वृष राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 15 वृष

हल्का सिर दर्द और शारीरिक खिंचाव के कारण परेशान रहेंगी। साथ ही आंखों से संबंधित समस्याओं पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। वहीं अत्यधिक काम करने के कारण नींद पूरी नहीं हो पाएगी, जिसके कारण पूरे दिन असहज महसूस कर सकती है।

दिन का पहला भाग व्यस्तता से भरा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण निर्णय की विषय पर लोग सलाह के लिए आपके पास आ सकते हैं। कार्यस्थल पर आज सभी आपसे मिलने जुलने का प्रयास करेंगे। जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से परेशान रह सकती हैं।

कार्य संबंधी सलाह के लिए परिवार के सदस्य आपके पास आ सकते हैं। ऐसे में अपने अनुभव के तौर पर उन्हें सलाह देने से बचें। साथ ही परिवार के कोई बड़े सदस्य आर्थिक चिंता के कारण परेशान रहेंगे। हालांकि, ऐसी परिस्थिति में अतीत में हुई गलतियों के लिए उन्हें दोष न दें। साथ ही उनकी परेशानी को समझने का प्रयास करें।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 16 वृष

आज आप अधिक तरोताजा महसूस करेंगी परंतु आज अपने खान-पान की आदतों को लेकर विशेष रूप से सचेत रहने की आवश्यकता है। साथ ही सेहत को संतुलित रखने के लिए समय पर सोना उचित रहेगा। योग का अभ्यास और शाम की सैर आपको शारीरिक रूप से सक्रिय रहने में मदद करेगी।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा। वहीं सीनियर्स आगामी कार्यों को लेकर स्पष्टता प्रदान कर सकते हैं। यदि आप नौकरी बदलने की सोच रही हैं, तो आज के दिन किसी महत्वपूर्ण विषय पर स्पष्टता मिलने की उम्मीद है। सहकर्मियों के साथ निजी जीवन पर चर्चा करने से बचें। वहीं भविष्य की योजनाओं को लेकर विचारशील रहने की जरूरत है।

परिवारिक जीवन संतुलित रहेगा। परिवार के सदस्य अपने दायित्व एवं जिम्मेदारियों को निभाने में व्यस्त रहेंगे। ऐसे में आज आपके पास पर्याप्त समय होगा। हालांकि, सामाजिक जीवन आज व्यस्तता से भरा रहेगा। वहीं पार्टनर और दोस्तों के साथ समय व्यतीत कर सकती हैं।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 वृष

अनुशासित जीवन शैली के साथ स्वस्थ रह सकती हैं वृषभ राशि की महिलाएं

इस महीने आपके और आपके परिवार के लिए खुशी का समय आने वाला है, क्योंकि सभी एक साथ पहले से कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से काम करेंगे। इस दौरान कोई भी धार्मिक आयोजन अपने घर में आराम से हो सकता है। जब आप एक धार्मिक घराने में पले-बढ़े हैं, तो आप आध्यात्मिकता को आगे बढ़ाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। यदि लंबे समय से चल रहा पारिवारिक विवाद था, जैसे कि जमीन को लेकर या कुछ और, तो आखिरकार इसे सुलझा लिया जाएगा। इससे परिवार के लोगों का आप पर काफी विश्वास रहेगा। आप ग्रुप आउटिंग के लिए शेड्यूल भी बना सकते हैं।

इस महीने पति-पत्नी केरिश्ता और गहरा होगा क्योंकि वे अपना पूरा ध्यान एक-दूसरे पर देंगे। इस तथ्य के बावजूद कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कुछ मतभेद होंगे, वे जल्दी से हल हो जाएंगे। गलती करने से बचने के लिए समय से पहले सावधानी बरतें।

