जीवन मे गतिशीलता बनाये रखना वृश्चिक राशि की महिलाओं को रखेगा स्वस्थ

Published on: 12 March 2022, 00:00 am IST

गतिशील जीवन स्वास्थ्य के लिए अधिक महत्वपूर्ण होता है। स्वस्थ दिनचर्या को फॉलो करके आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से खुद को स्वस्थ रख सकती हैं।

Ye hai vrishchik rashi ka aaj ka swasthya rashifal
ये है वृश्चिक राशि का आज का स्वास्थ्य राशिफल।

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के प्रतिकूल रहेगा। वहीं आपके स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना है। आपको खान-पान की आदतों पर खास ध्यान देने की जरूरत है। इस महीने आपके राशिफल के हिसाब से आपको नीरसता और अपच से परेशानी हो सकती है। स्वस्थ सेहत के लिए आपको अपने रोजाना के दिनचर्या पर ध्यान देने की जरूरत है। स्वस्थ सेहत के लिए संतुलित आहार और दिनचर्या के लिए समय निकलना आवश्यक है। अपने ऊर्जा को नियंत्रित करे और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। वहीं दिन के मध्य से सेहत में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते है। सुस्त रहने से बेहतर होगा कि आप उत्साहित रहें। 

 

आपको एक्टिव और तंदुरुस्त रहने के लिए जंक फूड के सेवन से परहेज करने की जरूरत है। स्वास्थ्य दिनचर्या को नज़रअंदाज करना आपको अस्वस्थ कर सकता है। वृश्चिक राशि की महिलाओं को इंटीमेट हेल्थ का रखना होगा खास ख्याल। ऐसा न करने से आपको कई तरह की बीमारियां परेशान कर सकती हैं। अपने सेहत को स्वस्थ रखने के लिए पोष्टिक आहार जैसे संतरा, पालक, सलाद, इत्यादि का सेवन कर सकती हैं। यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए चुनौती भरा रहेगा। इसलिए शारीरिक रूप से सक्रिय रहने के लिए, जॉगिंग, वाकिंग के साथ खुदको तंदुरुस्त रख सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:   Expired skin care products : जानिए कब आपको फेंक देने चाहिए सीरम और अन्य स्किन केयर प्रॉडक्ट्स

शीतल शपारिया शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।