम कमजोर और आपके प्रतिरोध को कम कर सकता है। परिणामस्वरुप आपको सिरदर्द, हृदय संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आप त्रुटियों और चोटों के प्रति भी अधिक संवेदनशील रह सकते हैं।

अष्टम भाव में केतु और मंगल का मेल अप्रत्याशित बीमारियों का कारण बन सकता है। चिकित्सा उपकरणों और उपचारों के लिए संवेदनशील होना अनिवार्य है। स्वास्थ्य को लेकर किसी के भरोसे न रहें, चिकित्सा प्रक्रियाएं या स्व-निर्धारित दवाएं लेना उचित रहेगा। छोटी-मोटी समस्याओं के लक्षण पर भी किसी विशेषज्ञ से राय लेना उचित रहेगा। शुक्र के एकादश भाव में होने के कारण आप अपने शरीर को आराम दे सकते हैं। वहीं बुद्ध के पहले भाव और केतु के छठे भाव में विराजमान होने के कारण स्वास्थ्य संबंधित चिंताएं कम हो सकती हैं। आपके प्रतिरोध में सुधार होगा, और आप बीमारियों से तेजी से उभर पाएंगे।

यह भी पढ़ें : डायबिटीज फ्रेंडली फास्टिंग के लिए मेरी मम्मी बना रहीं हैं हरे सेब की सब्जी, क्या आप जानते हैं इसके फायदे

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।