वृश्चिक राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: मई 17 वृश्चिक

आज आपका स्वास्थ्य संतुलित रहेगा। परंतु शारीरिक ऊर्जा में गिरावट देखने को मिल सकती है। ऐसे में संतुलित आहार में जरूरी पोषक तत्वों को शामिल करें। साथ ही नियमित रूप से व्यायाम का अभ्यास करना आपकी शारीरिक स्वास्थ्य के लिए उचित रहेगा।

आज आपका कार्य संतुलित रहेगा। वहीं नई नौकरी और परियोजनाओं पर स्पष्टता मिलने की संभावना है। आप अपने नए विचारों और क्रिएटिविटी को चैनेलाइज कर सकती हैं। ऐसा करने से सीनियर्स का सपोर्ट और ज्यादा बढ़ जाएगा। कार्यस्थल पर लोग अधिक कार्य की मांग करेंगे, ऐसे में शांति से काम लेने की जरुरत है।

आज आप परिवारिक मोर्चे पर सभी के आकर्षण का केंद्र बनी रहेंगी। वहीं लोग आपको सलाह देने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे में बिना प्रतिक्रिया दिखाए इसे सुनने और समझने का प्रयास करें। पार्टनर की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आज वे भावनात्मक रूप से परेशान रह सकते हैं

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: मई 18 वृश्चिक

आज सुबह उठते के साथ दर्द महसूस करेंगी। पीठ के निचले हिस्से और कंधों के संवेदनशील होने के कारण आपको सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। अपनी मांसपेशियों की कमजोरी से पूरे दिन परेशान रह सकती हैं। वहीं दिन प्रतिदिन की शारीरिक गतिविधियों को करते वक्त अधिक सचेत रहने का प्रयास करें।

आज आपका कार्य धीमी गति से आगे बढ़ेगा। वहीं आपके विचार और रचनात्मकता में कमी देखने को मिल सकती है। हालांकि आज कार्य को नए सिरे से आगे बढ़ाने पर विचार करेंगी। शुरू में सहकर्मी आलोचनात्मक होंगे परंतु धीरे-धीरे समय अनुसार वह इन चीजों को समझेंगे और आपके सहयोग में आगे आ सकते हैं।

आज परिवार के कोई सदस्य आपको लेकर आलोचनात्मक रह सकते हैं। इसकी वजह से आपके आत्मविश्वास में कमी नजर आ सकती है। उनकी बातों पर ज्यादा ध्यान न दें। वहीं आज अपने दोस्तों के साथ कही बाहर जाने की योजना बना सकती हैं। अतीत से जुड़े कुछ बातों को लेकर पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: मई 2022 वृश्चिक

संतुलित आहार का सेवन वृश्चिक राशि की महिलाओं को लंबे समय तक रखेगा स्वास्थ्य

इस माह आपका परिवार खुशियों से भर जाएगा और किसी सदस्य की ओर से कोई नई खुशखबरी, जैसे नई नौकरी, बच्चे का स्कूल में अच्छे अंक आना आदि संभव है। घर में धार्मिक आयोजन हो रहे हैं तो सभी का मन आध्यात्मिक होगा। दादा-दादी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिए, यदि उन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारी है, तो उन्हें डॉक्टर को दिखाना चाहिए और नियमित जांच करानी चाहिए।

इस महीने अपने जीवनसाथी का अतिरिक्त खयाल रखें, क्योंकि वे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं और उन्हें गंभीर बीमारी भी हो सकती है। हो सके तो उन पर नजर रखें, लेकिन जब तक जरूरी न हो उन्हें अपनी नजरों से ओझल न होने दें। अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए कपल्स को चाहिए कि वे एक दूसरे को तोहफे दें।

यदि आप अब भी अविवाहित हैं, तो इस महीने आप थोड़ा उदास महसूस करेंगे क्योंकि जल्द ही आपकी शादी नहीं होने वाली है। परेशान होने की बजाय खुद पर ध्यान दें

इस माह आप शारीरिक और मानसिक रूप से पूर्ण रूप से स्वस्थ रहेंगे। जब बाहर गर्मी हो तो ठंडी चीजें खानी चाहिए और चाय बहुत कम पीनी चाहिए। धूप में खेलने से बच्चों में हीट स्ट्रोक हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। इस महीने अगर आप आम तौर पर एक ही जगह लंच या डिनर करते हैं तो वहां न खाएं बल्कि कहीं और खाएं।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें : लंबी फास्टिंग के बाद क्यों बढ़ जाता है अकसर वज़न, आयुर्वेद एक्सपर्ट से जानिए इसका कारण

वार्षिक राशिफल: 2022 वृश्चिक

हालांकि, वृश्चिक राशि के लोगों के लिए वर्ष का अधिकांश समय बिना किसी समस्या के और आसानी से बीत जाएगा, फिर भी वर्ष 2022 में कभी-कभी आपकी भलाई और समृद्धि की जांच की आवश्यकता होती है। उच्च संभावनाएं हैं कि तनाव और बीमारी आपको चिंतित कर सकती है यदि उन पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया है। यह बहुत अच्छी तरह से आपके काम या व्यक्तिगत जीवन का प्रत्यक्ष परिणाम हो सकता है। हालांकि आलस्य और सुस्ती का अहसास अंदर से होगा। इसके अलावा, वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2022 कहता है कि उचित खान-पान, सामान्य व्यायाम और डॉक्टर के पास आवश्यक दौरे से स्वास्थ्य में गिरावट से बचने में मदद मिलेगी और कुछ भी गंभीर नहीं होगा, फिर भी सावधानी बरतने से आपके वर्ष और स्वास्थ्य में सुधार होगा।

नए साल 2022 में आपके लिए काम करने के लिए आप चरम पर ध्यान देना चाहते हैं। विशेष रूप से वर्ष के मुख्य भाग में, जब संकेत यह अनुमान लगाते हैं कि खराब स्वास्थ्य आपका पीछा कर सकता है। अपने नुस्खे पर नियमित रहें, एक आशावादी दृष्टिकोण रखें और सुनिश्चित करें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से बचें जो आपकी बीमारी का आसान मार्ग प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, बीमार व्यक्तियों के लिए वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2022 कहता है कि आपकी बीमारी से बाहर निकलने का मुख्य तरीका डॉक्टर का अनुसरण करना और अपने खाने की दिनचर्या में कुछ स्वस्थ चीजों को शामिल करना होगा। आप चीजों के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते।

आपके जीवन के विभिन्न हिस्सों का सीधा असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इस प्रकार, स्वस्थ लोगों के लिए वृश्चिक राशिफल 2022 मांग करता है कि आप अपने आप से एक समझौता करें कि, कठिन समय में भी, आप यह याद रखने में असफल नहीं होंगे कि आप अपना ख्याल रखते हैं। आप दिनचर्या में और उचित रूप से खाएंगे। इसी तरह, साल के मध्य में अपनी आँखें पूरी तरह से खुली रखें, क्योंकि आपको कुछ बीमारी की समस्या हो सकती है। इस घटना में कि आप महान आहार पैटर्न का पालन करते हैं और सक्रिय कदम उठाते हैं, 2022 की दूसरी छमाही को और विकसित स्वास्थ्य से सम्मानित किया जाएगा।

याद रखें: एक सकारात्मक मानसिकता सकारात्मक चीजें लाती है।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories
स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी