वृष राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: दिसम्बर 05 वृष

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। शारीरिक गतिविधि में वापस उछाल के लिए आपके पास दृढ़ इच्छाशक्ति होगी। दिन का दूसरा भाग शारीरिक रूप से थका देने वाला रहेगा। ऐसा नहीं है कि यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा लेकिन बिस्तर पर जाने से पहले आपको थकान महसूस होगी। काम सुचारु रहेगा। आप चल रहे सौदों को बंद करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे और लोगों को उस दिशा में भी धकेलेंगे। कुछ कागजी काम के लिए असेंबलिंग और ऑर्गनाइजेशन की जरूरत होगी, जिसे करने में आप आलस्य करते हैं।

उस पर आपको अपना ध्यान लगाना होगा। कोई सहकर्मी अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के कारण चिढ़ जाएगा। उन पर ज्यादा दबाव न डालें। अपनी बात को साबित करने के लिए वरिष्ठों से बहस करने से बचें। उनकी प्रतिक्रिया को आलोचना के रूप में न लें। अटका हुआ वित्त आपको कुछ निवेश आधारित निर्णय लेने की अधिक स्वतंत्रता देगा। परिवार के किसी सदस्य के झूठ बोलने पर  पारिवारिक जीवन अस्थिर रहेगा।

आप सावधान हो सकते हैं और ऐसी स्थिति में फंस सकते हैं जहां आपको दबाव में निर्णय लेना होगा। अपने पार्टनर के साथ पारिवारिक तनाव को अपने रिश्ते में लाने से बचें, अन्यथा यह उनके साथ अनावश्यक घर्षण पैदा कर सकता है। आप अपनी नसों को शांत करने के लिए सामाजिक दायित्वों से पीछे हटेंगे और आज परिवार के साथ जो कुछ भी हुआ है, उसे आत्मसात कर लेंगे।

कार्मिक उपाय- अतीत को जाने दें।

आज का राशिफल: दिसम्बर 06 वृष

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आप अपनी दिनचर्या, विचारों और भावनाओं पर अधिक नियंत्रण महसूस करेंगे। यह एक संतुलित दिन होगा। आप अपनी दिनचर्या और खान-पान पर ध्यान देंगे। देर रात तक बाहर का खाना खाने से बचें अन्यथा अपच हो सकता है। यदि आपकी आंखें कमजोर हैं तो दिन के दूसरे भाग में आंखें संवेदनशील रहेंगी। ग्राहक आउट ऑफ द बॉक्स मांगों के साथ आएंगे और आपको उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए खुद को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकालना होगा। आज किसी कागजी कार्य पर हस्ताक्षर न करें या यदि आवश्यक हो तो सभी दस्तावेजों की दोबारा जांच करें।

दिन का दूसरा भाग मानसिक रूप से थका देने वाला होगा सहकर्मियों को कोई प्रतिक्रिया न दें और इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है। अटके हुए भुगतान/निवेश की खबर मिलेगी। पारिवारिक जीवन पीछे छूट जाएगा, क्योंकि आपके पास भागीदार/सामाजिक दायित्वों के साथ योजनाएँ होंगी। पार्टनर अतीत से कुछ लेकर आ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में ईमानदार हैं कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं अन्यथा वे आपको घेर सकते हैं।

दोस्तों के साथ मस्ती भरी शाम होगी। आप उन दोस्तों के साथ भी फिर से जुड़ेंगे जिन्हें आपने लंबे समय से नहीं देखा है। आज आप से मिलने वाले नए लोगों के साथ लचीला व्यवहार करें।

कार्मिक उपाय – अधिक चौकस रहें।

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 07 वृष

रक्तचाप और पीठ से संबंधित समस्याओं के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आप मानसिक रूप से खुद को तनाव में रख रहे हैं जिससे आपके रक्तचाप में उतार-चढ़ाव आ सकता है। मन शांत करने की कोशिश करें, योग/ध्यान से मदद मिलेगी। जिन चीजों को आप नियंत्रित नहीं कर सकते, उन पर अपना स्वास्थ्य खराब करने का कोई मतलब नहीं है।

दिन के पहले भाग में भोजन न छोड़ें। काम की शुरुआत धीमी रहेगी। आपको चीजों का सूक्ष्म प्रबंधन करना होगा, जो थकाऊ हो सकता है, लेकिन दिन के दूसरे भाग में, सहकर्मी बचाव के लिए आएंगे। आप अधिक प्रतिनिधि होंगे और सौदेबाजी को समाप्त करने के लिए लोगों पर भरोसा करेंगे। सामाजिक संबंधों से जुड़े कार्य दिन के दूसरे भाग में आएंगे। किसी अटके हुए काम को लेकर स्पष्टता आएगी। आप पुराने ग्राहकों से उनके मन में एक नए विचार के बारे में भी सुनेंगे।

फालतू की चीजों पर अतिरिक्त खर्च से बचें क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य के साथ अनबन के कारण पारिवारिक तनाव आपको तनाव में रखेगा। आप महसूस कर सकते हैं कि वे आपको हल्के में ले रहे हैं। यह मुखर तरीके से सीमाएँ निर्धारित करने का समय है। आपको अपनी बात साबित करने के लिए आक्रामक होने की जरूरत नहीं है अन्यथा इससे अधिक तनाव हो सकता है और चीजें हाथ से बाहर हो सकती हैं।

परिवार का कोई बड़ा सदस्य चीजों को शांत करने की कोशिश करेगा। पार्टनर अपने भावनात्मक तनाव से गुजर रहा होगा। जब आप उनके साथ बिताने के लिए समय निकालते हैं, तो उन्हें अपने पारिवारिक तनाव में न घसीटें।

कार्मिक उपाय – स्वीकृति न लें।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी