वृषभ राशि के जातको को मानसिक स्वास्थ्य का रखना होगा अधिक ख्याल

Published on: 2 March 2022, 00:00 am IST

अपने मानसिक स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना अधिक अनिवार्य है। योग और मेडिटेशन की मदद से मानसिक स्वास्थ्य को संतुलित रख सकते हैं।

yeh hai vrishabh raashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है वृषभ राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो जाने की आवश्यकता है। आगे चलकर यह आपके सेहत को लंबे समय तक स्वस्थ रख सकता है। दैनिक स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार मंगल  के बारहवें भाव में विराजमान होने से और सूर्य के आठवें भाव में भ्रमण करने के कारण आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत पड़ सकती है। आप तेज बुखार, सिरदर्द, चोट या रक्त संबंधी समस्याओं से परेशान रह सकते हैं।

इसके अलावा आपकी राशि में राहु और केतु के सप्तम भाव को प्रभावित करने से आपको वह स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं आ सकती हैं जिनका पहचान आसानी से न किया जा सकता है। यदि अधिक बार जाँच करवाने के बाद भी आप समस्या का पता नहीं लगा पा रहें, तब यह जान लें कि राहु-केतु का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक रूप से पड़ रहा है। इस तरह स्वास्थ्य बिगड़ने से चिंता, तनाव, वित्तीय चुनौतियों जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपकी कुंडली पर आधारित राज योग रिपोर्ट, नकद का आगमन और वाहागमन को प्रदर्शित करती है, और आपको कठिन वित्तीय स्थितियों से निकलने में मदद कर सकती है।

स्वास्थ्य ज्योतिष के अनुसार दिन के मध्य में आपके स्वास्थ्य में अधिक सुधार होने की संभावना है। इस समय आप किसी पुरानी बीमारी से मुक्त हो सकते है। दिन का दूसरा भाग आपको सेहत के प्रति चिंतित कर सकता है, इसीलिए अपने खान-पान के प्रति अधिक सचेत रहना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े :कोख में भी हो सकता है ये मस्तिष्क संंबंधी विकार, जिसने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के बेटे की ली जान

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।