यदि आपकी उम्र चालीस वर्ष से कम है तो इस माह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं। योग और ध्यान आपको किसी भी चिंता का सामना करने में मदद कर सकते हैं जो आप अनुभव कर रहे हैं।
चालीस वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोई समस्या नहीं होगी। रात को अपने आप को सोने के लिए जाने दें और कुछ आंखें बंद कर लें। लंबे समय तक स्नान करके या मालिश करके भी अपनी मांसपेशियों को आराम दें। ध्यान और अन्य आत्म-देखभाल गतिविधियाँ आपको यहाँ और अभी में केंद्रित रहने में मदद कर सकती हैं, इसलिए अच्छा काम करते रहें।

महीने के तीसरे सप्ताह में आंखों की समस्या आपको परेशान कर सकती है। यदि आप खुद को इस स्थिति में पाते हैं, तो तुरंत डॉक्टर से मिलें और स्व-औषधि से परहेज करें। यदि आपको पहले से ही आंखों की बीमारी का पता चला है, तो जल्द से जल्द चेकअप के लिए अपॉइंटमेंट लें।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें :  World Asthma Day 2022 : क्या अस्थमा के मरीजों को नहीं पहनना चाहिए मास्क? एक्सपर्ट दे रहे हैं इस सवाल का जवाब

वार्षिक राशिफल: 2022 वृष

वृष राशि के लिए 2022 राशिफल कहता है कि आप वर्ष की शुरुआत से नए कारनामों का आनंद लेने और उनमें भाग लेने में सक्षम होंगे। आप नई योजनाएँ बनाने और उनका सफलतापूर्वक पालन करने में सफल होंगे। नए रोमांच की इस यात्रा में आप नई चीजें सीखेंगे और अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता देखेंगे। साल की शुरुआत आपके लिए काफी अच्छी रहने वाली है और सेहत पर ध्यान देने का भी अच्छा समय है। अपने उत्कृष्ट कार्य को जारी रखें और आप देखेंगे कि आपकी स्वस्थ जीवन शैली आपके लिए कई चिकित्सीय लाभ प्रदान करती है।

आप अपने वर्कआउट के दौरान खुद को उग्र, उत्पादक और ऊर्जावान महसूस करेंगे। जैसा कि यह स्वस्थ जीवन शैली आपको त्रुटिपूर्ण प्रदर्शन करने और अपने जीवन के अन्य सभी पहलुओं में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगी, आपको अपने काम के मामले में भी लाभ होगा। जनवरी से अप्रैल तक चीज़े आपके पक्ष में रहने की संभावना है। जिम्मेदारियों के मामले में आपकी थाली में बहुत कुछ होगा जो आपको थका सकता है, और भले ही आपको पता हो कि आपको इसका एहसास है, आप इसे ज्यादा बदलने की कोशिश नहीं कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आप सोते हैं और अच्छी तरह से खाते हैं, क्योंकि इसका प्रभाव आपके चेहरे पर दिखाई दे सकता है जिसके परिणामस्वरूप त्वचा सुस्त हो जाती है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप 2022 में अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और अपने आप पर बेहतर काम करने का प्रयास करें। नहीं तो आने वाले समय में आपको डिप्रेशन जैसी मानसिक बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। एक स्वास्थ्य प्रशिक्षक को काम पर रखना, जिम में शामिल होना या घरेलू सत्रों के लिए योग विशेषज्ञ को नियुक्त करना आपके लिए वास्तव में मददगार साबित होगा। यदि आप लंबे समय से किसी खास तरह की बॉडी की चाहत रखते हैं तो साल के दूसरे भाग में आप खुद को सफलता की ओर बढ़ते हुए देख सकते हैं। खेल और योग में शामिल होने के लिए पिछले कुछ महीने आपके लिए एक अच्छा समय हो सकते हैं। हालाँकि, उचित स्वास्थ्य उपायों का पालन करना न भूलें क्योंकि यह आपके वित्तीय जीवन को भी प्रभावित कर सकता है।

अंत में, याद रखें कि स्वास्थ्य आपका सबसे बड़ा धन है।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी