वृश्चिक राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: नवम्बर 29 वृश्चिक

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा। आप अपने आहार में उन परिवर्तनों के अनुरूप होने पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो आप लाने का इरादा रखते हैं। आपको अपने आप को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने की आवश्यकता है क्योंकि यह एक व्यस्त दिन होगा और आप शारीरिक रूप से हर जगह रहेंगे। काम के बाद आप शारीरिक गतिविधि के लिए समय निकालेंगे। थोड़ा सा मानसिक तनाव आपको दिन के दूसरे भाग में अधिक खाने के लिए प्रेरित कर सकता है। 

अपने खान-पान के प्रति सचेत रहें अन्यथा आप बाद में दोषी महसूस कर सकते हैं। काम स्थिर रहेगा। आप सभी लंबित कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे और भविष्य की बैठकों के लिए प्रस्तुति की योजना भी बनाएंगे। आपको अपने ग्राहकों के लिए एक विजन बोर्ड बनाने से पहले उनकी जरूरतों को ध्यान में रखना होगा। यदि आप नए काम की तलाश कर रहे हैं, तो आज आप संचार शुरू करेंगे ।

आपके निर्णय लेने के कौशल से सहकर्मी भयभीत महसूस कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन स्थिर रहेगा। आप अपने साथी के साथ समय बिताएंगे और उनके साथ अपने काम से संबंधित विचारों पर भी चर्चा करेंगे। आपका साथी आपके लक्ष्यों के प्रति सहयोगी रहेगा। 

कार्मिक उपाय – जमीन से जुड़े रहें।

आज का राशिफल: नवम्बर 30 वृश्चिक

स्वास्थ्य स्थिर रहेगा और आप अपनी दिनचर्या के साथ तालमेल बिठाने पर ध्यान देंगे। आप अपने खाने के पैटर्न पर नजर रखेंगे।  नींद के पैटर्न में गड़बड़ी होगी और आप सोने से पहले अपनी ऊर्जा को खोलने और जमीन पर उतारने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेंगे।  दिन के दूसरे भाग में भोजन न छोड़ें।  दूसरों द्वारा की गई मूर्खतापूर्ण गलती के कारण काम अस्त-व्यस्त रहेगा।

आपको कदम उठाना होगा और कार्यभार संभालना होगा। सुनिश्चित करें कि आप दूसरों को उनकी गलतियों के लिए दोष न दें।  दिन के पहले भाग में चीजें सुलझ जाएंगी।  दिन का दूसरा भाग आपके लिए उत्पादक होगा और आपको अपने विचारों और रचनात्मक विचारों को प्रसारित करने के लिए जगह मिलेगी।  निर्णय लेने के लिए सहकर्मी आपकी ओर देखेंगे।  सुनिश्चित करें कि आप अपनी राय थोपें नहीं।

उनकी सीमाओं के प्रति सहायक और समझदार बनें।  आर्थिक स्थिरता आएगी।  पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रहेगा क्योंकि परिवार के किसी बड़े सदस्य से आपकी बहस हो सकती है।  आलोचना करने या उन्हें दोष देने से पहले सुनिश्चित करें कि आप चीजों को उनके दृष्टिकोण से देखते हैं।  उम्मीद है कि कुछ दिनों में चीजें बेहतर होंगी।  पार्टनर भावनात्मक रूप से सहायक होगा और परिवार के सदस्यों को संभालने के लिए आपको सही सलाह देगा।  उन्हें सुनने के लिए खुले रहें।  सामाजिक जीवन मजेदार और व्यस्त रहेगा।

 कार्मिक उपाय – चीजों को जाने दें।

आने वाले कल का राशिफल: दिसम्बर 01 वृश्चिक

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी