वृषभ राशि के लोग आज भावनात्मक रूप से परेशान हो सकत हैं

Updated on: 4 February 2022, 14:10 pm IST

भावनात्मक चिंता आपके आनसिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इसलिए वृषभ राशि के लोग आज इस मुश्किल से बचने की कोशिश करें।

  • 103 Likes
yeh hai vrishabh raashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है वृषभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा। लेकिन भावनात्मक रूप से आप थोड़ा परेशान रह सकते हैं। यदि अतीत की कोई घटना को आप दिल से निकाल नहीं पाए हैं, तो वह आपके मानसिक स्वास्थ्य पर असर करेगा। यह आपके बर्ताव और काम काज को बहुत प्रभावित नहीं करेगा। मगर आपके करीबियों को आपकी परेशानी दिख सकती है।

इस सप्ताह आपका काम भी सामान्य से कुछ कमतर रहने की संभावना है। आपकी रचनात्मकता और विचार आपके सहकर्मियों को शायद न पसंद आए। लेकिन ऐसे में आप उन्हें समझाकर उनका साथ पा सकते हैं। हालांकि, इन विचारों के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।  अपने काम से जुड़े सभी दस्तावेजों को सही ढंग से व्यवस्थित रखें। इसके साथ ही, वित्तीय कागजों को भी व्यवस्थित कर लें। रुके हुए कार्यों में सरलता और स्पष्टता आएगी।

पारिवारिक क्षेत्र में आप सबके ध्यान का केंद्र रहेंगे। साथ ही लोग आपको बिना मांगी राय दे सकते हैं। ऐसे में उनकी बात धैर्य से सुनें और कोई भी प्रतिक्रिया न दें। जीवनसाथी पर ध्यान दें। हो सकता है उनका ध्यान आपको न मिले और आपको महसूस हो कि वे नज़रअंदाज़ कर रहे हैं। ऐसे में धैर्य से काम लें। लोगों से यह उम्मीद न रखें कि वे आपको हर समय समझेंगे। आप धैर्य रखें और अपने पार्टनर के साथ वक़्त बितायें क्योंकि ये आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। अपने सामाजिक जीवन को पीछे रखें और अपने दोस्तों के साथ भविष्य की योजनाओं पर बातचीत करें।

अगर आप सिंगल हैं, है तो आपको किसी के प्रति लगाव महसूस होगा और आप उनमें दिलचस्पी लेने लगेंगे। आपको अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए।

एक्टिविटी टिप- अपने काम करने की जगह को साफ़ और संगठित रखें और अपने पुरे दिन के क्रिया की एक अनुसुची बना लें।

कार्मिक टिप- अपने काम को लेकर सचेत रहें।

सभी भविष्यवाणियां : तमन्ना सी 

तमन्ना सी एक एंजेल थेरेपिस्ट, साइकिक हीलर और स्प्रिचुअल कोच, रेकी प्रैक्टिशनर, क्रिस्टल और प्राणिक हीलर हैं। वह लोगों को उनके अवचेतन में मौजूद बाधाओं और आशंकाओं को पहचानने में मदद करती हैं। जिससे उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सुधार हो सके। वे पास्ट लाइफ हीलिंग, सोल चार्ट, कर्म और स्प्रिट गाइड कनैक्शन में विशेषज्ञता रखती हैं।

यह भी पढ़ें: हर समय की थकान से परेशान हैं? तो हम बता रहे हैं इसे दूर करने के 5 उपाय